35.3 C
Madhya Pradesh
May 20, 2024
Bundeli Khabar
Home » आईटीएलएच की विस्तार की योजना
व्यापार

आईटीएलएच की विस्तार की योजना

संतोष साहू,

वित्तीय वर्ष 22 में करेगा 100 से अधिक कर्मचारियों की नियुक्तियां

मुंबई। तेज़ी से विकसित होती इन्क्युबेटर, इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी लर्निंग हब (आईटीएलएच) जो छात्रों को कोडिंग स्किल्स एवं डिज़ाइन (यूआईयूएक्स) में दक्षता हासिल करने में मदद करती है। आईटीएलएच साल 2022 के दौरान नवी मुंबई में अपने मुख्यालय के लिए 100 से अधिक कर्मचारियों की भर्ती करने जा रही है। उम्मीद है कि इस साल के अंत तक कंपनी अपने मौजूदा आकार से 10 गुना बढ़ जाएगी।

उद्योग जगत में पेशेवरों को प्रोत्साहित करने वाला टेक-स्किल अपग्रेडेशन सेंटर पहले से 40 कर्मचारियों की सशक्त एवं डायनामिक टीम के साथ काम कर रहा है। ये नई नियुक्तियां कंपनी में 6 मुख्य क्षेत्रों- सेल्स, मार्केटिंग, क्वालिटी एनासिसिस, लर्निंग एक्सपीरिएंस विंग, ट्रेनर्स एण्ड मेंटर्स और ह्युमन रिसोर्स में की जाएंगी। भावी विस्तार योजनाओं के तहत कंपनी पहले स्तर के शहरों में भी अपना विस्तार करेगी। साथ ही मध्य पूर्व पर ध्यान केन्द्रित करते हुए आबूधाबी, कतर और दुबई से भी एनरोलमेन्ट स्वीकार किए जाएंगे। उद्योग जगत के बारे में अच्छी समझ के साथ कंपनी ने सप्ताहान्तों पर छात्रों को प्रशिक्षण देने के लिए कामकाजी पेशेवरों की नियुक्ति की है।

आईटीएलएच के सह-संस्थापक एवं प्रबन्ध निदेशक एलेक्स जॉर्ज ने कहा, ‘‘लर्निंग को नए आयाम देना हमेशा से हमारा मुख्य लक्ष्य रहा है। दक्षता, पेशेवर व्यवहार एवं व्यवहारिक दृष्टिकोण- ये उद्योग जगत के तीन मुख्य स्तंभ है जो हर स्तर पर एक उम्मीदवार की रोज़गार क्षमता को तय करते हैं। हमारे व्यवहारिक लर्निंग के तरीकों ने ऐसी प्रणाली का निर्माण किया है जो कौशल और क्षमता को बढ़ावा देते हैं। भारत और मध्यपूर्व में अपने करियर के लिए आईटीएलएच पर बहुत से छात्र भरोसा करते हैं। इसी आत्मविश्वास के चलते विशेष विस्तार योजनाओं का निर्माण किया गया है। हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में भी हम कॉलेजों के छात्रों को प्रशिक्षण प्रदान करने, पेशेवर एवं कॉर्पोरेट ट्रेनंग देने के लिए कई ओर कोर्सेज़ लेकर आएंगे। ऐसे में उन सभी लोगों को अपार अवसर मिलने वाले हैं जो आईटीएलएच के साथ अपने करियर की शुरूआत करने जा रहे हैं।

अपनी शुरूआत के बाद से ही यह टेक इन्क्युबेटर लगातार विकसित हो रही है जो यूआई और यूएक्स में डिज़ाइन कोर्सेज़ उपलब्ध कराती है। कंपनी ने इस तिमाही में 60 फीसदी की प्रभावी टीम विकास दर दर्ज की है और दूसरी तिमाही के अंत तक 80 फीसदी विकास की योजना बनाई है। कंपनी में विभिन्न भूमिकाओं जैसे सेल्स, मार्केटिंग, क्वालिटी एनालिसिस, लर्निंग एक्सपीरिएंस विंग, टेªनर्स एण्ड मेंटर्स और ह्युमन रिसोर्सेज़ के लिए नियुक्तियां की जाएंगी।

Related posts

पेटीएम ऐप ने लॉन्च किया ‘लाइव ट्रेन स्टेटस’

Bundeli Khabar

टीसीएल ने लॉन्च किया नेक्स्ट जनरेशन टीवी इनोवेशंस

Bundeli Khabar

क्लीयरट्रिप तत्काल के साथ सभी घरेलू उड़ानों और होटलों पर सीधे 50% की छूट

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!