38.9 C
Madhya Pradesh
May 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » द्वारिकामाई चैरिटी संस्था द्वारा ‘भिक्षा नही शिक्षा’ अभियान की पहल
महाराष्ट्र

द्वारिकामाई चैरिटी संस्था द्वारा ‘भिक्षा नही शिक्षा’ अभियान की पहल

मुंबई। आज भी देश में शिक्षा के सीमित संसाधनों तथा महंगी शिक्षा नीति के कारण बहुत से बच्चे शिक्षा से वंचित रह जाते हैं। हालांकि सरकारी शिक्षा नीति में विद्यालय चलों अभियान चला रखा गया है पर लोगों में जागरूकता का अभाव है। द्वारिकामाई चैरिटी संध्या द्वारा मानवता की मिशाल पेश करते हुए ऐसा ही एक जागरूक अभियान ‘भिक्षा नहीं शिक्षा’ चलाकर। जो बच्चें शिक्षा से वंचित हो रहे हैं, खासकर झुग्गी-झोपडिय़ों में रह रहे बालक-बालिकाओं को निःशुल्क शिक्षित करने का निर्णय लिया है।
द्वारिकामाई चैरिटी संस्था के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरीशंकर चौबे के जन्मदिन के उपलक्ष्य में राजीव गांधी चाल क्रांतिनगर क्षेत्र में संजना मैडम के सहयोग से जरूरतमंद बच्चों को भिक्षा नही शिक्षा अभियान का शुभारंभ हुआ इस कार्यक्रम में मशहूर हास्य कलाकार श्रवण कुमार द्वारा उपस्थित बच्चों का मनोरंजन किया गया तथा सभी बच्चों के साथ मिलकर संस्था अध्यक्ष के जन्मदिन का केक काटा गया। सभी बच्चों ने गुलाब का फूल देकर श्री चौबे का स्वागत किया।
मुंबई अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने बताया यदि पहल सार्थक हुई तो फिर पूरे मुंबई व आसपास के क्षेत्रों में इसका प्रसार किया जायेगा।

Related posts

छिनौती करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

Bundeli Khabar

राज्यपाल सन्मानीत श्री स्वामीनारायण ट्रस्ट कल्याण चे अध्यक्ष डॉ.श्री. दिनेश भाई ठक्कर यांच्या वतीने २०० दिव्यागाना मोफत धान्य वाटप

Bundeli Khabar

शिक्षार्थियों के लिए ‘अपग्रेड’ के भारत में पाँच ऑफलाइन एक्सपीरियंस सेंटर

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!