34.4 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » ट्रूव मोटर ने हाइपर-मैक्सी स्कूटर ‘एच2’ का टीज़र जारी किया
व्यापार

ट्रूव मोटर ने हाइपर-मैक्सी स्कूटर ‘एच2’ का टीज़र जारी किया

संतोष साहू,

मुंबई। हाल में अपनी हाइपर-स्पोर्ट्स बाइक की झलक दिखाने के बाद, ट्रूव मोटर ने अब जल्द ही लॉन्च होने वाले भारत के पहले हाइपर मैक्सी स्कूटर, एच2 (H2) का एक और सुपर रोमांचक टीज़र जारी किया है। यह भविष्यवादी स्कूटर पूरी तरह भारत में ट्रूव के बेंगलुरू स्थित आरऐंडडी केंद्र में डिजाईन किया गया है।

यह ई-स्कूटर आकर्षक फीचर्स से सुसज्जित है। इसकी विशेषताओं में लिक्विड-कूल्ड मोटर, सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन, अपसाइड-डाउन फोर्क, मोनो-शॉक रियर, और एलईडी हेडलाइट्स सम्मिलित हैं। इसमें बेहतर आरंभिक बाइट और ब्रेक अहसास के लिए 2 पिस्टन वाले कैलिपर्स लगे हैं। 4.8 किलोवाट के निरंतर पावर और 7.9 किलोवाट के पीक पावर के साथ यह स्कूटर 4.3 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेता है और 130-230 किलोमीटर की रेंज कवर करता है। यह 4जी कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है और राइडर्स को अत्‍याधुनिक इंटरनेट-समर्थित खूबियाँ प्रदान करने के लिए इसें गूगल अंतःस्थापित है।

H2 की प्री-बुकिंग अगस्त 2022 में आरम्भ होगी। उम्मीद है कि वर्ष 2023 की पहली छमाही में यह स्कूटर सड़क पर दिखाई देगा। हालांकि, संभावित ग्राहक अभी से www.trouvemotor.com पर अपनी दिलचस्पी दर्ज कराकर प्री-बुकिंग को जल्दी ऐक्सेस करने के साथ-साथ कस्टमाइज्ड ट्रूव की व्यापारिक वस्तुएँ जीतने का मौक़ा पा सकते हैं।

ट्रूव मोटर के फाउंडर, अरुण सनी ने कहा कि भारत में पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर का बाज़ार दिन दूनी रात चौगुनी रफ़्तार से बढ़ा है। अकेले 2021 में इसमें 132% की शानदार वृद्धि हुई और यह इस बात का संकेत है कि वर्ष 2022 में इससे भी बढ़िया होगा। अपने इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर को लॉन्च करके हम न केवल इस वृद्धि में योगदान करना चाहते हैं, बल्कि अधिक से अधिक नवाचार के आध्याम से इस क्षेत्र में और प्रगति लाने का प्रयास कर रहे हैं।

ट्रूव मोटर अभी मैक्सी-स्कूटर कैटेगरी में तीन मॉडलों पर काम कर रहा है जो अगले साल आयेंगे। अपने दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए कंपनी पहले ही से 3 मिलियन यूएस डॉलर जुटाने और भारतीय तथा विदेशी व्यवसायियों के साथ डीलरशिप गठबंधन के दिशा में काम कर रही है।

Related posts

फिजिक्सवाला यूनिकॉर्न क्लब में शामिल, सीरीज ए फंडिंग में 100 मिलियन डॉलर की रकम जुटाई

Bundeli Khabar

एएमओ इलेक्ट्रिक बाइक्सच्या विक्रीत ५०० टक्क्यांची वाढ

Bundeli Khabar

प्रख्यात ब्रँडच्या रिब्रँडिंगचे फायदे

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!