32.1 C
Madhya Pradesh
May 3, 2024
Bundeli Khabar
Home » डॉ.किरण बेदी ने 2 करोड़ की टाइम्सप्रो स्कॉलरशिप को किया लॉन्च
देश

डॉ.किरण बेदी ने 2 करोड़ की टाइम्सप्रो स्कॉलरशिप को किया लॉन्च

मुंबई। डॉ. किरण बेदी (सेवानिवृत्त भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी और पूर्व उपराज्यपाल, पुडुचेरी) ने टाइम्सप्रो में ‘कार्यस्थलों पर बेहतर नेतृत्व’ पर एक समृद्ध और आकर्षक व्याख्यान दिया। अपनी हाल ही में प्रकाशित पुस्तक, फियरलेस गवर्नेंस से एक सबक लेते हुए, डॉ. बेदी ने वर्दी में अपने समय से कार्रवाई योग्य छोटी सी घटना के विवरण को साझा किया और नेतृत्व में बहुमूल्य इनसाइट्स प्रदान की जो उन्होंने पुडुचेरी में अपनी प्रशासनिक भूमिका में अपने समय के दौरान सीखी थी। डॉ. बेदी ने तीन प्रमुख पहलों के लॉन्च की भी घोषणा की, जो हैं, टाइम्सप्रो स्कॉलरशिप, ‘इक्विफाई’ – पॉश में टाइम्सप्रो की नवीनतम पेशकश (यौन उत्पीड़न की रोकथाम) और डीईएंडआई (विविधता, इक्विटी और समावेशन) और टाइम्सप्रो मेंटल हेल्थ एट वर्कप्लेस इंडिया रिपोर्ट 2022।
2 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति कम आय वाले बैकग्राउंड के मेधावी व्यक्तियों के लिए है, जिससे भारतीय युवाओं को अपने करियर की आकांक्षाओं को पूरा करने का अवसर मिलता है। यह छात्रवृत्ति कार्यक्रम बीएफएसआई, ई-कॉमर्स और टेक्नोलॉजी के क्षेत्रों में टाइम्सप्रो के शुरुआती करियर कार्यक्रमों की पेशकश के साथ प्रति वर्ष 400+ शिक्षार्थियों का समर्थन करेगा और उन्हें प्लेसमेंट के अवसरों में भी सहायता करेगा। इंडिया विजन फाउंडेशन और नवज्योति इंडिया फाउंडेशन, डॉ. किरण बेदी द्वारा स्थापित दोनों गैर सरकारी संगठन, छात्रवृत्ति के लिए मेधावी उम्मीदवारों की सिफारिश करने के लिए टाइम्सप्रो के साथ सहयोग करेंगे।
आज के कॉरपोरेट इकोसिस्टम की जरूरतों को समझते हुए, टाइम्सप्रो ने पॉश, डीई&आई और मेंटल हेल्थ पर मध्यवर्तन के साथ संगठन की कार्य संस्कृति को बदलने के लिए परामर्श और प्रशिक्षण समाधानों का एक गुलदस्ता ‘इक्विफाई’ लॉन्च किया। इस आयोजन में टाइम्सप्रो वर्कप्लेस मेंटल हेल्थ इंडिया 2022 रिपोर्ट का भी शुभारंभ हुआ, जो कार्यस्थलों पर सहानुभूति की आवश्यकता पर प्रकाश डालती है और काम पर मानसिक स्वास्थय और भावनात्मक बुद्धिमत्ता के महत्व की पुष्टि करती है। रिपोर्ट टाइम्सप्रो द्वारा 2022 वर्कप्लेस मेंटल हेल्थ सर्वेक्षण पर आधारित है, जहां आईटी, कंसल्टिंग, बीएफएसआई और शिक्षा जैसे विभिन्न कार्य क्षेत्रों के प्रतिभागियों की सहायता की जाती है।
डॉ किरण बेदी (सेवानिवृत्त भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी और पूर्व उपराज्यपाल, पुडुचेरी) ने कहा, “अमीरों को भारत के 2047 के लक्ष्य को पूरा करने के लिए गरीबों को देना चाहिए। हमारी विश्वीय अभिलाषाओं को हासिल करने और एक कुशल भारत का निर्माण करने के लिए प्रत्येक युवा को इंडस्ट्री, बिज़नेस सेक्टर और विभिन्न सरकारी प्राधिकरणों द्वारा सशक्त बनाना होगा। बेहतर वर्कप्लेस बनाने और हमारे युवाओं को रोजगार योग्य कौशल प्रदान करने की दिशा में शुरुआत करने के लिए मैं टाइम्सप्रो की बहुत सराहना करती हूं।“ टाइम्सप्रो के सीईओ अनीश श्रीकृष्णा ने कहा, “एक उच्च शिक्षा टेक्नोलॉजी के ब्रांड के रूप में, हमारा लक्ष्य भारत देश में शिक्षा में उत्कृष्टता को सुलभ और सस्ती, समस्याओं को पार करना जारी रखना है। इस संबंध में, हमें योग्य उम्मीदवारों के लिए टाइम्सप्रो छात्रवृत्ति की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है ताकि वे अपने प्रारंभिक करियर की शिक्षा में सहायता पा सकें।

Related posts

सात लाख का इनामी गैंगस्टर पुलिस गिरफ्त में

Bundeli Khabar

अपनी दरियादिली की फिर मिसाल पेश की देश के अनमोल रतन ने

Bundeli Khabar

कुंवर रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) पहुंचे प्रतापगढ़

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!