21.6 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » विनोद तिवारी निर्देशित ‘द कन्वर्जन’ 8 अक्टूबर 2021 को संपूर्ण भारत में होगी रिलीज़
मनोरंजन

विनोद तिवारी निर्देशित ‘द कन्वर्जन’ 8 अक्टूबर 2021 को संपूर्ण भारत में होगी रिलीज़

संतोष साहू/महाराष्ट्र
मुम्बई : फिल्म ‘तेरी भाभी है पगले’ के सफल प्रदर्शन के बाद निर्देशक विनोद तिवारी अपनी अगली हिंदी फिल्म ‘द कन्वर्जन’ के साथ पूरी तरह तैयार हैं, जो वर्तमान भारत में प्रचलित एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दे की कहानी है।
द कन्वर्जन’ बनारस की पृष्ठभूमि पर बनी एक प्रेम त्रिकोण की कहानी है और यह रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। बनारस के खूबसूरत घाटों में फिल्माई गई यह फिल्म भारत में प्रेम विवाह के दौरान होने वाले धार्मिक रूपांतरणों की दुविधा की पड़ताल करती है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए निर्देशक विनोद तिवारी कहते हैं, “हम इस पल का इंतजार कर रहे हैं, न केवल इसलिए कि फिल्म वास्तव में मेरे लिए महत्वपूर्ण है बल्कि इसलिए भी कि यह विषय आज के युवाओं में सामाजिक जागरूकता लाएगा। ‘द कन्वर्जन’ बबलू के बीच एक साधारण प्रेम त्रिकोण नहीं है। देव और साक्षी लेकिन एक ऐसी फिल्म जो भारत में प्रेम विवाह के दौरान होने वाले धार्मिक रूपांतरणों की दुविधा की संवेदनशील रूप से पड़ताल करती है।
अपने चरित्र के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री विंध्या तिवारी कहती हैं कि मैं एक ऐसी फिल्म का हिस्सा बनकर खुद को भाग्यशाली मानती हूं, जो भारत में प्रेम विवाह के दौरान होने वाले धार्मिक रूपांतरणों के बारे में विशेष रूप से आज के युवाओं में सामाजिक जागरूकता लाएगी। जीवन साथी चुनना हर किसी का अधिकार है लेकिन ठीक उसी तरह जिस धर्म से आप जुड़े हैं, वह भी आपका अधिकार है। जैसे ही लड़की शादी के बाद अपना घर छोड़ती है, ये धर्मांतरण उस पर थोपा जाता है, हम उनके बारे में सुनते हैं लेकिन यह देखने के लिए कि यह वास्तव में कैसे होता है और लड़की पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है, साक्षी के जीवन की कहानी है।

देव के चरित्र को जीवंत करते हुए, अभिनेता रवि भाटिया कहते हैं कि यह फिल्म मेरे लिए कई मायनों में खास है और ‘द कन्वर्जन’ के साथ विनोद जी की यात्रा का हिस्सा बनना मेरे लिए सपनों के सच होने का एक क्षण था। यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि एक सामाजिक संदेश है जिसे हमारे देश में सभी को देखने की जरूरत है। बबलू का किरदार निभा रहे प्रतीक शुक्ला कहते हैं कि मैंने अपने करियर में कभी भी बबलू की तरह चुनौतीपूर्ण और महत्वपूर्ण भूमिका नहीं निभाई। मैंने बबलू को पर्दे पर उतारने के लिए अपना 100 फीसदी देने की कोशिश की है। यह किरदार निश्चित रूप से दर्शकों पर गहरा प्रभाव डालेगा।
विनोद तिवारी द्वारा निर्देशित ‘द कन्वर्जन’ में विंध्या तिवारी, प्रतीक शुक्ला और रवि भाटिया मुख्य भूमिका में होंगे। कलाकारों में सपना चौधरी, विभा छिब्बर, सुनीता रजवार, अमित बहल, संदीप यादव, सुशील सिंह विजय त्रिवेदी और मनोज जोशी जैसे नाम भी मुख्य किरदारों में हैं।

फिल्म की कहानी वंदना तिवारी द्वारा लिखी गई है जिसके संगीतकार अनामिक चौहान, डीओपी नवनीत बेहर हैं। यह फिल्म राज पटेल, राज नोस्ट्रम, विपुल पटेल द्वारा निर्मित और नोस्ट्रम एंटरटेनमेंट हब द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है।

Related posts

वरुण धवन होंगे प्राइम वीडियो के सिटाडेल फ्रैंचाइज़ की इंडियन ओरिजिनल सीरीज़ के मुख्य कलाकार

Bundeli Khabar

बीइएफए शो में पटना पहुंचेंगे बॉलीवुड स्टार

Bundeli Khabar

नही रहे अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!