23.3 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » रिटेल एशिया अवार्ड्स में ‘द बॉडी शॉप इंडिया’ सम्मानित
व्यापार

रिटेल एशिया अवार्ड्स में ‘द बॉडी शॉप इंडिया’ सम्मानित

संतोष साहू,

मुंबई। अंतर्राष्ट्रीय पर्सनल केयर ब्राण्ड द बॉडी शॉप इंडिया को रिटेल एशिया अवार्ड्स की दो श्रेणियों में पुरस्कार मिले हैं। 17वें रिटेल एशिया अवार्ड्स 2022 में कंपनी को रिटेलर ऑफ द ईयर इन हेल्थ एंड ब्यूटी कैटेगरी और ईएसजी इनिशियेटिव ऑफ द ईयर फॉर प्रोजेक्ट एन.ए.आर.आई. पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस प्रतिष्ठित वार्षिक आयोजन में एशिया के सर्वश्रेष्ठ रिटेलर्स एक साथ आते हैं और रिटेल में उत्कृष्ट/अभिनव पहलों को पुरस्कार देते हैं।

ब्रिटिश कॉस्मेटिक्स ब्राण्ड द बॉडी शॉप भारत में 16 वर्षों से ज्यादा समय से मौजूद है और भारत को अपने लिये एक महत्वपूर्ण बाजार के रूप में देखता है। व्यापक पहुँच पाने के लिये विभिन्न एसोसिएशंस के साथ भागीदारी करते हुए, इस ब्रिटिश ब्राण्ड ने 2006 में भारतीय बाजार में कदम रखा था और अपना पहला स्टोर मुंबई, महाराष्ट्र में खोला था। आज देश के टियर-1, टियर-2 और टियर-3 शहरों में 30,000 से ज्यादा पिन कोड्स में इसके 200 से ज्यादा स्टोर्स हैं। यह पुरस्कार कंपनी को मिले अनेक सम्मानों में की सूची में जुड़ गए हैं।

ईएसजी इनिशियेटिव कैटेगरी के लिये द बॉडी शॉप के प्रोजेक्ट एन.ए.आर.आई. ने आयोजन में इसे दूसरा पुरस्कार दिलाया। एन.ए.आर.आई. बेंगलुरु, कर्नाटक में पीएफसी फाउंडेशन के साथ भागीदारी में कूड़ा-कचरा बीनने वाली महिलाओं के लिये जमीनी स्तर की एक पहल है, जो चार मुख्य बिन्दुओं पर केन्द्रित है- पोषण, योग्यता, पुन:प्रशिक्षण और समावेशन।

सामाजिक/पर्यावरणीय हितों की दिशा में काम करने के लिये अपनी प्रतिबद्धता को बनाये रखते हुए यह ब्राण्ड सकारात्मक प्रभाव निर्मित करने के लिये अपनी आवाज का इस्तेमाल करने में यकीन रखता है। इसने कई श्रेणियों में 15 सीएसआर पहलों का सफल संचालन किया है। इनमें से एक है बाजार में स्थायित्व लाना।

द बॉडी शॉप इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट विशाल चतुर्वेदी ने कहा, “’प्रतिष्ठित रिटेल एशिया अवार्ड्स में द बॉडी शॉप इंडिया को दो पुरस्कार मिलने से हम उत्साहित हैं। हम भारत में अपने व्यवसाय परिचालन के 16 से ज्यादा साल पूरे कर चुके हैं और एशिया में अपने बेहतरीन समकक्षों और ब्राण्ड्स के बीच पुरस्कार पाना हमारे लिये सम्मान की बात है। बदलाव लाने वाले एक व्यवसाय के तौर पर हम हमेशा अच्छाई की ताकत बनने की कोशिश करते हैं और इसलिये यह उचित है कि हमें ब्यूटी रिटेल के साथ-साथ पर्यावरण और सामाजिक न्याय के लिये अपनी प्रतिबद्धता के लिये भी सराहा गया है।

द बॉडी शॉप को कई मंचों पर सम्मानित किया जा चुका है। इसे मिले पुरस्कारों में शामिल हैं – 2021 में शिया बॉडी बटर के लिये द वोग ब्यूटी अवार्ड, 2020 में आईआईएफए का एथिकल ब्यूटी पार्टनर अवार्ड और 2019 में विटामिन-सी मॉइश्चराइजर और जापानी माचा टी फेस मास्क के लिये अमेज़न कॉस्मोपॉलिटन ब्यूटी अवार्ड्स।

Related posts

ऑडी ने भारत में 15 सुनहरे वर्ष पूरे किए

Bundeli Khabar

गोदरेज प्रोसेस इक्विपमेंट गुजरात के दहेज इकाई का करेगा विस्तार, वित्तवर्ष 2025 तक राजस्व दोगुना करने का लक्ष्य

Bundeli Khabar

ऋण के लिए लोनबाजार ऑनलाइन लांच हुआ

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!