21.6 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » शहीद ए आज़म मोटिवेशनल अवार्ड समारोह में राज्यपाल से सम्मानित हुए डॉक्टर विजेश आदगोड
मनोरंजन

शहीद ए आज़म मोटिवेशनल अवार्ड समारोह में राज्यपाल से सम्मानित हुए डॉक्टर विजेश आदगोड

गायत्री साहू/महाराष्ट्र,

मुम्बई। पिछले दिनों शहीद ए आज़म मोटिवेशनल अवार्ड्स समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉक्टर विजेश आदगोड का सम्मान राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने किया. इसके पूर्व वे इम्पेरिया अवार्ड 2021 से सम्मानित हो चुके हैं. डॉक्टर विजेश आदगोड पेशे से फिजियोथेरेपिस्ट हैं और विगत 15 वर्षों से मुंबई में रह कर अपनी सेवा दे रहे हैं. फिल्म इंडस्ट्री भी इनकी सेवाओं से अछूता नहीं रहा है, कई मशहूर हस्ती और सेलेब्रिटीज़ का ये उपचार कर चुके हैं. जिनमें अभिनेता वरुण धवन, नवाजुद्दीन सिद्दिक़ी, उपासना सिंह, कीकू शारदा, रोडीज़ के रघु, भारती सिंह, संग्राम सिंह आदि का नाम प्रमुख है. फिल्म प्रोड्यूसर अजय कपूर का भी इन्होंने इलाज किया था. साथ ही एक्टर डायरेक्टर नीरज वोरा का भी इन्होंने काफी समय तक इलाज किया।

रियलिटी शो ‘नच बलिए 6’ में सभी कंटेस्टेंट के लिए इन्ही की सेवा ली गयी थी. इन्होंने ही सभी को हेल्थ टिप्स दिए थे. यशराज फिल्म में भी बतौर फिजियोथेरेपिस्ट ये ही सभी का इलाज करते हैं. बॉलीवुड के साथ साथ डॉ विजेश समाज में भी अपना सहयोग देते हुए आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को निःशुल्क अपनी सेवा करते हैं. फिजियोथेरेपिस्ट होने के कारण ये केवल शारीरिक समस्याओं का निराकरण करते हैं किंतु कोरोना काल में पहले और दूसरे लॉकडाउन में यथायोग्य इन्होंने समाज की मदद की।

राज्यपाल के द्वारा सम्मान प्राप्त कर ये खुद को आत्मविश्वास से भरा महसूस कर रहे हैं. इनका कहना है कि इसी प्रकार समाज और देश की सेवा करने वालों और कोरोना काल में जिन डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी और समाजसेवीयों ने अपने जीवन को संकट में डाल कर लोगों की सहायता की उन सभी को ऐसे ही सम्मान देकर प्रोत्साहित करना चाहिए. इससे कार्य करने की ऊर्जा में बढ़ोत्तरी होती है. सरकार से डॉ विजेश उम्मीद करते हैं कि फिजियोथैरेपी के क्षेत्र में भी विकास प्रक्रिया को ध्यान देवें. वह चाहते हैं कि भारत फिजियोथेरेपी के क्षेत्र में आगे बढ़े।

Related posts

मिस इंडिया रेचल गुप्ता बनी मिस सुपर टैलेंट ऑफ द वर्ल्ड 2022

Bundeli Khabar

अमृता राव और आरजे अनमोल सोशल मीडिया पर अपनी लव स्टोरी का करेंगे खुलासा

Bundeli Khabar

पीरामल फार्मा के ब्रांड लैक्टो कैलेमाइन स्किनकेयर की ब्रांड एंबेसडर बनी अमायरा दस्तूर

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!