37.2 C
Madhya Pradesh
May 15, 2024
Bundeli Khabar
Home » 55 लीटर कच्ची शराब बरामद पुलिस ने किया जब्त
उत्तरप्रदेश

55 लीटर कच्ची शराब बरामद पुलिस ने किया जब्त

मंगलेश कुमार/उत्तरप्रदेश
प्रतापगढ़ : शासन के निर्देश पर प्रदेश भर में अवैध शराब की रोकथाम, उनके अनियमित निर्माण व व्यापार के विरुद्ध चलाये जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत आबकारी आयुक्त महोदय, उत्तर प्रदेश के निर्देशन तथा जिलाधिकारी, प्रतापगढ़ व उपायुक्त प्रयागराज प्रभार के कुशल मार्गदर्शन और जिला आबकारी अधिकारी, प्रतापगढ़ के नेतृत्व में आज दिनाँक 04.09.2021 को जनपद के लालगंज तहसील के थाना लालगंज के संदिग्ध ग्राम हन्दौर एवं बल्दियान में आकस्मिक दबिश दी गयी। दबिश के दौरान उक्त दोनों स्थलों से कुल 55 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई जिसको जब्त किया गया। कार्यवाही में लगभग 500 किलो लहन जब्त करके नष्ट भी किया गया।

उक्त कार्यवाहियों में कुल तीन अभियोग पंजीकृत कर आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में कार्यवाही की गई ।
उक्त कार्यवाही में श्री आनंद शुक्ला, आबकारी निरीक्षक, पट्टी व श्री प्रवीण यादव, आबकारी निरीक्षक, लालगंज मय हमराह मौजूद रहे।

इसके साथ ही क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब व संदिग्ध स्थलों से बिकने वाली अवैध शराब से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति जागरूक करने के साथ साथ चेतावित भी किया गया। गान वालों को बताया गया कि यदि कोई भी अवैध शराब के कारोबार में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। क्षेत्र में इस सम्बंध में पैम्फलेट भी वितरित किये गए।

Related posts

निशुल्क विधिक सहायता एवं कल्याणकारी योजनाओं की दी गई जानकारी

Bundeli Khabar

गौ-मांस के बाद अब भैंस-मांस तस्करी

Bundeli Khabar

फर्जी आरोप लगाकर कानून का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ सरकार बनाये नया कानून – जस्टिस रविन्द्र सिंह यादव 

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!