38.7 C
Madhya Pradesh
May 20, 2024
Bundeli Khabar
Home » ठाणे मनपा परिवहन ने अपनी तिजोरी में १३ लाख रुपए
महाराष्ट्र

ठाणे मनपा परिवहन ने अपनी तिजोरी में १३ लाख रुपए

प्रमोद कुमार/महाराष्ट्र
ठाणे : वर्तमान में कोरोना वैक्सीन की दो डोज लेनेवाले नागरिकों को लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति है जबकि अन्य नागरिक बेस्ट की बसों और ठाणे मनपा परिवहन की बसों में यात्रा कर रहे हैं। बेस्ट की बसों का सस्ता टिकट होने का प्रभाव ठाणे मनपा परिवहन की तिजोरी पर पड़ रहा था इसलिए ठाणे मनपा परिवहन ने उन जगहों पर अधिक बसें छोड़ने का निर्णय किया था, जिन जगहों पर बेस्ट की बसें नहीं जाती। ठाणे परिवहन का यह प्रयोग सफल साबित हुआ है। इस सफलता के तहत केवल २२ अगस्त के दिन ठाणे मनपा परिवहन ने अपनी तिजोरी में १३ लाख रुपए की बड़ी राशि जमा कर सकी है।


बता दें कि ठाणे परिवहन सेवा ने आम जनता की सेवा के लिए रविवार को रक्षाबंधन के मौके पर अपनी २३७ बसों को सड़क पर उतारने का पैâसला किया था। दूसरी संचारबंदी से पहले टीएमटी की रोजाना की आमदनी करीब २३ लाख रुपए थी लेकिन जैसे ही संचारबंदी लागू हुई इसका सीधा असर टीएमटी की आमदनी पर पड़ने लगा। वहीं अन्य मनपाओं की बसों में सफर की होड़ की वजह से भी टीएमटी का बड़ा नुकसान हो रहा था, वहीं बेस्ट की बसों के किराए सस्ते होने के कारण टीएमटी के यात्री कम हो गए थे। इसी को ध्यान में रखते हुए ठाणे परिवहन सेवा ने अपनी बसों को उन रूट पर चलाने का पैâसला किया है, जिस पर अन्य प्राधिकरण की बसें नहीं चलती हैं। यह निर्णय अब सफल होता दिख रहा है। केवल एक दिन रक्षाबंधन के अवसर पर ठाणे मनपा परिवहन ने कुल १३ लाख रुपए की आय की है।


ठाणे से बोरीवली रूट पर बेस्ट का किराया २५ रुपए और उसी रूट पर ठाणे ट्रांसपोर्ट सर्विस का किराया ८५ रुपए है। इस रूट पर बेस्ट की वातानुकूलित मिनी बसें और टीएमटी की वॉल्वो बसें चलती हैं। टिकट की कम कीमतों के कारण यात्रियों का झुकाव बेस्ट बसों की ओर अधिक होता है।

Related posts

शर्मनाकः पिता ने ही बनाया 9 साल की नाबालिग बच्ची को अपनी हबस का शिकार

Bundeli Khabar

बृहन्मुंबईतील वाढीव प्रभागांचा आराखडा निवडणूक आयोगाला सादर

Bundeli Khabar

एमजी मोटर ने लॉन्च किया मेटावर्स प्लेटफॉर्म ‘एमजीवर्स’

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!