32.1 C
Madhya Pradesh
May 12, 2024
Bundeli Khabar
Home » अपग्रेड ने किया एमबीए में 450 से अधिक जॉब ट्रांजिशंस
मनोरंजन

अपग्रेड ने किया एमबीए में 450 से अधिक जॉब ट्रांजिशंस

सन्तोष साहू,

पिछली तिमाही की तुलना में 66% की बेहतर औसत वृद्धि के साथ 328% की उच्चतम सीटीसी वृद्धि हासिल की

मुंबई। एशिया की सबसे बड़ी हायर एडटेक कंपनी, अपग्रेड ने इस साल एक और उपलब्धि हासिल की है और चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में इसके शिक्षार्थियों ने एमबीए डोमेन में 450 से अधिक कॅरियर ट्रांजिशंस किए हैं। इन बदलावों के बीच, शिक्षार्थियों ने पिछली तिमाही की तुलना में 66% की बेहतर औसत वृद्धि के साथ 328% की उच्चतम सीटीसी वृद्धि हासिल की।
अपग्रेड रेक्रुट के प्रबंध संस्थापक, अजय शाह ने कहा, “हर बीतती तिमाही के साथ करियर से जुड़े हमारे परिणाम मजबूत होते जा रहे हैं और हम न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी इस तरह की ऑनलाइन प्रतिभा के लिए भर्ती करने वालों के बीच व्यापक स्वीकृति देख रहे हैं।”
680%+ साल-दर-साल वृद्धि के साथ, पहली तिमाही में एमबीए डोमेन में कॅरियर बनाने वाला यह सबसे बड़ा बैच हो गया है जिसे रिलायंस जियो, डिज़्नी स्टार इंडिया, इंफोसिस, मॉन्स्टर, एचडीएफसी एएमसी, क्लियर टैक्स, फ्लिपकार्ट, एडुवांज़, एक्सपेडिफाइ, इंफोकॉम लिमिटेड, ज़ोलो स्टेज एवं डेल्हीवरी व अन्य जैसी 75 से अधिक कंपनियों में प्लेसमेंट मिला है।
रिलायंस जियो की डिप्टी मैनेजर – टीए, जसलीन कौर ने कहा,“टेक्नोलॉजी ने बाज़ार के भीतर परिवर्तन को गति दी है और यह पेशेवरों को उन कौशलों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित कर रहा है जिनकी शायद 5 साल पहले कभी आवश्यकता नहीं थी। अपग्रेड जैसी आधुनिक एडटेक कंपनियां लगातार चुनौतियों की पहचान कर रही हैं और फिर कैंडिडेट्स को सबसे सटीक और समयानुकूल कौशल का प्रशिक्षण दे रही हैं। एक नियोक्ता के रूप में, मैं ऐसे फुर्तीले कार्यबल में विश्वास करती हूं जो तुरंत बदलाव के लिए स्वयं को अनुकूल बना सके और अपने अपस्किलिंग के जरिए सक्षमकारी परिणाम प्राप्त कर सके।”
उद्योग से जुड़ी एक रिपोर्ट में पूर्वानुमान लगाया गया है कि भारत को 2026 तक लगभग 14-19 लाख तकनीकी पेशेवरों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही, वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम के अनुसार, हर साल भारत के कार्यबल में शामिल होने वाले 13 मिलियन लोगों में से चार प्रबंधन पेशेवरों में से केवल एक ही रोजगार योग्य है। इस तरह के बढ़ते अंतर को इंडस्ट्री-रेडी प्रोग्राम्स के माध्यम से दूर किया जा सकता है जो शिक्षार्थियों को डेडिकेटेड प्रोजेक्ट्स, व्यावहारिक अनुभव, उद्योग परामर्श व मार्गदर्शन और कॅरियर सत्रों के माध्यम से उनकी पेशेवर दक्षताओं को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। इससे उन्हें व्यावसायिक परिणाम प्राप्त करने के लिए नए तर्क को लागू करने में भी मदद मिलेगी।
अपग्रेड के पास एआई/एमएल-संचालित शिक्षा और प्रतिभा को सक्षम करने के लिए शीर्ष भारतीय और अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों के साथ साझेदारी में ऐसे 10 से अधिक ऑनलाइन प्रोग्राम्स के साथ एक मजबूत एमबीए पोर्टफोलियो है, जो अभी तक पारंपरिक पाठ्यक्रम का हिस्सा नहीं बना है।

Related posts

नारीशक्तीला सलाम – डॉ. सुमाया रेश्मा

Bundeli Khabar

फिल्म ‘कृष्ण संगिनी यमुना’ का संगीत सान म्यूजिक द्वारा होगा रिलीज

Bundeli Khabar

स्टारप्लस पर ‘तितली’ बनकर दिखाई देंगी नेहा सोलंकी

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!