29.8 C
Madhya Pradesh
May 16, 2024
Bundeli Khabar
Home » 51 हजार वृक्षारोपण संकल्प: सांसद रीता बहुगुणा जोशी के आतिथ्य में
देश

51 हजार वृक्षारोपण संकल्प: सांसद रीता बहुगुणा जोशी के आतिथ्य में

51 हजार वृक्षारोपण संकल्पपूर्ति के करीब पहुंचे भाजपा नेता राजू भैया
मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुई सांसद रीता बहुगुणा जोशी

जितेंद्र शर्मा /ब्यूरो

प्रयागराज : भाजपा नेता इंद्रदेव शुक्ला उपाख्य राजू भैया ने प्रयागराज में 51 हजार वृक्षारोपण करने का संकल्प लिया है। ग्रामीणों के उत्साहवर्धक प्रतिसाद से वह अपने इस संकल्पपूर्ती के बहुत ही करीब पहुंच चुके है। राजू भैया के निमंत्रण पर एक कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने भी पौधारोपण कर वृक्षारोपण कार्यक्रम को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में राजू भैया के पर्यावरण प्रेम की सराहना की और लोगों को वृक्षारोपण का महत्व बताया।
इस दौरान राजू भैया ने कहा कि बीते 40 दिनों से अनवरत वृक्षारोपण कार्यक्रम किया जा रहा है। इस संकल्प अभियान के अंतर्गत हर गांव में प्रत्येक परिवार को एक ही पौधा दिया जा रहा है ताकि वह इसकी देखभाल अच्छे तरह से कर सके। गांववासियों के बेहतरीन प्रतिसाद से यह कार्यक्रम संकल्पपूर्ती के बेहद करीब पहुंच गया है। अब तक हमने 45 हजार के करीब वृक्षारोपण किया है। उन्होंने आगे अपने वक्तव्य में कहा कि हम प्रकृति पर्यावरण से दूर हो रहे है इसलिए जलवायु परिवर्तन, प्रदूषण के चलते कहीं बाढ़ तो कहीं भूकम्प, तूफान आदि प्राकृतिक आपदाओं से हमें दो चार होना पड़ रहा है। आज के समय में हमें विकास और पर्यावरण में सामंजस्य बिठाना बहुत जरूरी है। कोरोना संकट ने भी हमें पर्यावरण के प्रति सचेत किया है। हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी से कैसे हम मोहताज हो गए थे और दर-दर की ठोकरे खा रहे थे। यदि हमारी आनेवाली पीढ़ी को स्वस्थ देखना चाहते है और उन्हें सुरक्षित रखना चाहते है तो वृक्षारोपण करना सर्वश्रेष्ठ उपाय है। खुली हवा में सांस लेना चाहते है तो वृक्षारोपण को जनांदोलन का रूप देना होगा।
प्रयागराज के कुंवर पट्टी मेजा स्थित सोना भवन निवासी भाजपा के युवा नेता इंद्रदेव शुक्ला सामाजिक क्षेत्र में अपने उल्लेखनीय कार्यों के चलते चर्चा का विषय बने हुए है। उनकी लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। गांववासी उन्हें प्यार से राजू भैया कहकर बुलाते है।

Related posts

शतरंजी चालों से राजनैतिक दलों ने बिगाडा है देश का माहौल

Bundeli Khabar

भविष्य की आहट / डा. रवीन्द्र अरजरिया

Bundeli Khabar

क्रेड्यूस-एचपीसीएल का अरुणाचल प्रदेश के साथ एमओयू

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!