32.1 C
Madhya Pradesh
May 12, 2024
Bundeli Khabar
Home » शहीदों के बच्चों के लिये छात्रवृत्ति की घोषणा
देश

शहीदों के बच्चों के लिये छात्रवृत्ति की घोषणा

संतोष साहू,

इनफिनिटी लर्न बाइ श्री चैतन्य का उपक्रम

मुंबई। भारत के तेजी से बढ़ रहे एडटेक, इनफिनिटी लर्न बाइ श्री चैतन्य ने आज़ादी के अमृत महोत्सव और हमारे स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि स्वरूप आज शहीदों के बच्चों की ट्यूशन फी पर 100% छात्रवृत्ति देने की घोषणा की है। कक्षा 3 से 13 तक में पढ़ रहे बच्चे रजिस्टर होने और छात्रवृत्ति पाने के लिये infinitylearn.com पर जा सकते हैं। यह छात्रवृत्ति देश और उसके नागरिकों के प्रति भारतीय सशस्त्र बलों की सेवाओं का सांकेतिक धन्यवाद ज्ञापन है और यह आवेदन के 19 अगस्त, 2022 तक उपलब्ध रहेगी।

इनफिनिटी लर्न बाइ श्री चैतन्य की संस्थापक निदेशक, सुषमा बोप्पना ने कहा, ‘’श्री चैतन्य का सिद्धांत हमेशा से देश को प्रतिदान देने का रहा है। इसके लिये आज से बेहतर दिन नहीं हो सकता। यह शहीदों के बलिदान को सम्मानित करने और उनके बच्चों को पढ़ाई और शिक्षा का उपहार देने की दिशा में एक छोटा-सा कदम है। कल के नेतृत्वकर्ताओं को खोजना, पहचानना, प्रशिक्षित करना और निर्मित करना श्री चैतन्य एजुकेशन ग्रुप के मिशन का हिस्सा है। ग्रुप लगातार उद्योग में अग्रणी कई शैक्षणिक पहलें कर रहा है, अभिनव प्रक्रियाओं और निर्देश-विधियों से काम ले रहा है, ताकि भारत के शिक्षा क्षेत्र में एक तरह की क्रांति कर सके।‘’

इनफिनिटी लर्न बाइ श्री चैतन्य के प्रेसिडेंट एवं सीईओ, उज्जवल सिंह ने कहा कि इनफिनिटी लर्न बाइ श्री चैतन्य अपने देश के लिये भारतीय सशस्त्र बलों और उनके परिवारों के योगदान और बलिदानों को सलाम करता है। इस पहल के द्वारा उनकी जिन्दगी आसान बनाने में योगदान करने और निस्वार्थ सेवा के लिये उनका धन्यवाद करने का मौका पाकर हम बहुत खुश हैं। शिक्षा में सुलभ और किफायती समाधान प्रदान करना हमारा मिशन रहा है। देश के विद्यार्थियों की मदद करना और फिर भारत के महानतम डॉक्टर, इंजीनियर और वैज्ञानिक बनने के लिये उन्हें प्रशिक्षित करना तथा भविष्य में एक सफल कॅरियर बनाने में उनकी मदद करना हमारा उद्देश्य है।

इस छात्रवृत्ति के माध्यम से इनफिनिटी लर्न बाइ श्री चैतन्य देश की सुरक्षा के लिये अपने प्राणों की आहुति देने वाले बहादुर आत्माओं का सम्मान और उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित करना चाहती है। इस कोशिश के साथ कंपनी इस साल शहीदों के बच्चों के लिये शिक्षा को आसान बनाकर देश के सुरक्षा बलों को श्रद्धांजली भी दे रही है।

Related posts

पक्षपात पूर्ण प्राविधानों का परिणाम है आतंक

Bundeli Khabar

खजुराहो: आगंतुक पर्यटक केंद्र का आरंभ, रॉयल गार्डेन्स होंगे पुनर्जीवित

Bundeli Khabar

बुलेट रायडर्स चे नंदनवन लेह लडाख

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!