32.1 C
Madhya Pradesh
May 16, 2024
Bundeli Khabar
Home » चुनौतीपूर्ण, रोमांचक व रहस्यमयी किरदार पसंद करती हैं डॉ मधु सक्सेना
मनोरंजन

चुनौतीपूर्ण, रोमांचक व रहस्यमयी किरदार पसंद करती हैं डॉ मधु सक्सेना

गायत्री साहू,

डॉ मधु जल्द ही लांच करेंगी वेब सीरीज ‘रेस’

मुम्बई। अभिनेत्री और निर्मात्री डॉक्टर मधु सक्सेना अपनी बैनर गणेश प्रोडक्शन के बैनर तले कई प्रोजेक्ट का निर्माण की हैं। शीघ्र ही वह वेबसीरीज़ ‘रेस’ लांच करने वाली है। जिसमें डॉ. मधु ने अभिनय भी किया है। अपनी अभिनय क्षमता को निखारने के लिए डॉ. मधु सक्सेना ने दिल्ली, मुम्बई और इंदौर के रंगमंच में काम किया है। मुंबई में अनंत टेरेस थिएटर के प्रांजल श्रोत्रिय से उन्होंने अभिनय की बारीकियां सीखी है वे उनके गुरु हैं।

अमृता प्रीतम की लिखित नाटक ‘कसक’ में उन्होंने अभिनय किया है यह पैंतालीस मिनट का मोनो प्ले था। वह अपने अभिनय के बारे में बताती हैं कि इस नाट्य से वह सुर्खियों में रही थी। आठ एपिसोड वाले वेब सीरीज़ ‘जीएसटी’ और ‘डिवाइन जोन’ में उन्होंने काम किया है। डॉ. मधु सक्सेना ‘जीएसटी’ वेबसीरीज़ की निर्माता हैं। इसमें उन्होंने एक हाइप्रोफाइल महिला डॉक्टर का किरदार निभाया था, जो मानव अंग तस्करी का कार्य करती थी। साथ ही उनके संबंध बड़े नेताओं के साथ थे। यह बेहद दिलचस्प और संदेशप्रद सीरीज़ है। वहीं ‘डिवाइन जोन’ रहस्य और रोमांच से भरी वेबसीरीज़ थी जिसमें एक औरत कब्रिस्तान से उठती है।

डॉ. मधु सक्सेना गणेश प्रोडक्शन की संस्थापक और निर्मात्री है। उनकी आगामी वेबसीरीज़ ‘रेस’ में जाने माने कलाकार शामिल हैं जिसमें आदि ईरानी, ​​हितेन तेजवानी, राजू खेर, मुश्ताक मोहम्मद खान, तेज सप्रू और दीपक कुमार चड्ढा जैसे अनुभवी कलाकारों के साथ वह स्वयं भी अभिनय कर रही है। वह ‘रेस’ वेबसीरीज़ को विभिन्न प्लेटफार्म पर लांच करेगी।

बतौर निर्माता डॉ. मधु सक्सेना का कहना है कि मैं बहुत महत्वकांक्षी हूँ। मैं वास्तविकता में जीती हूँ लेकिन अपने सपनों को पूरा करना भी जानती हूँ। कुछ नया क्रिएटिव करना मेरा लक्ष्य भी है और शौक भी। साथ ही मैं अपनी क्रिएटिविटी (रचनात्मकता) को साकार रूप में अपनी कला के द्वारा बदलना चाहती हूं जिसे सभी देख सकें और उसका आनंद उठा सकें। हालांकि मैं चीजों को उसी रूप में स्वीकार करती हूँ जिस रूप में वह मुझ तक पहुंचते हैं। हर दिन के आधार पर नवीन योजनाएं बनाती हूँ और अपनी सोच दीर्घकालिक रखती हूं अर्थात आगे की सोचकर अपना कार्य प्रारंभ करती हूँ। आज की डिजिटल दुनिया लोगों को कई प्लेटफॉर्म और मौके प्रदान करती है। यह उन लोगों के लिए सुनहरा मौका है जो इसे समझता है। और मैं इसे समझती हूं और अपना काम करती हूँ। जिस व्यक्ति के पास जबरदस्त कौशल, योग्यता और अनुभव है, उन्हें इन उद्योगों द्वारा विभिन्न अवसर प्राप्त होते हैं। भारत देश में डिजिटल प्लेटफॉर्म लोगों को आगे बढ़ने का अवसर प्रदान करती है।

उन्होंने आगे कहा कि वह कोई प्रसिद्ध व्यक्ति नहीं है वह केवल एक अभिनेत्री है जो अपना काम लगन और मेहनत से करना जानती है। मेरे प्रोडक्शन हाउस में भी कुछ अनूठे प्रोजेक्ट भी हैं जिनसे जुड़कर जल्द ही कार्य किया जाएगा।
मुझे चुनौतीपूर्ण, रोमांचक और रहस्यमयी किरदार करना पसंद है। अपने किरदार के माध्यम से दर्शकों के हृदय तक पहुंचना चाहती हूँ। यह सब मेरे लिए किसी रोमांच से कम नहीं है। मेरे आगामी वेबसीरीज़ रेस से मुझे काफी आशाएं हैं। यह दर्शकों को बेहद प्रभावित करेगी।

Related posts

इजरायली हिट सीरीज ‘फौदा’ का इंडियन अडैप्शन बनाएंगे सोनी लिव और अप्लॉज इंटरटेनमेंट

Bundeli Khabar

रोमांटिक हिन्दी फिल्म ‘डोंट डू शादी’ में छोटे मियां विवान कश्यप की एंट्री

Bundeli Khabar

म्यूजिक वीडियो ‘मां ओ मां’ के साथ वापसी करेंगी मंदाकिनी

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!