34.8 C
Madhya Pradesh
May 4, 2024
Bundeli Khabar
Home » अगर आप चाहते हैं सस्ता लॉन तो ये खबर जरूर पढ़ें
मध्यप्रदेश

अगर आप चाहते हैं सस्ता लॉन तो ये खबर जरूर पढ़ें

असामान्य रूप से सस्ते लोन देने वाली गैर-वित्तीय संस्थाओं से रहें सावधान
प्रामाणिकता की करें जांच, जमाकर्ताओं के लिये चलेगा अभियान

जबलपुर/ब्यूरो

नागरिकों से असामान्य रूप से रिटर्न या सस्ते लोन देने वाली गैर-वित्तीय संस्थाओं के प्रति सावधान और सचेत रहने का आग्रह किया गया है। आम नागरिकों से ऐसी संस्थाओं के पंजीयन के प्रति जागरूक रहने एवं उनकी प्रामाणिकता के संबंध में पहले जाँच पड़ताल करने की अपील की गयी है। ऐसी संस्थाओं के जमाकर्ताओं के लिये जागरूकता अभियान भी चलाया जायेगा।
यह जानकारी आज मंत्रालय में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस की अध्यक्षता में गैर वित्तीय संस्थाओं के संबंध में राज्य स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में दी गई। बैठक में बताया गया कि गैर-वित्तीय संस्थाओं, कंपनियों के जमाकर्ताओं को संभावित आर्थिक धोखाधड़ी से बचाने के लिये जागरूकता अभियान शुरू किया जायेगा।

जिला कलेक्टरों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि वे समय-समय पर ऐसी संस्थाओं में मध्यप्रदेश के जमाकर्ताओं के हितों का संरक्षण अधिनियम और अनियमित जमा प्रतिबंध अधिनियम के प्रावधानों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करें। जमाकर्ताओं और आम जनता और सरकार के बीच परस्पर विश्वास बनाने रखने के लिये दोषी संस्थाओं पर सख्ती बरतते हुए कार्रवाई जारी रखने के निर्देश दिये गये हैं। इसके अलावा बैठक में अनियमित जमा प्रतिबंध अधिनियम 2019 पर संभाग स्तर पर प्रशिक्षण सत्र या संगोष्ठी आयोजित करने पर भी चर्चा हुई ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक हो सकें।

Related posts

हत्या: दिन दहाड़े युवक की चाकू से हत्या

Bundeli Khabar

युवा कांग्रेस ने अंकिता भंडारी की हत्या के विरोध में निकाला कैंडल मार्च

Bundeli Khabar

युवक घर में रखे था 2 लाख की स्मैक, पुलिस ने पकड़ा

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!