39.8 C
Madhya Pradesh
May 19, 2024
Bundeli Khabar
Home » गर्ल चाइल्ड सेफ्टी पर आधारित फिल्म ‘यस पापा’ में रवीना टंडन की आवाज
मनोरंजन

गर्ल चाइल्ड सेफ्टी पर आधारित फिल्म ‘यस पापा’ में रवीना टंडन की आवाज

गायत्री साहू,

मुम्बई। पेटा से लेकर यूनिसेफ तक, रवीना टंडन हमेशा परोपकारी कार्यों में शामिल रही हैं। महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने वाली फिल्म ‘मातृ’ में नजर आने वाली अभिनेत्री सामाजिक मुद्दों के बारे में भी बेबाक रही हैं।

बालिकाओं के साथ दुर्व्यवहार पर आधारित, एक ऐसा अपराध जो हमारे समाज में मौजूद है और जिसे अक्सर नजरअंदाज कर दिया जाता है क्योंकि बहुत कम लोग शिकायत दर्ज कराने या अपराधियों के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई करने का साहस जुटा पाते हैं।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री रवीना टंडन को लगता है कि बिना सनसनीखेज हुए, सैफ दृढ़ता से अपनी बात रखते हैं जिससे हमारे समाज में जागरूकता पैदा होगी।

सैफ के यस पापा हमारे समाज में बच्चों की सुरक्षा की बात करते हैं, जो हमारा लोकतांत्रिक और मौलिक अधिकार है। नाटककार और थिएटर निर्देशक से फिल्म निर्माता बने सैफ हैदर इस कहानी को एक अलग तरीके से बताना चाहते थे। मुझे यकीन था कि पारंपरिक कहानी कहने से न्याय नहीं होगा, इसलिए मैंने एक ऐसी दुनिया बनाई जो मेरे दर्शकों को परेशान करेगी और वे अंतर्धारा महसूस करेंगे।

श्रद्धा कपूर, जैकी श्रॉफ, सोनाली कुलकर्णी और जीनत अमान जैसे कलाकार तथा निर्देशक आकाश खुराना, अभिषेक चौबे और भरत दाभोलकर जैसे दिग्गजों ने भी सैफ की फिल्म को सपोर्ट किया। इस फीचर फिल्म में अनंत नारायण महादेवन, गीतिका त्यागी, तेजस्विनी कोल्हापुरे और नंदिता पुरी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

दूसरी ओर, यह ज्ञात तथ्य है कि मातृ के अलावा, रवीना टंडन कई फिल्मों का हिस्सा रही हैं जो दमन (घरेलू हिंसा पर), सत्ता (राजनीति पर) जैसे समाज की वास्तविकता को दर्शाती हैं। यह कहते हुए कि फिल्में समाज का प्रतिबिंब हैं, उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी अन्य कला की तरह, फिल्मों के लिए भी, फिल्म का प्रकार और समाज का प्रकार भी मायने रखता है।

Related posts

मॉडल और महिला उद्यमी वंदना भारद्वाज का नया म्यूजिक एल्बम रिलीज

Bundeli Khabar

70 के दशक की कहानी के मर्म को दिखाने वाली फिल्‍म होगी ‘रोटी’

Bundeli Khabar

रियल लाइफ हीरो जसवंत सिंह गिल की बहादुरी पर आधारित फिल्म में अक्षय की मुख्य भूमिका

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!