30 C
Madhya Pradesh
May 8, 2024
Bundeli Khabar
Home » शॉपिफाई की यूट्यूब के साथ साझेदारी
मनोरंजन

शॉपिफाई की यूट्यूब के साथ साझेदारी

संतोष साहू,

शॉपिफाई ने दुनिया भर के लाखों मर्चेंट्स के लिए यूट्यूब शॉपिंग को उपलब्ध कराया है

मुंबई। कॉमर्स के लिए आवश्यक इंटरनेट इन्फ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराने वाली प्रमुख कंपनी शॉपिफाई ने दुनिया भर के अपने लाखों मर्चेंट्स के लिए यूट्यूब शॉपिंग को उपलब्ध कराया है। यह क्रिएटर्स के लिए नए और शक्तिशाली युग के दरवाजे खोलेगा, जिसमें वे विश्वसनीय, गुणवत्तापूर्ण कंटेंट के जरिए उपभोक्ताओं से जुड़कर अपने ब्रांड और बिजनस को बढ़ा सकेंगे।

कंटेंट क्रिएटर्स और मर्चेंट्स के पास यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर अपने दर्शकों से सीधे जुड़ने की क्षमता होती है, ताकि वे अपने व्यवसाय को और अधिक मौद्रीकृत और सफलतापूर्वक तैयार करते हुए एक आकर्षक खरीदारी अनुभव का निर्माण कर सकें।

शॉपिफाई की डायरेक्टर और भारत की कंट्री हेड, भारती बालकृष्णन ने कहा, “जहां उपभोक्ता समय बिताते हैं, वहां वे पैसा खर्च करते हैं और यूट्यूब के साथ शॉपिफाई की साझेदारी भारतीय मर्चेंट्स के लिए यहां और दुनिया भर के उपभोक्ताओं तक नई और आकर्षक वीडियो सामग्री तक पहुंचने के नए रास्ते खोलती है। यूट्यूब भारत के सबसे प्रभावशाली चैनलों में से एक है और शॉपिफाई के साथ एकीकरण भारत भर में स्वतंत्र ब्रांड्स के दिखने के अवसरों को मौलिक रूप से बदल देगा। हम यूट्यूब पर डी2सी कॉमर्स की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए गूगल के साथ अपनी दीर्घकालिक साझेदारी का विस्तार करने के लिए उत्साहित हैं।

शॉपिफाई के मर्चेंट्स अपने शॉपिफाई स्टोर से यूट्यूब लाइव, शॉर्ट्स और वीओडी कंटेंट के जरिए यूट्यूब के दो अरब मासिक यूजर्स को उत्पाद बेचने का विकल्प चुन सकते हैं:
• लाइव स्ट्रीम: मर्चेंट्स लाइवस्ट्रीम के दौरान प्रमुख बिंदुओं पर उत्पादों को टैग और पिन कर सकते हैं, और पिक्चर-इन-पिक्चर प्लेबैक का मतलब है कि उपभोक्ता चेक आउट करते समय उसे देख सकते हैं।
• वीडियो: मर्चेंट ऑन-डिमांड वीडियो के नीचे उत्पाद शेल्फ में उत्पादों की क्यूरेटेड सूची दिखा सकते हैं।
• स्टोर टैब: मर्चेंट्स के यूट्यूब चैनल में एक नया टैब जोड़ा जाएगा, जिसमें उनके उत्पादों का संपूर्ण संग्रह होगा।

शॉपिफाई मर्चेंट के रिटेल ऑपरेटिंग सिस्टम को शक्ति देता है, जिसमें नाम, चित्र, मूल्य निर्धारण, और शिपिंग सहित उत्पाद विवरण को सभी चैनलों में मूल रूप से सिंक और अपडेट करता है। अगर कोई उत्पाद बिक जाता है, तो उसे यूट्यूब से अपने आप हटा दिया जाता है। मल्टीचैनल बिक्री के साथ व्यापारी सीधे अपने शॉपिफाई एडमिन से लाइव और ऑन-डिमांड वीडियो के प्रदर्शन को भी ट्रैक कर सकते हैं।

यूट्यूब में शॉपिंग प्रॉडक्ट के वीपी डेविड कैट्ज ने कहा, “वर्षों से, क्रिएटर्स ने अपनी यूट्यूब सामग्री के आसपास अपने व्यवसायों का निर्माण किया है और अक्सर अपने स्वयं के ब्रांड बनाने में अपनी उद्यमशीलता का विस्तार भी किया है, लेकिन यह अपने उत्पादों के साथ दर्शकों तक पहुंचने के लिए काफी नहीं है, जैसा कि यूट्यूब पर वह सीधे अपने दर्शकों के साथ कर सकते हैं। हम यूट्यूब पर अपने समुदायों के लिए अपने स्टोर को आसानी से सामने और केंद्र में लाने में मदद करने के लिए शॉपिफाई के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं, जो तेजी से खरीदारी करने के लिए उनकी ओर रुख कर रहे हैं।

Related posts

यश कुमार के साथ मिर्जापुर में ‘रिश्तों की विरासत’ सहेज रहीं ज़ोया खान

Bundeli Khabar

सच हुआ अमित सर्राफ का ख्वाब

Bundeli Khabar

’48 कोस’ में अभिनेता, गायक और संगीतकार के रूप में अरुण बक्शी

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!