34.2 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » प्रशासन के सख्त व्यवस्था और जागरूकता से अब काबू हो रहा कोरोना
मध्यप्रदेश

प्रशासन के सख्त व्यवस्था और जागरूकता से अब काबू हो रहा कोरोना

बिजावर (कपिल खरे)- जिस तरह जानलेवा महामारी कोरोना ने लोगों को भयभीत किया और कई लोगों को अपनी गिरफ्त में लेकर परेशान किया और जो लोग कमजोर पड़े उन्हें कोरोना ने हरा दिया। लेकिन बाबजूद इसके लोगों ने अपना हौसला नहीं खोया और डटकर इस गंभीर परिस्थिति का सामना किया। कोरोना को हराने के लिए अनुभाग के एसडीएम साहसिक और कुशल मार्गदर्शन से डटकर जबाब दे रहे हैं। जिसका परिणाम अब दिखने लगा है और क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में कोरोना वारियर्स के प्रयास से लोग भयमुक्त हो रहे हैं साथ ही वैक्सीनेशन के लिए भी आगे आ रहे हैं। अनुभाग के एसडीएम राहुल सिलाड़ियों ने जब से बिजावर में पदभार ग्रहण किया तभी से चुनौतियां का सामना करते हुए अपने कर्तव्यों को जनसेवा मानते हुए कार्य कर रहे हैं। इस विपरीत परिस्थिति में जब क्षेत्र भर के लोग कोरोना के भय से अपने घरों में दबे छुपे हुए हैं तब एसडीएम सुबह से रात तक क्षेत्र के लोगों को कोरोना से बचाने अथक प्रयास कर रहे हैं। जिसका परिणाम अब सामने दिख रहा है। लोग कोरोना महामारी ने प्रशासन के गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं साथ ही भयमुक्त वातावरण भी निर्मित हो रहा है।

डटकर चुनौतियों का सामना कर रही प्रशासन की टीम-
एसडीएम के कुशल निर्देशन में प्रशासन की टीम नगर समेत पूरे अनुभाग में कार्य कर रही है। एसडीएम मैदानी क्षेत्र में और सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहकर निरीक्षण कर सभी कोरोना वॉरियर्स का उत्साह बढ़ा रहे हैं। हर समय जरूरत पड़ने पर सोशल मीडिया के माध्यम से वह आम लोगों और वॉलिंटियर्स का मार्गदर्शन कर रहे हैं। जिसमें जन अभियान परिषद के वॉलिंटियर्स स्वेच्छा से प्रशासन की मदद कर जागरूकता कार्यक्रम कर रहे हैं और वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं।
वैक्सीनेशन के लिए युवाओं में खासा उत्साह-
अनुभाग में कोरोना वैक्सीन को लेकर युवाओं में खासा उत्साह है और बड़ी संख्या में युवा सेंटर पर पहुंचकर वैक्सीन ले रहे हैं। एसडीएम राहुल सिलाड़ियों ने कहा कि जिस तरह युवा राष्ट्रहित और अपने परिवार की चिंता कर वैक्सीन लगवा रहे हैं उसी तरह 45 प्लस के लोग भी और अधिक संख्या में वैक्सीन लगवाए जिससे हम पूरी तरह इस कोरोना महामारी पर काबू पा सकें। उन्होंने सभी वॉलिंटियर्स का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि जिस तरह वॉलिंटियर्स निस्वार्थ भाव से सेवा और प्रशासन की मदद कर रहे हैं वह सराहनीय है।

चुनौतीपूर्ण रहा कार्यकाल- एसडीएम राहुल सिलाड़ियों ने 2 दिसंबर 2020 को बिजावर में वतोर एसडीएम पदभार ग्रहण किया उसके ठीक बाद से ही उनका कार्यकाल चुनौतियों से भरा रहा। इस दौरान शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंने विशेष पहल कर स्टूडेंट्स को आगे लाने के लिए टेक्निकल और विभिन्न विषयों के विशेषज्ञों से स्टूडेंट्स को लाभ दिलाया। तो वही पूरे क्षेत्र में विशेष जन चर्चा का विषय बने लोकन्यास श्री जटाशंकर धाम ट्रस्ट के निर्विवाद तरीके से चुनाव संपन्न कराएं। इसके ठीक बाद कोरोना ने अपना विकराल रूप लिया और कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी। तब एसडीएम ने सूझबूझ और अपने पूरे अमले के साथ समय-समय पर सख्त फैसले लिए जिसमे पुलिस, स्वास्थ्य और अन्य विभागों ने भी अपना सहयोग किया। वर्तमान में लोगों को जागरूक करने के लिए वैक्सीनेशन की सलाह दी जा रही है और वॉलिंटियर्स कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए डोर टू डोर जाकर 45 प्लस के लोगों से वैक्सीन को लेकर चल रही अफवाहों से निकलकर समय पर वैक्सीन लगवाने की अपील की जा रही है। एसडीएम ने सभी प्रशासनिक अमले और जन अभियान परिषदपरिषद के वॉलेंटीयरस, समाजसेवियों का सहयोग के लिए प्रशंसा भी की है।

Related posts

दर्दनाक हादसा – ट्रेक्टर रोटरी में फंस कर मासूम की मौत

Bundeli Khabar

पिछले 10 बर्षों से विराजतिं हैं माता हाथी पर

Bundeli Khabar

जिले में अब 24 पंचायतें हुई सौ प्रतिशत वेक्सीनेसन वालीं

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!