40.1 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » लुटेरी दुल्हन गिरोह के साथ गिरफ्तार
मध्यप्रदेश

लुटेरी दुल्हन गिरोह के साथ गिरफ्तार

जबलपुर/ब्यूरो

  • -शातिर लुटेरी दुल्हन सहित सभी आरोपी गिरफ्तार
    -कोर्ट परिसर में शादी करने के बाद जेवर और पैसे लेकर भागी थी दुल्हन
    -दुल्हन की कथित मौसी को कोर्ट में वकीलों ने पकड़ा

जबलपुर जिला न्यायालय में शादी करने के बाद दुल्हन चलती गाड़ी से कूदकर अपने प्रेमी के साथ बाइक से भाग निकली। इस दौरान न्यायालय में दुल्हन की कथित मौसी अर्चना बर्मन को वकीलों ने घेर कर पकड़ लिया, जिसकी सूचना ओमती पुलिस को दी गई। ओमती टीआई एसपीएस बघेल ने जानकारी देते हुए बताया कि भीमगढ़ छपरा सिवनी निवासी दशरथ पटेल की शादी धनवंतरी नगर निवासी उर्मिला अहिरवार उर्फ पटेल से तय हुई थी। उर्मिला उर्फ रेनू का रिश्ता उसका कथित चाचा अमर सिंह पटेल निवासी संजीवनी नगर और मौसी अर्चना बर्मन निवासी नेहरू नगर मेडिकल कॉलेज गढ़ा ने मिलकर तय कराई थी।

जालसाजों ने बताया, कि बेटी रेनू अनाथ है। भतीजी रेनू को बचपन से उन्हीं लोगों ने पाला – पोसा है। फरियादी दूल्हा दशरथ पटेल सिवनी में स्कूल बस ड्राइविंग के साथ खेती-बारी करता है । दशरथ के चाचा जागेश्वर पटेल ने इस रिश्ते की बात अमर सिंह पटेल से चलाई थी । जागेश्वर पटेल गढ़ा में एक होटल में काम करता है। वहीं पर संजीवनी नगर निवासी अमर सिंह पटेल आता रहता था । जागेश्वर पटेल ने अमर सिंह पटेल से अपने भतीजे दशरथ पटेल के लिए रिश्ते की बात की थी। अमर पटेल ने कथित भतीजी रेनू का रिश्ता कराने की पहल की। फोटो दिखाने के साथ ही रेनू पटेल को दिखाने के बहाने जागेश्वर पटेल के घर ले गया । कुछ दिन पहले शादी की बात फाइनल हुई । तय हुआ कि ग्वारीघाट में एक मंदिर से रेनू पटेल और दशरथ पटेल की शादी हो जाएगी। रेनू का असली नाम उर्मिला अहिरवार है ।

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है, कि आरोपियों ने इसी तरह जबलपुर निवासी एक और युवक से फर्जी शादी कर 15 हजार रुपए ठगे थे। शर्मिंदगी के चलते युवक ने इस मामले में कहीं शिकायत नहीं की। आरोपियों के मोबाइल में कुछ और युवकों के फोटो मिले हैं। आशंका व्यक्त की जा रही है, कि यह लोग भी ठगी के शिकार हुए हैं।

Related posts

छतरपुर वन मण्डल: स्टेट फॉरेस्ट रेंज एसोसिएशन ने वन मंत्री से जांच के लिए लगाई गुहार

Bundeli Khabar

आंगनवाड़ी का पोषण आहार डेयरी में मिलने से मचा हड़कंप

Bundeli Khabar

राशन माफियाओं के खिलाफ एक सैकड़ा आदिवासियों ने तहसीलदार का घेराव कर सौंपा ज्ञापन

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!