35.4 C
Madhya Pradesh
April 29, 2024
Bundeli Khabar
Home » आमरण अनशन: तबीयत खराब होने पर सकते में आए प्रशासन ने मानी सारी शर्ते, लिखित में दिया आश्वासन
मध्यप्रदेश

आमरण अनशन: तबीयत खराब होने पर सकते में आए प्रशासन ने मानी सारी शर्ते, लिखित में दिया आश्वासन

10 दिन से आमरण अनशन पर बैठी आप पार्षद दिव्या अहिरवार की तबीयत गम्भीर, जिला अस्पताल में भर्ती।

अम्बेडकर जयंती के दिन भाजपा का दलित विरोधी चेहरा उजागर : अमित भटनागर

प्रशासन द्वारा एक भी दिन नहीं कराया गया स्वास्थ्य परीक्षण।

बिजवार, छतरपुर// विजावर नगर परिषद द्वारा सम्पात्तिकर में अप्रत्याशित वृद्धि, जल कर में 60 रुपये से सीधे 216 रुपये, 360 प्रतिशत की वृद्धि करने, बिजावर जैसे प्राकृतिक सुंदर नगर को कचरा घर बनाने और फौती नामांतरण हो या कोई भी काम हो परिषद के कर्मचारियों पर खुलेआम घूस लेने आदि जन जन समस्याओं के खिलाफ आम आदमी पार्टी की पार्षद दिव्या अहिरवार 5 अप्रैल से नगर परिषद कार्यालय के सामने आमरण अनशन पर बैठी है। अनशन के 10 वे दिन दिव्या की तबीयत एकदम बिगड़ गई। उनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिजावर में भर्ती कराया गया जहां पर डॉक्टर आशीष चौरसिया द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद दिव्या के स्वास्थ्य को गंभीर बताते हुए छतरपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव अमित भटनागर ने भाजपा की शिवराज सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कितने शर्म की बात है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान चला रहे हैं, दिव्या अहिरवार द्वारा भी अपने वार्ड की गली, नाली और नगर को साफ करने की मांग उठाई गई थी। अमित ने बताया कि दिव्या इन जनसमस्याओं हेतु कई ज्ञापन दे चुकी थी कार्यवाही ना होने पर उनको आमरण अनशन पर मजबूर होना पड़ा। अमित ने कहा कि चूंकि दिव्या एक दलित महिला पार्षद है, इसीलिए दलित विरोधी शिवराज सरकार ने मांगों पर गंभीरता से कार्यवाही करना तो दूर उनका स्वास्थ्य परीक्षण तक कराना उचित नहीं समझा, जिसका परिणाम है कि आज दिव्या जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही हैं उनकी मां के आंसू नहीं रुक रहे हैं। दिव्या के पिताजी नहीं है यदि दिव्या को कुछ भी होता है तो वह भाजपा की शिवराज सरकार के दलित विरोधी चेहरे को हर एक जन तक ले जाएंगे अमित ने साथ ही कहा कि भा जा पा वोट के लिए तो दलितों के लिए और अंबेडकर जी को सम्मान देने का तमान दिखावा कर रही है पर उसका स्वभाव दलित विरोधी है, और अंबेडकर जयंती के दिन ही उनका सच जनता के सामने आ गया।
*मागे माने जाने पर अनशन समाप्त पर जारी रहेगा आंदोलन*
दिव्या की तबीयत बिगड़ते देख प्रशासन अचानक सकते में आ गया और छुट्टी के दिन भी और उन्होंने दिव्या की सारी शर्तें मांगने का आश्वासन दिया जब दिव्या खाली आश्वासन से नही मानी तो प्रशासन ने उनको लिखित रूप से सारे समस्याओं का हल करने का आश्वासन दिया इसमें नगरपालिका मुख्य कार्यपालन अधिकारी जगदीश मिश्रा ने बताया कि मांगों के कई काम कराए जा चुके हैं जिसकी भी उन्होंने सौंपी और बाकी कामों को 1 माह के अंदर करने का लिखित आश्वासन दिया जिस पर दिव्या अनशन को समाप्त करने पर राजी हो गई पर तब तक दिव्या का स्वास्थ्य काफी बिगड़ चुका था। आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव अमित भटनागर व पार्षद दिव्या अहिरवार ने कहा कि वार्ड 9 की जो समस्याएं उठाई थी उन पर बहुत सारी हल हो गई है, और कुछ का लिखित आश्वासन मिल गया है, इसलिए ये अनशन समाप्त किया जा रहा है, पर अभी बिजावर नगर की प्रमुख समस्या जलाकर व संम्पत्तिकर वृद्धि और नगर को कचरा घर बनाने के विरोध में नगर के लोगों का साथ लेकर आंदोलन जारी रहेगा।

Related posts

बढ़ते साइबर अपराध को लेकर कार्यशाला का किया गया आयोजन

Bundeli Khabar

कलेक्टर ने किया बड़ा मलहरा का औचक निरीक्षण

Bundeli Khabar

रजक समाज का सम्पन्न हुआ सम्मान समारोह

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!