34.4 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » प्रभारी मंत्री ने किया छतरपुर जिले का दौरा
मध्यप्रदेश

प्रभारी मंत्री ने किया छतरपुर जिले का दौरा

प्रभारी मंत्री ने कोविड आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया

छतरपुर जिले में कोविड की दूसरी लहर के संक्रमण को बेहतर तरीके से नियंत्रित किया गया

तीसरी लहर की आशंका के चलते सभी प्रबंध एवं तैयारी जारी

प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा छतरपुर जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने शुक्रवार को जिला चिकित्सालय छतरपुर के कोविड आईसीयू वार्ड का जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि छतरपुर जिले में कोविड आपदाकाल में जनप्रतिनिधियों के सहयोग से तथा कलेक्टर, एसपी के नेतृत्व में चिकित्सकों और स्वास्थ्य अमले द्वारा किए गए। कोरोना की दूसरी लहर के संकट को बेहतर तरीके से नियंत्रित किया गया। जिसके चलते छतरपुर जिले में कोविड संक्रमण नियंत्रण में रहा। इस अवसर पर विधायक द्वय प्रद्युम्न सिंह, राजेश प्रजापति, पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव, बीजेपी जिलाध्यक्ष मलखान सिंह, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा एवं जनप्रतिनिधिगण सहित अधिकारी उपस्थित थे।
जिला चिकित्सालय छतरपुर के चिकित्सकों द्वारा नाजुक दौर में भी कोविड संक्रमण का कोई भी प्रकरण बीएमसी सागर उपचार के लिए रेफर नहीं किया जाना यह दर्शाता है कि यहां कोविड संक्रमण को समर्पित भाव से नियंत्रित किया गया। जिला प्रशासन द्वारा जनप्रतिनिधियों के सहयोग से कोविड रोगियों के उपचार के लिए किये गये तत्कालीन उपचार और स्वास्थ प्रबंधन अपने आप मे बेहद प्रभावकारी रहे। इसी तरह जनप्रतिनिधियों और नगर एवं ग्राम रक्षा समितियों द्वारा समाज को कोविड नियंत्रण के संबंध में गाइडलाइन का पालन करने मास्क लगाने तथा दो गज की दूरी का पालन करने के संबंध में बेहद संवेदनशील तरीके से एकजुट होकर समाज को जागरूक करने की जिम्मेदारी निभाई गई।
उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर प्रदेश सरकार बेहद सतर्क है और सजग है और आवश्यक उपचार प्रबंध की जरूरी तैयारी कर ली गई है। प्रभारी मंत्री ने चिकित्सालय प्रागंण में नियमित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। 850 एमएल का यह प्लांट हाल में ही पूर्ण हुआ है।

Related posts

राशन माफियाओं के खिलाफ एक सैकड़ा आदिवासियों ने तहसीलदार का घेराव कर सौंपा ज्ञापन

Bundeli Khabar

छात्रा ने अपने ही प्रोफेसर के खिलाफ लिखाई छेड़छाड़ की शिकायत

Bundeli Khabar

बिजावर: दबंगों ने किया जबरन घर पर कब्जा

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!