33.7 C
Madhya Pradesh
May 3, 2024
Bundeli Khabar
Home » जिला मुख्यालय से किसी भी हाल में बारिश में संपर्क नही टूटना चाहिए: मंत्री कमल पटेल
Uncategorizedमध्यप्रदेश

जिला मुख्यालय से किसी भी हाल में बारिश में संपर्क नही टूटना चाहिए: मंत्री कमल पटेल

बारिश में जिला मुख्यालय से हर हाल में सड़क संपर्क बना रहे : मंत्री कमल पटेल, जिला पंचायत में समीक्षा कर दिए निर्देश

भोपाल / ब्यूरो

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने हरदा जिले के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वर्षा ऋतु को दृष्टिगत रखते हुए पुलिया और रपटों के कार्य को गंभीरता से किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में जिला मुख्यालय से गाँवो का संपर्क कटना नहीं चाहिए। श्री पटेल जिला पंचायत हरदा में आपदा प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

मंत्री पटेल ने निर्देशित किया कि जिले के समस्त ग्रामों का जिला मुख्यालय से सतत संपर्क बनाए रखने के लिए आवश्यक पुलिया और रपटों का आंकलन किया जाकर विस्तृत योजना तैयार की जाए। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि योजनाओं को मंजूरी प्रदान की जाकर विकासात्मक कार्यों को निरंतर संचालित किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को बाढ़ की समस्या से निपटने के लिए पुख्ता तैयारियों के निर्देश दिए। श्री पटेल ने आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को प्रोत्साहित करने को भी कहा हैं।

शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने करें कार्यवाही

हरदा शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए राजस्व अमले को आवश्यकता के अनुसार पुलिस बल उपलब्ध कराए जाने के निर्देश पुलिस अधीक्षक को दिए। श्री पटेल ने निर्देशित किया कि सड़कों पर घूमने वाले मवेशियों को पकड़ा जाए। उनके मालिकों को समझाइश दी जाए और आवश्यकता होने पर मवेशियों को कांजी हाउस में रखने की समुचित व्यवस्था की जाए।

गाँव में कैंप लगाकर लाभ दिलायें

मंत्री पटेल ने हर गाँव में केम्प लगाकर शत-प्रतिशत जाति प्रमाण-पत्र बनाये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जाति प्रमाण-पत्र के अभाव में कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजनाओं से वंचित न रहे। जिले में हर पात्र नागरिक को शासकीय योजनाओं का लाभ मिल सके।

जिला अस्पताल को सौ बेड किए भेंट

मंत्री श्री पटेल ने जिला अस्पताल हरदा को सौ बेड प्रदान किए। उन्होंने बताया कि उक्त बेड एक उर्वरक कंपनी के द्वारा सीएसआर मद से नि:शुल्क प्रदान किए गए हैं। श्री पटेल ने कहा कि आने वाले समय में जिला अस्पताल में मरीजों के उपचार के लिए सभी सुविधाएँ मुहैया रहेंगी। उन्होंने भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय द्वारा एक और ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति दिए जाने पर केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त किया है।

Related posts

गोपाल भार्गव संभालेंगे जबलपुर की कमान

Bundeli Khabar

खुजराहो नृत्य समारोह का हुआ भव्य समापन

Bundeli Khabar

अखिल भारतीय अग्निशिखा मंच का ऑनलाइन सम्मान समारोह सम्पन्न

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!