24.1 C
Madhya Pradesh
April 13, 2024
Bundeli Khabar
Home » बिजावर में 11.34 करोड़ से बनेगा अस्पताल, विधायक ने किया भूमिपूजन
Uncategorized

बिजावर में 11.34 करोड़ से बनेगा अस्पताल, विधायक ने किया भूमिपूजन

स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना मेरा लक्ष्य: राजेश शुक्ला

बिजावर/सुरेश रजक

बिजावर। बुधवार को बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने बिजावर सहित आसपास की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने की मंशा से 50 बिस्तर वाले सिविल अस्पताल के कार्य का भूमिपूजन किया। यह अस्पताल 11.34 करोड़ की लागत से तैयार होगा तथा आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा।

वैदिक विधि विधान से विधायक ने जनसामान्य की मौजूदगी में नवीन अस्पताल की आधारशिला रखवाकर, कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मेरा लक्ष्य बिजावर विधानसभा क्षेत्र की जनता को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना है, और इसी क्रम में यह अस्पताल बनवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी बिजावर क्षेत्र के लोगों को बिजावर में सुविधाएं न मिलने के कारण छतरपुर जाना पड़ता था लेकिन यह अस्पताल तैयार होने के बाद लोगों की समस्या का समाधान बिजावर में ही होगा। भूमिपूजन कार्यक्रम में बिजावर नगर सहित आसपास के क्षेत्रों से आए गणमान्य जन मौजूद रहे। आम जनता ने विधायक द्वारा बिजावर विधानसभा के विकास हेतु किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए नए अस्पताल के लिए उन्हें साधुवाद दिया।

3 करोड़ की लागत से बने देवरा विद्युत सब स्टेशन का हुआ लोकार्पण

बुधवार को बिजावर विधायक श्री शुक्ला ने विधानसभा क्षेत्र के देवरा में 3 करोड़ की लागत से तैयार किए गए विद्युत सब स्टेशन का भी लोकार्पण किया। इस सब स्टेशन का निर्माण केन्द्र सरकार की आरडीएसएस विद्युतीकरण योजना के तहत किया गया है। सब स्टेशन का लोकार्पण करते हुए विधायक श्री शुक्ला ने बताया कि इस विद्युत स्टेशन के शुरु होने से क्षेत्र के आम लोगों के साथ-साथ किसानों को भी सहूलियत मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस स्टेशन की क्षमता 5 हजार किलोवाट है, तथा इस सब स्टेशन के अंतर्गत 4 फीडर हैं जिनमें देवरा घरेलू एवं कृषि तथा मोतीगढ़ घरेलू एवं कृषि शामिल हैं। सब स्टेशन का निर्माण होने से करीब डेढ़ दर्जन गांव लाभान्वित होंगे, जिनमें मोतीगढ़, अमरौनियां, मझगुवां,कुपिया,देवरा, टपरियन,लहर,पतरा, धरमपुरा, उदयपुरा आदि शामिल हैं। वहीं अगर विद्युत उपभोक्ताओं के आंकड़ों पर नजर डालें तो सब स्टेशन का निर्माण होने से उक्त गांवों के करीब 4 हजार घरेलू उपभोक्ता तथा 1500 कृषि उपभोक्ता लाभान्वित होंगे। सब स्टेशन का लोकार्पण कर विधायक ने ग्रामीणों को बधाई दी, वहीं ग्रामीणों ने विधायक का आभार जताया। इस मौके पर विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता पीके मिश्रा,कार्यपालन अभियंता सर्वेश शुक्ला,एपी प्रजापति, जीके त्रिपाठी, महेन्द्र शुक्ला, अनुपम खरे सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय ग्रामीण मौजूद रहे।

Related posts

निजी स्कूल आगामी आदेश तक नहीं बढ़ा सकेंगे फीस- राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार

Bundeli Khabar

टीका लगवाने वाले को खान-पान में भारी छूट के ऑफर

Bundeli Khabar

प्रेस क्लब में रियलिटी शो ‘हम हैं गली गाइस बॉयज एंड गर्ल्स’ हुआ लॉन्च

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!