30.2 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » विनोद कांबली, महेश मांजरेकर, मिलिंद नार्वेकर, अनिल परब ने किया सुप्रीमो ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट सीजन 9 का उद्घाटन
खेल

विनोद कांबली, महेश मांजरेकर, मिलिंद नार्वेकर, अनिल परब ने किया सुप्रीमो ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट सीजन 9 का उद्घाटन

संतोष साहू,

मुम्बई। सुप्रीमो ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट 2022: सीजन 9 का भव्य उद्घाटन 24 मई की शाम को एयर इंडिया स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड, कलिना, सांताक्रूज में किया गया। शिवसेना विभाग प्रमुख एमएलए संजय पोतनीस और परिवहन मंत्री, महाराष्ट्र सरकार अधिवक्ता डॉ अनिल परब द्वारा इस टेनिस क्रिकेट मुकाबले का आयोजन किया गया है, जो 28 मई तक चलेगा।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में क्रिकेटर विनोद कांबली, एक्टर डायरेक्टर महेश मांजरेकर, मिलिंद नार्वेकर, अनिल परब, नदीम मेमन उपस्थित थे। इसी दौरान गणेश की भक्ति में डांस परफॉर्मेंस भी पेश की गई। आतिशबाजी और संगीत के बीच इस अनोखे टूर्नामेंट का उद्घाटन हुआ। विजेता को मिलने वाली शानदार ट्रॉफी का भी अनावरण किया गया।

फ़िल्म अभिनेता और निर्देशक महेश मांजरेकर ने कहा कि मैं हर साल सुप्रीमो ट्रॉफी मुकाबले में आता हूँ। संजय पोतनीस जी बहुत ही अच्छे ढंग से इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करते आ रहे हैं। कोरोना काल की वजह से पिछले कई साल इसका आयोजन नहीं हो सका, लेकिन उस समय हालात भी वैसे ही थे और कोई इलाज नहीं था। मैं यहां के इंतजाम देखकर खुश हूं। खिलाड़ियों के लिए काफी अच्छे इनाम रखे गए हैं इससे उनका हौसला बढ़ेगा।

विनोद कांबली ने नारियल फोड़कर पहले मैच का आगाज़ किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन खिलाड़ियों के लिए सुनहरा मौका होता है। मैंने और सचिन (तेंदुलकर) ने भी इसी तरह के टूर्नामेंट से शुरुआत की थी। मैं तमाम खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूँ और उनसे कहना चाहूंगा कि दिल से खेलें, कोई टेंशन न पालें, खेल को और मैच को एन्जॉय करें।

टूर्नामेंट के पहले दिन पैरामीटर वैष्णवी (रायगढ़) का मुकाबला शिरसत स्पोर्ट्स (नगर) से हुआ। दूसरा मैच टीडब्लूजे डॉमिनेटर्स (पालघर) और रोहित क्रिकेटर्स (वास्को गोवा) के बीच हुआ।
आपको बता दें कि सुप्रीमो चषक भारत का अब तक का सबसे बड़ा टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट है जो 24 मई 2022 से शुरू हुआ है और 28 मई 2022 तक एयरइंडिया स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड, कलिना, सांताक्रूज में आयोजित किया जाएगा। यह नियमों का कड़ाई से पालन और भव्य योजना की वजह से जाना जाता है। प्रतियोगिता का लाइव कवरेज यूटयूब पर दिखाया गया जिसने प्रतियोगिता को एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बना दिया।

टूर्नामेंट का मुख्य आकर्षण सर्वश्रेष्ठ टीमों और टूर्नामेंट में खिलाड़ियों पर पुरस्कारों की बौछार है और इसके साथ ही इसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को हर साल कार, मोटर बाइक और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।
इस टूर्नामेंट में भारत के पूर्व क्रिकेटरों, महिला क्रिकेटरों, मुंबई टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों, हॉकी खिलाड़ी, बॉलीवुड सितारे, टेलीविजन सितारे आदि की उपस्थिति आकर्षण का केन्द्र बिन्दु होती है।

Related posts

टाटा आयपीएल – अखेरच्या षटकापर्यंत रंगलेल्या सामन्यात गुजरात टायटन्सचा विजय

Bundeli Khabar

For National Judo Championship Players from across the country in Chandigarh

Bundeli Khabar

टाटा आयपीएल – सनरायझर्स हैदराबादचा जबरदस्त विजय

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!