39.3 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » ‘लाइगर’ के लिए विजय देवरकोंडा ने 1 साल तक की कड़ी मेहनत
मनोरंजन

‘लाइगर’ के लिए विजय देवरकोंडा ने 1 साल तक की कड़ी मेहनत

संतोष साहू,

फिल्म में उनके साथ अनन्या पांडे और माइक टायसन

साउथ के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा ने अपनी आगामी फिल्म ‘लाइगर’ के लिए एक साल तक कड़ी मेहनत की है। विजय के पर्सनल ट्रेनर कुलदीप सेठी ने बताया कि फिल्म ‘लाइगर’ में एक मुक्केबाज की भूमिका निभाना, उनके लिए मानसिक और शारीरिक दोनों ही रूप से बेहद चुनौतीपूर्ण रहा है। फिल्म में उन्होंने मुंबई की झुग्गी बस्ती में रहने वाले एक ऐसे शख्स की भूमिका निभाई है, जो एमएमए (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स) चैंपियनशिप में भाग लेता है।

फिटनेस ट्रेनर कुलदीप सेठी ने बताया कि विजय आमतौर पर एक दुबले और टोंड लुक को स्पोर्ट करते हैं, लेकिन ‘लाइगर’ के लिए उन्होंने खुद को पूरी तरह से बदल लिया है। फिल्म के लिए उन्होंने एक साल से ज्यादा समय तक कड़ी ट्रेनिंग ली थी। विजय ने दिसंबर 2020 में अपनी ट्रांसफॉर्मेशन की जर्नी शुरू की थी। हालांकि, 3-4 महीने की ट्रेनिंग के बाद लॉकडाउन की वजह से सारे जिम बंद हो गए और उन्हें होम वर्कआउट करना पड़ा था। जबकि, यह उनके शरीर के लक्ष्य के लिए बेहद सीमित था, लेकिन उन्होंने खुद को रोका नहीं। विजय घर पर जो भी इक्विपमेंट्स हुआ करते थे, उससे ही वर्कआउट करते थे। लॉकडाउन के दौरान घर पर भी अपनी फिटनेस बनाए रखना सुनिश्चित करते थे। वे वॉलीबॉल, बैडमिंटन और क्रिकेट जैसी कई खेल गतिविधियों में शामिल हुए। इस तरह का डेडिकेशन वे अपनी ट्रेनिंग में भी देते थे। तकरीबन एक साल के बाद हमें फिल्म के लिए जैसा फिजिक चाहिए था, वैसा हासिल हुआ।
कुलदीप ने आगे बताया कि भले ही इस लुक के लिए ट्रेनिंग महत्वपूर्ण है, लेकिन न्यूट्रिशन उनका गेम चेंजर बना। इस बारे में वे कहते हैं, “फैट लॉस के बाद, मांसपेशियों को पूर्ण दिखने के लिए कार्ब लोडिंग बहुत महत्वपूर्ण था। जब लाइगर में विजय देवरकोंडा जैसी काया हासिल करने की बात आती है तो कार्बोहाइड्रेट महत्वपूर्ण होते हैं और उन्हें सही तरीके से उपयोग करने की आवश्यकता होती है। मैंने उनका पोषण भी बदल दिया था। कुछ समय के बाद मैंने उनके कार्ब्स कम किए और प्रोटीन, ढेर सारा फाइबर और पानी बढ़ा दिया। इस प्रोसेस में बहुत सारे लोग वाटर कटिंग करते हैं, लेकिन मैंने नहीं किया। हमने इसकी जगह शूटिंग वाले दिन ही वाटर कटिंग की और वह भी 50 फीसदी। अपने शरीर को इस तरह शानदार दिखाने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए। इसके लिए विजय ने अपनी पूरी बॉडी पर काफी मेहनत की है।

ट्रेनर ने आगे कहा कि मेरे जितने भी एक्टर स्टूडेंट हैं, उनमें से विजय सबसे ज्यादा आज्ञाकारी और अनुशासन वाले व्यक्ति हैं। वो कभी भी हार नहीं मानते और ना ही कभी कोई सवाल करते हैं। यदि मैं उन्हें 2 सेट करने को कहूंगा, वे बिना कुछ कहे उसे करेंगे। यदि 10 सेट करने की सलाह दूं, तो तुरंत उसका पालन करेंगे। वो अपने आपको पूरी तरह से डेडिकेट करते हैं, जो बहुत इम्प्रेसिव है।

कुलदीप ने विजय के अलावा रश्मिका मंदाना को भी ट्रेनिंग दी है। बातचीत के दौरान कुलदीप ने उनके बारे में बताया, “रश्मिका को वर्कआउट करना बहुत पसंद है, वो इसके लिए काफी पैशनेट हैं। वो बहुत वर्कआउट करती हैं, कभी-कभी तो दिन के 2 घंटे अपने बॉडी को डेडिकेट करती हैं।

कुलदीप 2005 से साउथ के कई सुपरस्टार्स को ट्रेनिंग देते आ रहे हैं। वे चिरंजीवी, उनके बेटे राम चरण, अनुष्का शेट्टी, वरुण तेज, साईं धरम तेज, कल्याण राम, रश्मिका मंदाना, संदीप किशन आदि जैसे एक्टर्स का फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन का हिस्सा बने हैं।
बता दें कि लाइगर फिल्म में विजय देवरकोंडा के साथ अनन्या पांडे भी नजर आएंगी। फिल्म को पुरी जगन्नाथ ने डायरेक्ट किया है। ये विजय देवरकोंडा के करियर की पहली पैन इंडिया फिल्म है। जिसे मेकर्स ने बड़े पैमाने पर शूट किया है और जमकर प्रमोशन कर रहे हैं। फिल्म 25 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Related posts

जॉन अब्राहम, रितेश देशमुख के साथ नोरा फतेही और शहनाज़ गिल का “100%”

Bundeli Khabar

राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान पहली बार ‘डंकी’ के लिए आए साथ

Bundeli Khabar

पायस पंडित और प्रिंस सिंह राजपूत करेंगे रोमांस

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!