21.7 C
Madhya Pradesh
October 20, 2024
Bundeli Khabar
Home » अब खजुराहो होगा स्मार्ट क्लास
मध्यप्रदेश

अब खजुराहो होगा स्मार्ट क्लास

स्थापित होंगे विकास के आयाम और लिखी जाएगी गाथा

नैचुरोपैथी और योग केन्द्र की अवधारणा पटल पर आ रही है

केन्द्रीय दल खजुराहो आकर संभावनाओं का आंकलन करेगा

खजुराहो सांसद और प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष बी.डी. शर्मा के मुख्यआतिथ्य में शुक्रवार को खजुराहो को स्मार्ट क्लास की सौगात मिली। इस अवसर पर खनिज मंत्री वृजेन्द्र प्रताप सिंह , पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव, विधायक प्रद्युम्न सिंह, बीजेपी जिलाध्यक्ष मलखान सिंह, महामंत्री अरविन्द पटेरिया, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य एवं सामान्य नागरिक भी उपस्थित रहे।
शासकीय कन्या उ.मा. विद्यालय राजनगर की स्मार्ट क्लास का अतिथिगणों द्वारा फीता काटकर शुभारम्भ किया गया। सांसद श्री व्ही.डी. शर्मा ने कहा कि खजुराहो के छात्रों के लिए स्मार्ट क्लास नया अवसर है इसके माध्यम से यहां के बच्चें कुछ ही मिनिटों में विश्व से कनेक्ट हो सकेंगे। सांसद श्री शर्मा ने इस सौगात के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा नीति आयोग का आभार प्रकट किया, जिसके सहयोग से यहां के बच्चों को उत्तम शैक्षणिक गुणवत्ता मिलने के साथ बच्चों के मन में उड़ान भरने की कल्पना भी साकार हो सकेगी।
उन्होंने कहा कि खजुराहो में विकास की नई गाथा आगामी कुछ वर्षों में लिखी जाएगी। यहां नैचुरोपैथी एवं योग केन्द्र की सुविधा के लिए केन्द्रीय दल भ्रमण पर आकर इसकी संभावनाओं को तलाशेगा। धीरे-धीरे यह योजना पटल पर आ रही है। खजुराहो में केन्द्रीय स्कूल की स्थापना के लिए आरम्भिक सभी कार्यवाही की जाकर स्वीकृति का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा जा चुका है। यहां पायलट प्रशिक्षण केन्द्र की सुविधा भी बहाल होगी तो ट्यूरिज्म की गतिविधि का नया आयाम मिलेगा।
खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि स्मार्ट क्लासेस की अवधारणा में कोविड-19 का बड़ा योगदान रहा है। कोविड के चलते विश्व के समक्ष वर्चुअली संवाद साकार हुए। उन्होंने बताया कि खजुराहो सांसद और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने प्रदेश कार्य समिति की वर्चुअली समीक्षा की, जो संभवता देश की पहली वर्चुअली समीक्षा बनीं। स्मार्ट क्लासेस के संबंध में जिला शिक्षाधिकारी ने सारगर्भित व्याख्या की, कार्यक्रम का संचालन अरविंद पटेरिया ने किया।

Related posts

अतिक्रमण: प्रसाशन ने मुक्त कराई 13 करोड़ 50 की भूमि

Bundeli Khabar

विश्व शांति के लिए पुलिस थाने में हुआ रामायण पाठ एवं भण्डारे का आयोजन

Bundeli Khabar

रेलवे स्टेशन से पकड़ी भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!