32.7 C
Madhya Pradesh
May 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » कलेक्टर के सख्त तेवर: 15 अगस्त से पूर्व सारे कार्य पूर्ण करने के आदेश
मध्यप्रदेश

कलेक्टर के सख्त तेवर: 15 अगस्त से पूर्व सारे कार्य पूर्ण करने के आदेश

जिला चिकित्सालय के समस्त कार्य 15 अगस्त के पूर्व करें पूर्ण : कलेक्टर

कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया
सागर

मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार जिला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिला चिकित्सालय के वार्डों में ऑक्सीजन पलंग तक सप्लाई करने एवं बच्चों के वार्ड को तैयार करने के परिपेक्ष्य में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिला चिकित्सालय के समस्त निर्माण कार्य एवं तकनीकी कार्य 15 अगस्त के पूर्व पूर्ण करें। उक्त निर्देश कलेक्टर दीपक सिंह ने जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ ज्योति चौहान, डॉक्टर अभिषेक ठाकुर ,पीडब्ल्यूडी के अधिकारी चौरसिया श्री एलएल लारिया सुनील शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण स्थल का निरीक्षण कर निर्देश दिए कि ऑक्सीजन प्लांट अब सेट हो गया है इससे संबंधित वार्डो तक पाइप लाइन से ऑक्सीजन पहुंचाने की व्यवस्था तीन दिवस में पूर्ण की जाए। उन्होंने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर बच्चों के वार्ड तैयार करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए जो बच्चों के लिए वार्ड तैयार किए जा रहे हैं उनमें भी पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था पलंग तक सुनिश्चित की जाए।
कलेक्टर दीपक सिंह ने वार्ड नंबर 3, 4 एवं 5 , 6 में डाली जा रही ऑक्सीजन पाइप लाइन का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने बच्चों के लिए बनाए जा रहे आईसीयू वार्ड एवं एसएनसीयू वार्ड का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि उक्त वार्डो का निर्माण बच्चों के हिसाब से किया जाए। जिससे इन वार्डो में भर्ती होने वाले बच्चों को अस्पताल का एहसास ना हो। उन्होंने कहा कि इन वार्डो में समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं जिसमें बच्चों के लिए खिलौने टेलीविजन एवं अन्य सामान भी उपलब्ध कराये जाए।
कलेक्टर सिंह ने जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड एवं कोविड आईसीयू का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड आईसीयू वार्ड में भी बच्चों के भर्ती होने की व्यवस्था सुनिश्चित की जावे।
कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय के समस्त कार्य 15 अगस्त के पूर्व पूर्ण करें जिससे 15 अगस्त को सभी कार्यों का लोकार्पण कराया जा सके ।
उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार जिला चिकित्सालय सहित जिले के समस्त विकास खंडों में 10-10 बिस्तरों के ऑक्सीजन युक्त वार्ड तैयार कराए जा रहे हैं, उक्त वार्ड भी 15 अगस्त तक पूर्ण हो जाएगे।

Related posts

सागर जिले में मुख्यमंत्री के निर्देश बेअसर:पूर्व मंत्री

Bundeli Khabar

स्वयं सिद्धम संस्था द्वारा एक दिवसीय सेमिनार का किया गया आयोजन

Bundeli Khabar

हिरण नदी के पुल पर 12 फ़ीट पानी: 1 किलोमीटर दूर से मार्ग बंद

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!