34.2 C
Madhya Pradesh
May 19, 2024
Bundeli Khabar
Home » पेटीएम ने की फ्लाइट टिकटों की रोजाना होने वाली बुकिंग में बढ़त दर्ज
देश

पेटीएम ने की फ्लाइट टिकटों की रोजाना होने वाली बुकिंग में बढ़त दर्ज

संतोष साहू,
घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा की मांग में हुई बढ़ोतरी

मुंबई। वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड, जोकि भारत की अग्रणी डिजिटल भुगतान एवं वित्तीय सेवा कंपनी ब्राण्ड पेटीएम की स्वामी है, ने घोषणा की है कि पेटीएम ऐप के माध्यम से हवाई यात्रा के टिकटों की बुकिंग में तेजी से उछाल आया है। दुनियाभर में यात्रा पर लगी रोक में छूट मिलने से घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय यात्रा में आई बढ़त इसका प्रमुख कारण है।

कंपनी ने अपनी ऐप के माध्यम से हवाई यात्रा की टिकटिंग पर रोचक रूझान साझा किये हैं। जनवरी के मध्य से लेकर अप्रैल 2022 के दौरान पेटीएम ऐप ने हवाई यात्रा के बढ़ते किराये के बावजूद रोजाना बुक होने वाले ग्राहकों की संख्या में 50% से ज्यादा बढ़त देखी। इसके साथ ही टिकट रद्द होने में भारी कमी आई, जो जनवरी के मध्य के 22% से घटकर अभी 6% पर है। इसके अलावा, पेटीएम ऐप से रोजाना होने वाली टिकट बुकिंग्स में से कम से कम 35% की यात्रा की तिथियाँ 15 दिन से ज्यादा है, जो जनवरी के मुकाबले 23% अधिक है। इससे ग्राहक के मजबूत भरोसे का पता चलता है।

कंपनी ने जनवरी से लेकर अप्रैल के दौरान लीशर यानी कि यूं ही घूमने-फिरने का आनंद लेने के लिये घरेलू यात्रा में उच्च मांग भी देखी है। गोवा और पोर्ट ब्लेयर जैसे लोकप्रिय गंतव्यों के लिये फ्लाइट टिकटों की बुकिंग्स में क्रमश: 150% और 300% बढ़त दर्ज हुई है।

मार्च के अंत से वैश्विक यात्रा बहाल होने के साथ पेटीएम ऐप के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिये टिकट की बुकिंग भी बढ़ी है और यह हफ्ते-दर-हफ्ते लगातार 30% की वृद्धि कर रही है। दिलचस्प रूप से, अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिये रोजाना होने वाली बुकिंग मई में साल की शुरूआत के मुकाबले 4 गुना ज्यादा है।
पेटीएम ऐप पर हवाई टिकट की बुकिंग्स के मुताबिक, टॉप तीन विदेशी गंतव्य हैं यूएई, थाइलैण्ड और नेपाल। कंपनी ने फरवरी के मध्य से बैंकॉक और फुकेट के लिये बुकिंग में 6 गुना बढ़त दर्ज की है। इस बीच, अन्य लोकप्रिय गंतव्य, जैसे सिंगापुर, इंडोनेशिया और मलेशिया भी ऐसी ही मांग देख रहे हैं।

ग्राहकों की सुविधा को बढ़ाने और बढ़ती मांग पूरी करने के लिये पेटीएम प्रमुख बैंकों के साथ भागीदारी में उड़ान के टिकट की बुकिंग पर 15% तक छूट की पेशकश कर रही है। ये बैंक हैं आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, सीआईटीआई, एचएसबीसी, बैंक ऑफ बड़ौदा, आदि।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, ‘’हमने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिये ग्राहक की मांग बढ़ने के साथ उड़ान के टिकटों की बुकिंग में तेज वापसी देखी है। इस गति को और भी बढ़ाने और अपने यूजर्स को सुविधा देने के लिये हमारे पास कई रोमांचक ऑफर्स और छूट हैं, जो पेटीएम ऐप के माध्यम से उड़ान के टिकट की बुकिंग पर मिल सकती हैं।

Related posts

आईरेड एप्प से दुर्घटना की जानकारी तुरंत

Bundeli Khabar

प्रदेश के दामाद और माँ भारती के लाल ने दुनिया से कहा अलविदा

Bundeli Khabar

राजस्थान का वह मंदिर, जहाँ लोग बन जाते हैं पत्थर

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!