31.9 C
Madhya Pradesh
May 19, 2024
Bundeli Khabar
Home » 16 जून को लगे टीकों ने बनाया रेकॉर्ड
Uncategorizedमध्यप्रदेश

16 जून को लगे टीकों ने बनाया रेकॉर्ड

जबलपुर/सजल सिंघई

जबलपुर जिले में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक टीके लगाने का नया रिकार्ड बना

आज बुधवार को 25 हजार के लक्ष्य के विरुद्ध 29 हजार व्यक्तियों को लगाये गये कोरोना के टीके

कोरोना वेक्सीनेशन अभियान के तहत जबलपुर जिले में एक दिन में सर्वाधिक टीके लगाने का रिकार्ड आज बुधवार 16 जून को दर्ज हुआ है ।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रत्नेश कुररिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार कोरोना वेक्सीनेशन अभियान को गति देने बुधवार को जिले में कुल 162 सत्र आयोजित किये गये और 25 हजार व्यक्तियों को वेक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था । इसके विरुद्ध कुल 29 हजार 032 व्यक्तियों को कोरोना के टीके लगाये और 116 फीसदी उपलब्धि हासिल की गई । यह जबलपुर जिले में एक दिन में टीकाकरण की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।
एक दिन में सर्वाधिक टीके लगाने की इस उपलब्धि पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोरोना वेक्सीनेशन अभियान की पूरी टीम और स्वास्थ्य कार्यकर्त्ताओं को बधाई देते हुये टीकाकरण अभियान की इस गति को बनाये रखने का आव्हान किया है
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एस एस दाहिया के अनुसार वेक्सीनेशन अभियान के तहत गुरुवार 17 जून को जिले में कोवेक्सीन की दूसरी डोज के विशेष सत्र आयोजित किये जायेंगे। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रत्नेश कुरारिया ने संस्कारधानी के उन सभी जागरूक नागरिकों से जिनका कोवैक्सीन की दूसरी डोज ड्यु है निकट के टीकाकरण केंद्र जाकर वेक्सीन लगवाकर अपना पूर्ण टीकाकरण करवाने का आग्रह किया है ।

तिलवाराघाट स्थित गांधी स्मारक में हुये रिनोवेशन कार्यों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज बुधवार की शाम तिलवाराघाट पहुँचकर यहाँ स्थित गांधी स्मारक भवन में चल रहे रिनोवेशन के कार्य का जायजा लिया । इस दौरान श्री शर्मा ने गांधी स्मारक के आसपास के क्षेत्र में भी साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिये ।

Related posts

बिजावर: एक ओर हादसे में गई तीन लोगों की जान

Bundeli Khabar

26 जनवरी गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई

Bundeli Khabar

गोराबाजार: फायरिंग कर एटीएम कैश पेटी लूट ले गए बदमाश

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!