39.9 C
Madhya Pradesh
May 10, 2024
Bundeli Khabar
Home » कैसा होगा आपका दिन: आज का राशिफल
ज्योतिष

कैसा होगा आपका दिन: आज का राशिफल

12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- घर में उचित वातावरण बनाए रखने के लिए किए गए आपके प्रयास सफल रहेंगे। इस समय व्यर्थ की गतिविधियों से ध्यान हटाकर अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें। युवाओं को अपने भविष्य संबंधी योजनाओं के प्रति किए गए प्रयास के उचित परिणाम हासिल होंगे।
नेगेटिव- छोटी-छोटी बातों को लेकर मन में किसी भी तरह का वैमनस्य ना आने दे। किसी भी प्रकार के आवागमन को स्थगित रखें। क्योंकि इसमें समय व्यर्थ होने के अलावा और कुछ नहीं हासिल होगा। अपने व्यक्तिगत कार्यों को पूरा करने में ही अपना ध्यान दें।
व्यवसाय- व्यवसाय महिलाओं को आज बेहतरीन कामयाबी मिलने की संभावना है। आज कार्यक्षेत्र में बहुत व्यस्तता रहेगी। आपको मेहनत के नतीजे भी मिलेंगे। इस समय सरकारी नौकरी में महत्वपूर्ण स्थिति बन सकती है।
लव- पारिवारिक तथा व्यवसायिक गतिविधियों में बेहतर तालमेल बना रहेगा। प्रेमी प्रेमिका को डेटिंग के अवसर मिलेंगे।
स्वास्थ्य- असंतुलित खानपान की वजह से पेट खराब रह सकता है। गैस और एसिडिटी की समस्या भी बढ़ेगी।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

वृष – पॉजिटिव- अपनी समस्याओं को किसी नजदीकी मित्र अथवा संबंधी से शेयर करने पर निश्चित ही आपको कोई समाधान मिलेगा।जिसकी वजह से आपको तनाव से काफी राहत मिलेगी। किसी पारिवारिक सदस्य के विवाह संबंधी रिश्ता आने से घर में खुशी रहेगी।
नेगेटिव- व्यर्थ के खर्चों की अधिकता रहेगी।आपकी एकाग्रता में कमी की वजह से कोई काम बनते बनते बिगड़ सकता है। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग आपके कार्य में विघ्न डाल सकते हैं। बेहतर होगा की सभी निर्णय खुद ही ले।
व्यवसाय- मीडिया या ऑनलाइन गतिविधियों द्वारा आपको बिजनेस संबंधी नई जानकारियां मिलेंगी। कार्यस्थल पर शांतिपूर्ण माहौल रहेगा। इस समय ऑर्डर निरस्त होने की भी आशंका है इसलिए नए कामों में दिलचस्पी न लें।
लव- पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। परिवार के साथ किसी धार्मिक अनुष्ठान में जाने का भी अवसर मिलेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु तनाव जैसी स्थिति से बचना जरूरी है। सिर दर्द रह सकता है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

मिथुन – पॉजिटिव- आज भाग्य आपको कोई महत्व उपलब्धि देने वाला है। इसमें आर्थिक स्थिति भी बहुत ही बेहतर रहेगी। अतः समय का उचित सदुपयोग करें। घर में भी अनुशासन तथा व्यवस्था बनाए रखने में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा ।
नेगेटिव- आज अकारण ही कुछ आपसी मतभेद हो सकते हैं। इस समय कजिन भाई-बहनों से अपने रिश्ते को बहुत अधिक संभाल कर रखें। किसी की आर्थिक मदद करने की वजह से आपका हाथ भी कुछ तंग हो जाएगा। आज ज्यादा मेल मुलाकात होने जैसी स्थिति से दूर रहें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपकी एकाग्रता और उपस्थिति अनुशासित वातावरण बनाकर रखेगी। बाहरी काम और यात्रा स्थगित रखना उचित रहेगा। सरकारी गतिविधियों से आपको बेहतरीन मुनाफा होने की संभावना है।
लव- घर का वातावरण सुखद और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नज़दीकियां रहेंगी।
स्वास्थ्य- व्यक्तिगत संबंधों में कटुता आने की वजह से कुछ तनाव रह सकता है। गुस्से के बजाए शांति और संयम समाधान निकालें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 2

कर्क – पॉजिटिव- दिन की शुरुआत बहुत ही सुकून भरी रहेगी। कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। घर को सवारने के लिए नई वस्तुओं की खरीदारी होगी। समारोह में जाने का भी मौका मिलेगा।
नेगेटिव- सावधान रहें, कोई गलत जानकारी आपको भ्रमित भी कर सकती हैं। अपनी कार्यशैली व योजनाओं को व्यवस्थित रुप से संपन्न करने का प्रयास करें। जल्दबाजी के चक्कर में आप कुछ काम अधूरे भी छोड़ सकते हैं।
व्यवसाय- आज व्यवसाय संबंधी गतिविधियों में मेहनत करनी पड़ेगी। प्रतिस्पर्धा का भी सामना करना पड़ेगा। मुश्किल समय में किसी योग्य व्यक्ति की सलाह लेना उचित रहेगा। सरकारी मामलों में किसी से न उलझें।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। प्रेमी/प्रेमिका के मध्य अहम आ जाने से संबंध खराब हो सकते हैं।
स्वास्थ्य- आपकी व्यवस्थित दिनचर्या व उत्तम रहन-सहन आपको स्वस्थ रखेगा। इम्यून सिस्टम भी मजबूत रहेगा।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह – पॉजिटिव- दिनचर्या में कुछ अचानक बदलाव होंगे जो कि सकारात्मक भी रहेंगे। आज रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ समय आत्म अवलोकन में भी व्यतीत करें। कोई उलझे हुए कार्य को व्यवस्थित करने का प्रयास सफल रहेगा।
नेगेटिव- इस समय रिश्तेदारों से संबंधित कुछ पुराने वाद विवाद उठ सकते हैं। परंतु हर समस्या का समाधान बहुत ही व्यवहार कुशल तरीके से करें। पैसे के लेनदेन संबंधी कोई भी उधारी करना नुकसानदायक रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार संबंधी योजनाओं पर अनुभवी इंसान का मार्गदर्शन मिलेगा। पब्लिक डीलिंग और एडवरटाइजमेंट से संबंधित कामों में ज्यादा से ज्यादा ध्यान दें। क्योंकि अच्छा मुनाफा हो सकता है। युवाओं के रोजगार के भी उचित अवसर बनेंगे।
लव- जीवनसाथी तथा परिवार के साथ कुछ समय मनोरंजन और शॉपिंग में व्यतीत करने से आपसी संबंधों में नजदीकियां और मधुरता आएगी। प्रेम संबंधों में भी निकटता बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से थकान और कमजोरी हावी रहेंगे। सबके साथ अपना भी ध्यान रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या – पॉजिटिव- महत्वपूर्ण उपलब्धि मिल सकती है। भावुकता के बजाय व्यवहारिक नजरिया रखें। करीबी लोगों के साथ किसी खास मुद्दे पर गंभीर और फायदेमंद विचार-विमर्श होगा। युवाओं को करियर संबंधी अच्छी जानकारी हासिल होगी।
नेगेटिव- बच्चे की किसी नकारात्मक गतिविधि का पता चलने से मन कुछ व्यथित रहेगा। परंतु इस समय बहुत ही समझदारी से समस्या सुलझाने की जरूरत है। मानसिक शांति बनाए रखने के लिए मेडिटेशन करें तथा पॉजिटिव लोगों के संपर्क में रहे।
व्यवसाय- ग्रह स्थिति अनुकूल है। व्यवसाय में बेहतरीन आर्डर हासिल होंगे। किसी राजनैतिक अथवा अनुभवी व्यक्ति की सलाह व मदद आपके व्यवसाय को नई दिशा प्रदान करेंगी। सरकारी ऑफिस में किसी प्रकार की राजनीति चल सकती हैं, सावधान रहें।
लव- घर में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। अचानक ही किसी पुराने मित्र के मिलने से खुशनुमा यादें ताजा होगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु नकारात्मक विचारों को अपने अंदर ना उपजने दे।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 8

तुला – पॉजिटिव– सामाजिक अथवा सोसायटी संबंधी गतिविधियों में अपना योगदान देने से कोई बेहतरीन अनुभव मिलेगा। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। महत्वपूर्ण काम पूरा होने से उम्मीदें और आशाएं सफल रहेंगी। किसी समारोह में जाने का भी अवसर भी बन सकता है।
नेगेटिव- किसी प्रकार की भी वाद-विवाद की स्थिति में ना उलझे। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप भी ना करें। अन्य क्षेत्रों में व्यस्तता के साथ साथ घर की व्यवस्था बनाए रखने में भी ध्यान देना जरूरी है। परिवार वालों की नाराजगी हो सकती है।
व्यवसाय- व्यवसाय के विस्तार संबंधी जो आपने योजनाएं बनाई है, उन्हें फलीभूत करने का अनुकूल समय है। विरोधियों की गतिविधियों को भी नजरअंदाज ना करें। सरकारी सेवारत लोग पब्लिक डीलिंग करते समय ध्यान रखें कि किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं।
लव- पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। युवा वर्ग प्रेम प्रसंगों में पढ़कर अपने अध्ययन व कैरियर के साथ नुकसान कर सकते हैं।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर समस्या बढ़ सकती हैं। लापरवाही ना करें। तथा दिनचर्या व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 1

वृश्चिक – पॉजिटिव- कोई रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल सकता है। लंबे समय से चल रही किसी चिंता व तनाव से भी राहत मिलेगी। किसी धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति के सानिध्य में आप की विचारधारा में सकारात्मक परिवर्तन आएगा।
नेगेटिव- अपने प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। इन गतिविधियों का नकारात्मक प्रभाव आपके स्वाभिमान पर भी पड़ सकता है। अपनी महत्वपूर्ण वस्तुएं तथा दस्तावेज संभाल कर रखें। बच्चों के साथ कुछ समय करना उन्हें खुशी देगा।
व्यवसाय- नए बिजनेस संबंधी योजनाओं पर काम करने के लिए अनुकूल समय है। सिर्फ योजनाबद्ध तरीके से अपनी कार्यप्रणाली बनाने की जरूरत है। व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा का प्रभाव आपके कार्य पर भी पड़ेगा। हालांकि आप किसी भी परिस्थिति को सकारात्मक बनाने में सक्षम रहेंगे।
लव- पति-पत्नी के बीच खट्टी-मीठी नोकझोंक रहेगी। परंतु आपसी प्रेम और सामान्य से उचित बना रहेगा।
स्वास्थ्य- आप अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए पूरी तरह गंभीर रहेंगे। जिसकी वजह से स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

धनु – पॉजिटिव- आज किसी प्रिय मित्र की सलाह से आपकी उम्मीदों को कामयाब होने की आशा मिलेगी। सामाजिक दायरा भी विस्तृत होगा। संपत्ति के बंटवारे संबंधी कोई विवाद चल रहा है, तो आज उस के संदर्भ में बातचीत करना उचित रहेगा।
नेगेटिव- अपने उम्मीद से ज्यादा कर्ज या उधार ना ले। अन्यथा चुकाना मुश्किल होगा। इस समय अपनी मानसिक स्थिति को सकारात्मक बनाए रखें। किसी नकारात्मक बात की वजह से आपको तनाव हो सकता है। इस समय विद्यार्थियों को भी अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम कम ही मिलेंगे।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगी तथा स्टाफ की सलाह पर भी अवश्य ध्यान दें। उनका अनुभव और योगदान आपके लिए मददगार साबित होगा। कोई कर्मचारी अपना टारगेट पूरा करने के लिए आपसे धोखा घड़ी कर सकता है।
लव- पति-पत्नी आपसी संबंधों में उचित तालमेल बनाकर रखें। ध्यान रखें, इसका असर आपके घर के सुख शांति पर भी पड़ सकता है।
स्वास्थ्य- इस समय गिरने अथवा चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है। जोखिम वाले कार्यों से दूर रहे, तथा वाहन भी सावधानी पूर्वक चलाएं।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

मकर – पॉजिटिव- आज ज्यादातर काम शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होते जाएंगे। दिन काफी संतोषजनक व्यतीत होगा। जो लोग आपके खिलाफ थे वही आपके पक्ष में आएंगे। आपके आत्मविश्वास के समक्ष आपके विरोधी परास्त रहेंगे।
नेगेटिव- दिखावे की प्रवृत्ति आपके लिए ही परेशानी का कारण बन सकती हैं। आलस तथा सुस्ती को अपने ऊपर हावी ना होने दें। अगर किसी के साथ कोई वादा किया है, तो उसे अवश्य पूरा करें। अगर वाहन खरीदने का प्लान है तो आज स्थगित करना उचित रहेगा।
व्यवसाय- किसी बड़ी कंपनी के साथ व्यवसायिक रूप से जुड़ने की नीति कामयाब होगी और सफलता भी मिलेगी। कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव लाने की भी जरूरत है। मार्केटिंग संबंधी कार्यों में ज्यादा ध्यान दें।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों में भावनात्मक नजदीकियां और अधिक बड़ेगी।
स्वास्थ्य- मानसिक तनाव से बचने के लिए कुछ समय ध्यान और मेडिटेशन में भी लगाएं। इससे स्वास्थ्य भी बेहतर होगा।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 3

कुंभ – पॉजिटिव- किसी महत्वपूर्ण यात्रा संबंधी योग बन रहे हैं। परंतु यात्रा करते समय सुरक्षा नियमों का ध्यान अवश्य रखें। बड़े बुजुर्गों तथा वरिष्ठ व्यक्तियों के अनुभवों को आत्मसात करना आपको जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं से अवगत कराएगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से आपके घर की शांति भंग हो सकती हैं। हल्की फुल्की परेशानियों के बावजूद आप के अधूरे काम संपन्न हो जाएंगे। पड़ोसियों के साथ किसी भी मतभेद से बचने के लिए औपचारिक व्यवहार ही रखना ठीक है।
व्यवसाय- व्यवसायिक पेमेंट के लेन-देन संबंधी मामलों में सावधानी रखना जरूरी है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। इस समय ग्लैमर और महिलाओं से संबंधित वस्तुओं से संबंधित व्यवसाय फायदेमंद रहेंगे। इस समय अपने व्यवसाय के एडवरटाइजमेंट करने से फायदा होगा।
लव- पुराने दोस्तों से ज्यादा मेल मिलाप रखना आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ परेशानियां खड़ी कर सकता है। बेहतर होगा कि घर परिवार में ही अपना अधिकतर समय व्यतीत करें।
स्वास्थ्य- त्वचा से संबंधित कोई एलर्जी की समस्या बढ़ सकती है। बदलते वातावरण से अपना बचाव करें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 7

मीन – पॉजिटिव- आज कुछ नई योजनाएं बनेंगी। जो घर और बिजनेस दोनों के लिए बेहतर साबित होगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को सशक्त महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति भी उत्तम रहेगी।
नेगेटिव- पारिवारिक मामलों पर अत्यधिक रोक-टोक ना करें। अपने इमोशन पर काबू रखना जरूरी है। दोपहर बाद कोई चिंताजनक स्थिति भी बन सकती है। तनाव लेने की बजाय समाधान निकालने का प्रयत्न करें।
व्यवसाय- यह समय किसी भी तरह का व्यवसायिक निवेश करने के लिए अनुकूल नहीं है। करियर तथा कार्य क्षेत्र में बेहतरी के लिए आप के अथक प्रयास सफल रहेंगे। शेयर, तेजी मंदी आदि जैसे कार्यों में सावधानी बरतें।
लव- घर के सदस्यों के साथ मनोरंजन और कोई नजदीकी यात्रा संबंधी प्रोग्राम बन सकता है। प्रेम प्रसंग में भी नज़दीकिया बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- खानपान के प्रति लापरवाही ना करें। अत्यधिक मेहनत की वजह से थकान और कमजोरी हावी रहेगी।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 5

Related posts

कैसा होगा आपका दिन: जानिए आज का राशिफल

Bundeli Khabar

कैसा हो आपका दिन: जानिए आज का राशिफल

Bundeli Khabar

जानिए कैसा होगा आपका दिन: आज का राशिफल

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!