27 C
Madhya Pradesh
October 20, 2024
Bundeli Khabar
Home » स्मार्ट सिटी निर्माण कार्यों में लाएं तेजी- कलेक्टर
मध्यप्रदेश

स्मार्ट सिटी निर्माण कार्यों में लाएं तेजी- कलेक्टर

कलेक्टर ने की स्मार्ट सिटी की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा
निर्माण कार्यों में तेजी लाने के दिये निर्देश

जबलपुर/ब्यूरो

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने स्मार्ट सिटी द्वारा शहर में किये जा रहे निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करने के निर्देश दिये हैं। आज शनिवार को आयोजित एक बैठक में शर्मा ने स्मार्ट सिटी की विभिन्न परियोजनाओं में अभी तक की प्रगति की समीक्षा की।
कलेक्टर ने बैठक में शहर में बनाई जा रही सभी सात स्मार्ट सड़कों के निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को इन सड़कों की लगातार मॉनिटरिंग करने तथा इनके निर्माण में आने वाली बाधाओं को तत्काल दूर करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्माण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की हिदायत देते हुए कहा कि सड़कों के निर्माण के दौरान आम जनता को आवागमन में किसी तरह असुविधा न हों इसके लिए ठेकेदारों को निर्देशित किया जाये। शर्मा ने कहा कि स्मार्ट सिटी की जिन परियोजनाओं का कार्य 90 फीसदी तक पूरा हो चुका है उन्हें इसी माह के दौरान पूरा कर लिया जाये। उन्होंने शहर में लगाई जाने वाली स्मार्ट लाईट के लिए खंबों की डिजाइन एक जैसी रखने के निर्देश भी दिये। इसके साथ ही श्री शर्मा ने गांधी भवन स्थित लायब्रेरी के जीर्णोद्धार के कार्य को भी पूरा कर इसे छात्रों के लिए शीघ्र प्रारंभ करने पर जोर दिया।
कलेक्टर ने बैठक में मदनमहल पहाड़ी पर पौधारोपण की कार्ययोजना के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि इसमें फलदार वृक्षों को प्राथमिकता दी जाये। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत शहर में जिन स्थानों पर नालियों का निर्माण किया जा रहा है वहां डिजाइन इस तरह रखी जाये ताकि बारिश के दौरान पानी एकत्र न हो। मानस भवन स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर, स्मार्ट सिटी की सीईओ निधि सिंह राजपूत, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग शिवेन्द्र सिंह, नगर निगम के कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव एवं नवीन लोनारे, सहायक अर्बन प्लानर अर्पित नेमा एवं सहायक यंत्री कविश मिश्रा मौजूद थे।

Related posts

जिलों का बाँटा गया प्रभार, प्रभारी मंत्री नियुक्त

Bundeli Khabar

किशनगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत हुआ सड़क हादसा, 13 लोग हुए घायल 

Bundeli Khabar

रेलवे स्टेशन से पकड़ी भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!