21.6 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का हुआ आयोजन
महाराष्ट्र

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का हुआ आयोजन

संतोष साहू,

मुम्बई। संयुक्त राष्ट्र के अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस (यूएनआईडीओपी) के अवसर पर चरिस्ता फाउंडेशन की ओर से 1 अक्टूबर को नई दिल्ली के स्थित कॉन्सीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में दोपहर 2.30 बजे से शाम 7.00 बजे तक बुजुर्गों से सम्बंधित सामाजिक, क़ानूनी विषयों पर एक राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन हुआ। इस अवसर पर कई प्रतिष्ठित एवं जाने-माने व्यक्ति मंच पर आए और बुजुर्गों के मानसिक स्वास्थ्य और संबंधित मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त किया। मुख्य अतिथि के रूप में भारत के पूर्व राजदूत और प्रख्यात विशेषज्ञ डॉ दीपक वोहरा, ट्रस्ट ग्रेडल एवं अन्य प्रमुख वक्ताओं ने विषय को रखा।
इस संगोष्ठी का आयोजन वरिष्ठ नागरिकों के विषय को समाज के अन्य सभी प्रबुद्ध वर्गो से जोड़ना एवं इस विषय को केन्द्र में रखना है। यह संगोष्ठी सरकार, समाज, मीडिया, कॉरपोरेट्स, सामाजिक प्रभावितों और बुजुर्गों को एक मंच पर लाकर बुजुर्गों के मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य के मुद्दे को सुर्खियों में लाने का एक प्रयास रहा है। इस अवसर पर
सुखमंच द्वारा एक नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई एवं विषय को जनमानस के बीच अच्छे से रखा गया। चरिस्टा संस्था द्वारा इस अवसर पर बनाई गई एक विशिष्ट फिल्म “पूनम” की भी प्रस्तुति की गई जो वरिष्ठ नागरिकों से सम्बंधित विषय को बखूबी वर्णन करती है।
चरिस्टा संस्था इस क्षेत्र में बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य कर रही है एवं सभी विषयों को समाज के बीच उठा रही है।

Related posts

मध्य रेल एवं एनडीआरएफ का संयुक्त मॉकड्रिल

Bundeli Khabar

रिब्रँडिंगच्या प्रक्रियेत लक्षात ठेवण्यासारखे ७ टप्पे

Bundeli Khabar

ज्येष्ठांनी गाजवली “स्वामी” गीत गायन स्पर्धा

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!