34.1 C
Madhya Pradesh
May 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » छतरपुर कलेक्टर और एसपी ने अपराधियों पर अंकुश लगाने शुरू की मुहिम
मध्यप्रदेश

छतरपुर कलेक्टर और एसपी ने अपराधियों पर अंकुश लगाने शुरू की मुहिम

मेरा शहर और जिला अपराधमुक्त बनें, अमन शांति और भाई चारा रहे, अपराध से दूर रहे अपराधी, नहीं तो नेस्तनाबूत किये जाएंगे

मुख्यमंत्री के निर्देश पर कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने अपराधियों पर अंकुश लगाने की मुहीम शुरू की

छतरपुर/ब्यूरो

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्तियों पर कड़ी कार्यवाही किये जाने के निर्देश पर छतरपुर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के निर्देशन में शहर एवं जिले में चुस्त-दुरुस्त कानून व्यवस्था बनाये रखने और अपराधियों पर नकेल लगाने के मद्देनजर बुधवार को छतरपुर शहर में द्वार-द्वार जाकर अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को अपराध से दूर रहने की चेतावनी दी गई और उनके घरों की सीमांकन की कार्यवाही भी की गई, इस प्रक्रिया की ड्रोन से फोटोग्राफी भी की गई। मेरा शहर और जिला अपराध मुक्त बनें। मेरे शहर में अमन शांति और भाई चारा रहे। अपराध से दूर रहे अपराधी नही तो नेस्तनाबूत किये जाएंगे। पुलिस अधीक्षक श्री सचिन शर्मा इस विशेष अभियान का हिस्सा बने उन्होंने भी शहर के मोहल्ले में पहुंचकर पुलिस अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली।


पुलिस महकमे ने विभिन्न धाराओं मे पंजीबद्ध 50 से 60 अपराधियों को चिन्हित किया है। छतरपुर जिले में बुधवार को कलेक्टर, एसपी के निर्देशन में अपराधियों के विरुद्ध शुरु की गई विशेष मुहीम के तहत उन्हें चेतावनी दी गई कि अपराध से दूर रहें और कानून का पालन करते हुए सहयोग करें। शहर के विभिन्न धाराओं में पंजीबद्ध अपराधी पर नकेल कसने के लिए कानून ने शिकंजा कसा। अपराधियों के घरों की सीमांकन की कार्यवाही नगरपालिका अमले द्वारा की गई। सीमांकन की संपूर्ण कार्यवाही पुलिस के ड्रोन कैमरे में कैद हुई।

छतरपुर जिला एवं पुलिस प्रशासन ने अपराधियों को साफ-साफ चेतावनी दी है कि अपराधिक गतिविधियों से दूर रहे। नारी-शक्ति के साथ होने वाले अपराधों के साथ-साथ सामाजिक अपराधों पर भी नियंत्रण लगाएं जो कोई भी अपराध में लिप्त पाया जायेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही के साथ-साथ उनके घरों को भी जड़ से उखाड़ कर फैंक दिया जायेगा।
अपराध पर अंकुश लगाने छतरपुर पुलिस की विशेष पहल शुरू की गई है। अपराधी प्रवृत्ति और विभिन्न धाराओं मे पंजीबद्ध लोगों को अपराध में संलिप्त नही रहने के लिए सचेत किया जा रहा है। किसी अवैधनिक घटना में संलिप्त पाए जाने से कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

लाउडस्पीकर से घोषणा करते हुए, अपराधी व्यक्ति को सचेत किया गया कि किसी भी प्रकार की अपराधिक गतिविधि में संलिप्त नही रहे। अपराध पर नियंत्रण रखे यदि किसी घटना में संलिप्त होना पाया जाता है तो कड़ी वैधानिक कार्यवाही शुरू कराई जाएगी।
छतरपुर की डीएसपी सुश्री अनुरुक्ति सबनानी और शशांक जैन सहित शहर कोतवाली तथा विभिन्न थाना क्षेत्रों के पुलिस अधिकारी और भारी पुलिस बल के साथ शहर के अपराधी के घरों तक पुलिस पहुंची। आम लोगों से भी पुलिस प्रशासन द्वारा अपील की गई की सामाजिक अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति की जानकारी पुलिस कंट्रोल रुम को बताएं इनसे डरने की जरूरत नही है पुलिस आपके साथ है, ऐसे लोगों के खिलाफ दी गई सूचना को गुप्त रखा जायेगा।
शहर में अपराधियों एवं उनकी अपराधिक प्रवृत्तियों से जुड़े व्यक्यिों पर सख्ती से लगाम लगाई जाएगी और अपराध करने वाले लोगों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। आम लोगों के विश्वास को पुलिस प्रशासन तत्परता से बनाएं रखेगा। शहर एवं जिले के व्यक्ति बिना किसी डर के रहें। पुलिस आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए सदैव उनके साथ है।

Related posts

एमपी हाईकोर्ट से महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव का स्तीफा

Bundeli Khabar

न्यू लाइफ हॉस्पिटल के संचालक के क्लीनिक में तोड़फोड़

Bundeli Khabar

स्मार्ट सिटी वर्चुअल समीक्षा बैठक

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!