30.7 C
Madhya Pradesh
May 24, 2024
Bundeli Khabar
Home » अथर्व फाउंडेशन द्वारा बोरीवली में होगा रक्षा प्रदर्शनी का आयोजन
महाराष्ट्र

अथर्व फाउंडेशन द्वारा बोरीवली में होगा रक्षा प्रदर्शनी का आयोजन

मुंबई। अथर्व फाउंडेशन के अध्यक्ष और उपनगर बोरीवली के विधायक सुनील राणे युवाओं में देशप्रेम और देश के प्रति कर्तव्य की भावना को बढ़ाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते रहते हैं। देश के लिए अपनी जान की बाज़ी लगा देने वाले परिवारों से मिलने के लिए वे दूर दराज तक जाते हैं और सैनिकों के परिवार के लिए निरंतर कल्याण के  कार्य करते रहते हैं। अब बोरीवली में पहली बार रक्षा प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इस प्रदर्शनी की आधिकारिक घोषणा सिंपोली रोड, बोरिवली पश्चिम में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में सुनील राणे ने मीडिया के साथ साझा की।  दो दिवसीय रक्षा प्रदर्शनी का आयोजन कोरा केंद्र मैदान 2 में 22 और 23 अप्रैल 2023 को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक किया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्घाटन महाराष्ट्र राज्य के राज्यपाल रमेश बैस करेंगे। कार्यक्रम में सशस्त्र बलों के वरिष्ठ अधिकारी और कई प्रतिष्ठित और सेवानिवृत्त अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
भारतीय सशस्त्र बल अत्याधुनिक रक्षा उपकरणों की दो दिवसीय प्रदर्शनी लगाएंगे तथा सशस्त्र बलों में उपलब्ध अवसरों की जानकारी भी देंगे। वहीं सैनिकों के पराक्रम की अनकही गाथाएं ऑडियो-विजुअल के साथ प्रदर्शित की जाएगी और शहीद सैनिकों के परिवारों को सम्मानित किया जायेगा।
अथर्व फाउंडेशन द्वारा शहीद जवानों की बेटियों को शिक्षा के लिए मुफ्त लैपटॉप का भी वितरण होने वाला है। प्रदर्शन का अनुभव लेने वाला हर कोई सेना के शानदार प्रदर्शन से मंत्रमुग्ध हो जाएगा और देशभक्ति के गीत हर किसी के दिल में भारत के लिए सम्मान और प्यार भर देंगे।
बोरीवली में पहली बार इस तरह का कार्यक्रम आयोजित करने के लिए विधायक सुनील राणे के कुशल नेतृत्व में अथर्व फाउंडेशन की ओर से युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सुनील राणे ने लेफ्टिनेंट जनरल एच.एस. काहलों, जी.ओ.सी. (एमजी एंड जी सेक्टर) के मुख्यालय में मुलाकात की और रक्षा प्रदर्शनी की तैयारियों पर चर्चा की और उन्हें इस प्रदर्शनी में आमंत्रित किया।
अथर्व फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने बोरीवली, कांदिवली, मलाड और दहिसर में विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों, सोसाइटी, पार्कों का दौरा कर लोगों को कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। साथ ही सबको आमंत्रित किया जा रहा है। सुनील राणे ने कहा कि यह प्रदर्शनी  युवाओं को सेना में भर्ती होने और सेना में करियर के अवसरों के बारे में जानने के लिए उपयुक्त आयोजन होगा। विशेष रूप से बोरीवली के स्थानीय नागरिकों के लिए यह गर्व और सम्मान का अवसर है।

Related posts

60 साल के व्यक्ति की हत्या के मामले में महिला समेत 2 लोगों को किया गिरफ्तार

Bundeli Khabar

किरण गोसावीला आठ दिवसांची पोलीस कोठडी

Bundeli Khabar

‘रंजू की बेटियां’ टीवी शो में गुड्डू मिश्रा और रंजू की दोबारा शादी

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!