34.4 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » रोहित शर्मा ने ‘इनफिनिटी लर्न’ ऐप लॉन्च किया
व्यापार

रोहित शर्मा ने ‘इनफिनिटी लर्न’ ऐप लॉन्च किया

संतोष साहू,

मुंबई। इनफिनिटी लर्न बाय श्री चैतन्य ने अपने फ्लैगशिप ऐप ‘इनफिनिटी लर्न’ के लॉन्च की घोषणा की है, जो पढ़ने वालों को पढ़ाई का संपूर्ण अनुभव प्रदान करता है। इस ऐप को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंस्टा लाइव के जरिए लॉन्च किया। इस ऐप में विद्यार्थी पर केन्द्रित विशेषताएं हैं, जैसे 2-वे इंटरैक्टिव वीडियो क्लासेस, 24X7 तुरंत शंकाओं का समाधान, सेल्फ-लर्निंग, मूल्यांकन, प्रदर्शन की विस्तृत रिपोर्ट्स। इनफिनिटी लर्न ने विद्यार्थी की यात्रा को सफल बनाने के लिये अनोखा ‘4ए लर्निंग मॉड्यूल’ भी पेश किया है।

इस ऐप का लक्ष्य 6ठी कक्षा से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिये सुदृढ़ विषय-वस्तु और सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों के साथ निजीकृत एवं संवादपरक शिक्षण प्रदान करना है। विद्यार्थी अब आईआईटी, एनईईटी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं और सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिये आसानी से तैयारी कर सकते हैं।

ऐड-फिल्म का थीम है ‘जीत पक्की’, जिसमें रोहित शर्मा को हर दिन, हर समय कैसे खेलें, कैसे जीते, आदि पर सलाह और सुझाव दिये जाते हैं। तो रोहित कहते हैं कि उन्हें यह स‍फलता केवल अपने कोच की बात सुनने से मिली है, जिन्होंने उन्हें सही सलाह दी है। इसके माध्यम से इनफिनिटी लर्न यह संदेश देता है कि ‘सीखने वाले को सफल होने का मार्गदर्शन एक विशेषज्ञ ही दे सकता है और जीत पक्की के लिये सीखने वाले के सफर में उसका भागीदार बन सकता है’।

इनफिनिटी लर्न बाय श्री चैतन्य की संस्थापक निदेशक सुषमा बोपन्ना ने बताया, “इनफिनिटी लर्न का लक्ष्य है विद्यार्थियों के लिये डिजिटल पढ़ाई के अनुभव को बदलना। हमने पढ़ाई का संपूर्ण रोचक, प्रभावी और मापन-योग्य अनुभव निर्मित करने के लिये कक्षा में पढ़ाने के अपने 36 वर्षों से ज्‍यादा के अनुभव को जोड़ा है। व्यवहारिक पढ़ाई और अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी को मिलाकर हम डिजिटल पढ़ाई के वातावरण में फिजिकल कक्षा जैसी भागीदारी चाहते हैं। हमारा मानना है कि इनफिनिटी लर्न सफल होने की विद्यार्थियों की आकांक्षा में उनकी मदद करेगा।

Related posts

वैलेंटाइन्स डे की शान बढ़ाएंगे ‘कल्याण’ के अनूठे आभूषण

Bundeli Khabar

कम्पी सैनिटरी पैड के विज्ञापन में श्रद्धा कपूर

Bundeli Khabar

अंबरनाथ में कोविड-देखभाल के लिए हैबिटेट फॉर ह्यूमैनिटी के साथकमिंस वैल्वोलीन

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!