35.7 C
Madhya Pradesh
May 10, 2024
Bundeli Khabar
Home » कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल की बैठक आयोजित
मध्यप्रदेश

कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल की बैठक आयोजित

कलेक्टर श्री द्विवेदी की अध्यक्षता में टीएल की बैठक आयोजित

टीकमगढ़/ब्यूरो

कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री द्विवेदी ने समय-सीमा पत्रों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को लंबित पत्रों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर द्विवेदी ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया कि वे अपने विभाग से संबंधित वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की जानकारी आगामी दो दिवस में प्रस्तुत करें। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे जतारा जनपद में 7, 8 तथा 9 जुलाई को मोहनगढ़, गोर एवं दिगौड़ा सेक्टर अंतर्गत आयोजित होने वाले विशेष शिविरों में एक जुलाई 2021 को भ्रमण के दौरान आम जन से प्राप्त शिकायतों/समस्याओं/मांगों के निराकरण सहित निर्धारित समय पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें। उन्होंने बंद नलजल योजनाओं की समीक्षा करते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देशित किया कि जिले में कहीं भी पेयजल की समस्या नही होना चाहिए, इसके लिए सभी एसडीएम निगरानी करें। उन्होंने सभी विभागों में संचालित योजनाओं के दिये गए लक्ष्य के अनुरूप प्रगति की सम्पूर्ण जानकारी तीन दिवस में कलेक्टर कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर द्विवेदी ने निर्देशित किया कि जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाये। उन्होंने निर्देशित किया कि वैक्सीन के द्वितीय डोज के विशेष अभियान में संबंधित जिलाधिकारी अपने विभाग के समस्त हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंटलाइन वर्कर द्वितीय डोज लगवाना सुनिश्चित करें। साथ ही जिले में जिन लोगों को कोवैक्सीन तथा कोवीशील्ड वैक्सीन का प्रथम टीका लग चुका है, उनके द्वितीय डोज का समय आ गया। ऐसे लोगों को सूचित कर उनका टीकाकरण करायें। इस हेतु एक दिवस पूर्व ही कार्ययोजना बनाकर लोगों को टीकाकरण हेतु केन्द्रों में बुलाया जाये। गांव-गंाव में एएनएम, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से लोगों को समझाईश दी जाए।
इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ एसके मालवीय, अपर कलेक्टर श्री आईजे खलको, सहायक कलेक्टर हिमांशु प्रजापति, जतारा एसडीएम सौरभ सोनवणे संयुक्त कलेक्टर सीपी पटेल, एसडीएम टीकमगढ़ सौरभ मिश्रा, बल्देवगढ़ संजय जैन, डिप्टी कलेक्टर हर्षल चौधरी, उप संचालक कृषि एसके श्रीवास्तव, जिला योजना अधिकारी रामबाबू गुप्ता, उप संचालक सामाजिक न्याय आरके पस्तोर, जिला कोषालय अधिकारी श्रीमती विभूति अग्रवाल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

डिप्टी कलेक्टर जबलपुर का सोनू सूद ने आभार प्रकट किया

Bundeli Khabar

एक्सीडेंट में घायलों की मदद करने वाले पाएंगे अब ईनाम

Bundeli Khabar

धामोनी बाले बाबा के सालाना उर्स के दूसरे दिन कव्वाली कार्यक्रम का हुआ उद्घाटन

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!