38.4 C
Madhya Pradesh
May 16, 2024
Bundeli Khabar
Home » गुजरात के हीरे ने नौगांव को दी सौगात मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ
मध्यप्रदेश

गुजरात के हीरे ने नौगांव को दी सौगात मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ

परोपकार सदैव ही सर्वोपरी: मुख्यमंत्री

सूरज हीरा फाउन्डेशन मेहसाणा गुजरात की मदद से आधुनिक 30 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर एवं आईसीयू लोकार्पित

मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअली शुभारम्भ नौगांव को मिली सौगात

छतरपुर / मोहम्मद साजिद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि परोपकार सदैव ही सर्वोपरी रहा है इसीलिए वही व्यक्ति बड़ा और महान होता है जो सामाजिक सेवा के साथ-साथ दूसरे व्यक्तियों की सेवा और मदद करने के लिए जीते है। उन्होंने कहा कि दूसरे की भलाई से बड़ा कोई कोई पुण्य नही है। मुख्यमंत्री ने भोपाल से बुधवार को नौगांव के टी.बी चिकित्सालय में आधुनिक चिकित्सा सुविधा से निर्मित 30 बिस्तर वाले कोविड केयर सेंटर एवं स्वास्थ्य सुविधा से सुसज्जित आईसीयू का वर्चुअली शुभारम्भ करते हुए दानदाता सूरज हीरा फाउन्डेशन मेहसाणा गुजरात के धमेन्द्र लटौरिया एवं उनके सदस्यों का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर खजुराहो सांसद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वी.डी. शर्मा, खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह वर्चुअली उपस्थित रहे। नौगांव स्थित टी.बी. अस्पताल प्रागंण में लोकार्पण कार्यक्रम स्थल पर पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव, एवं पूर्व मंत्री मानवेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक पुष्पेन्द्र पाठक, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा, सीएमएचओ डॉ. विजय पथौरिया, एसडीएम विनय द्विवेद्वी बीएमओ डॉ. पटेल सहित गणमान्य व्यक्तियों सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहें।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि व्यक्ति कही भी रहकर कार्य करे किंतु अपनी जन्मभूमि और पितृभूमि को नही भूले। नौगांव में जन्में श्री धमेन्द्र लटौरिया के मन जन्मभूमि के विकास की ललक है। कोविड संक्रमण के इस दौर में उन्होंने ग्राम में स्ट्रीट लाइट जल प्रबंधन कार्य किए है तो न्यूनतम शुल्क पर लोगों को हेल्थ सुविधा मुहैया कराने के क्षेत्र में काम करने की इच्छा व्यक्त प्रकट की है। उनके प्रयास का अभिनंदन करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि सूरज हीरा फाउन्डेशन के सामाजिक सेवा के संकल्प को पूर्ण करने में सरकार भी सहयोग करेंगी।

सूरज हीरा फाउन्डेशन के अध्यक्ष धमेन्द्र लटौरिया ने वर्चुअली सम्बोधन में कहा कि जन्मभूमि की सेवा के लिए दिए गए दान देकर वह अभिभूत हुए है और खुद को गौरवांवित महसूस कर रहे है।

खजुराहो सांसद एवं बीजीपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने धर्मेन्द्र लटौरिया एवं सूरज हीरा फाउन्डेशन का आभार प्रकट करते हुए कहा कि बुदेलखण्ड के क्षेत्र में उनके सहयोग से स्वास्थ्य की बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया हुई है। आने वाले समय में क्षेत्र की गरीब एवं कमजोर जनता को इस सुविधा का लाभ मिलेगा।
प्रारंभ में गणमान्य अतिथि, कलेक्टर द्वारा कन्याओं का पूजन कर उनका सम्मान किया गया। श्रीगणेश तथा मां सरस्वती पूजा अर्चना की गई। तत्तपश्चात् पूर्व मंत्री द्वय श्रीमती ललिता यादव और मानवेन्द्र सिंह तथा श्री पुष्पेन्द्र पाठक द्वारा विचार व्यक्त किए।

Related posts

कोरोना वॉलेन्टियर अभियान: टीकाकरण के साथ प्राणवायु संरक्षण अभियान चला रहे हैं कोरोना वॉलन्टियर्स

Bundeli Khabar

बदहाल शिक्षा व्यवस्था

Bundeli Khabar

गीता सार होगा पाठ्यक्रम में शामिल पुजारियों को मिलेगा वेतनमान

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!