25.2 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » लाइफ हैंडस फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘द स्टार एक्सिलेंस अवार्ड’ में सम्मानित हुए एसिड विक्टिम सर्वाइवर्स
महाराष्ट्र

लाइफ हैंडस फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘द स्टार एक्सिलेंस अवार्ड’ में सम्मानित हुए एसिड विक्टिम सर्वाइवर्स

गायत्री साहू,

समाजसेविका अरुणा नाभ ने कई एसिड विक्टिम सर्वाइवर्स की मदद की, उन्हें सम्मानित किया

इरम एंटरटेनमेंट की इरम फरीदी (प्रोड्यूसर) का इस शो में बड़ा योगदान रहा

मुम्बई। लाइफ हैंडस फाउंडेशन की फॉउंडर समाजसेविका अरुणा नाभ ने कोरोना काल और लॉकडाउन के दौरान मानव सेवा के कई उल्लेखनीय काम किये हैं। अरुणा नाभ जरूरतमंदों को सैनिट्री पैड, डोनेशन, बुक्स, दवाएं, अनाज, राशन इत्यादि बांटती रही हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी एनजीओ लाइफ हैंडस फाउंडेशन की ओर से मुम्बई के अंधेरी में स्थित क्लासिक रहेजा क्लब में एक शानदार अवार्ड फंक्शन “द स्टार एक्सेलेंस अवार्ड” का आयोजन किया। एसिड विक्टिम्स सर्वाइवर्स की मदद करने और उनका सपोर्ट करने के लिए भी इस प्रोग्राम का आयोजन किया गया जहां कई सेलेब्रिटी ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। एसिड विक्टिम्स सर्वाइवर्स को अरुणा नाभ ने धनराशि देकर सपोर्ट किया। इस अवार्ड शो के आयोजन में इरम एंटरटेनमेंट की इरम फरीदी (प्रोड्यूसर) का काफी सहयोग रहा है।

लाइफ हैंड्स फाउंडेशन प्रस्तुत द स्टार एक्सेलेंस अवार्ड की शुरुआत अरुणा और इरम फरीदी ने दीप प्रज्वलित करके की। इस अवसर पर अभिजीत राणे को इरम फरीदी और अरुणा नाभ ने सम्मानित किया। इस अवसर पर इरम फरीदी की फ़िल्म ‘फेडोरा रिंकल्स’ का पोस्टर भी लांच किया गया, जिसे सभी ने पसन्द किया। प्रोड्यूसर इरम फरीदी ने इस मौके पर एसिड विक्टिम महिलाओं को काम देने का आश्वासन भी दिया।
अभिजीत राणे ने बताया कि मैं वर्षों से न्यूज़ रिपोर्टर शैलेश पटेल व पुष्कर ओझा को जानता हूं। वे समाज सेवा भी करते रहते हैं। अरुणा जी उनकी पूरी टीम मुबारकबाद की हकदार हैं कि उन्होंने एसिड विक्टिम के लिए इतनी अच्छी पहल की है। अरुणा जी जब कुछ करती हैं दिल से करती हैं। मैं महाराष्ट्र में 5 लाख वर्कर्स का नेतृत्व करता हूँ, जहां भी मेरी जरूरत होगी, मैं मौजूद रहूंगा।

अरुणा नाभ ने कहा कि अभिजीत राणे का बेहद शुक्रिया कि वह हमारे इस प्रोग्राम में आए और हम सब की हौसलाअफजाई की। एसिड विक्टिम ज़ाकिरा शेख को यहां सम्मानित किया गया। उन्होंने अपना दर्द बयान किया तो सभी की आंखों में आंसू आ गए। उन्होंने बताया कि मैं मेकअप आर्टिस्ट हूँ लेकिन लोग मेरा चेहरा देखकर मुझे काम नहीं देते। मेरी दो बेटियां हैं, उनके लिए शिक्षा का बंदोबस्त करना है अच्छी लाइफ बनानी है, बच्चों की शिक्षा के लिए आप लोग मदद कर सकते हैं।
कार्यक्रम में पहुंचे डायरेक्टर आशुतोष सिंह ने कहा कि मेकअप आर्टिस्ट ज़ाकिरा शेख की कहानी सुनकर मैं इमोशनल हो गया, मैं वादा करता हूँ कि अपने अगले प्रोजेक्ट में मेकअप आर्टिस्ट के रूप में उन्हें काम दूंगा।

यहां मीरा सोनी (सिंगर) को भी सम्मानित किया गया, उन्होंने स्टेज पर गाना भी गाया। तृप्ति, फिटनेस ट्रेनर फ्रांसिस फर्नांडीज और टीवी एक्ट्रेस डॉल्फिन दूबे को भी अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। डॉल्फिन दूबे ने बताया कि अरुणा जी ने कोविड के दौरान काफी लोगों की हेल्प की है। वह अपने आप में एक फौज हैं। वहीं सोशल वर्कर समीरा शेख को भी सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर राजेन्द्र थापर, वकील राकेश सिंह और प्रेमजी शाह को भी ट्रॉफी दी गई। राकेश सिंह ने लॉकडाउन के दौरान “खाना चाहिए फाउंडेशन” शुरू किया और लाखों लोगों को खाना खिलाया, साथ ही प्रेमजी शाह कई एनजीओ चलाते हैं
अरुणा नाभ ने पूनम अग्रवाल, ईशा एनिमल लवर, सपना मेघनानी डिज़ाइनर, शिल्पा कोरियोग्राफर, गेस्ट ऑफ ऑनर बिंदु भोंसले, तकदिस साजिद राईबा को भी सम्मानित किया।

मशहूर गायक जुबैर खान भी सम्मानित हुए तथा जुबैर ने ‘मुस्कुराने की वजह तुम हो’ गीत गाकर महफ़िल में चार चांद लगा दिया। इस मौके पर पूजा राय, यशश्री मॉडल, वाणी (ज्वेलरी), प्रतीक अरविन्द छेड़ा ग्राफिक डिज़ाइनर, समीर शेख को सम्मानित किया गया। अदाकारा सेज़ल शर्मा, चंद्रकांत सिंह, राजन कुमार सेलेब्रिटी फैशन डिजाइनर को भी सम्मानित किया गया।

राबिया पटेल ने इस अवसर पर कहा कि अरुणा जी ने बेहतरीन काम किया है एसिड विक्टिम्स के लिए सोचना कुछ करना बड़ी बात है। कार्यक्रम में प्रोफेसर रेणुका, रीमा बहल को भी सम्मान मिला। प्रोफेसर रेणुका ने कहा कि हम एसिड वारियर्स की काउंसलिंग करेंगे। रीमा बहल ने लाइफ हैंड्स फाउंडेशन का आभार जताया। सिया, रेशमा, कविता शेट्टी और अंजना करवा इन सभी सोशल वर्कर जो घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं की मदद करती हैं, उनको भी ट्रॉफी भेंट किया गया। वीणा चोटालिया, नेहा नायक सोशल वर्कर ने अरुणा का शुक्रिया अदा किया। नेहा ने कहा कि ऊपरवाले ने उन्हें ऐसी किस्मत दी है कि वह कई जिंदगी को संवारने का काम कर रही हैं।

कॉमेडियन सुनील पाल भी सम्मानित हुए और उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से मौजूद लोगों को खूब हंसाया। अपने हाथों से उन्होंने कई लोगों को ट्रॉफी भी दी। राम कुमार पाल, एडवोकेट पवन यादव भी सम्मानित किया गया। पवन यादव एक ट्रांसजेंडर हैं उन्होंने कहा कि वह इमोशनल हो गई एसिड विक्टिम की हालत देखकर। मैं वकालत की पढ़ाई पूरी करके महाराष्ट्र की पहली किन्नर वकील हूँ। हमारी सारथी फाउंडेशन है। पालघर में पहली बार ट्रांसजेंडर्स के लिए राशन कार्ड, आईडी कार्ड दिया गया। गोरेगांव में अलग से ट्रांसजेंडर टॉयलेट का उद्घाटन किया गया है।

पवन यादव की कहानी सुनकर सुनील पाल ने एलान किया कि वह उनकी जिंदगी से प्रेरित होकर एक फ़िल्म बनाएंगे। सोनाली मोहिते, सोनाली माटे, गौरी रमेश मेकअप आर्टिस्ट, रियांश शर्मा, कविता, आशुतोष सिंह डायरेक्टर, राज पाटिल, डिज़ाइनर हितेंद्र, कल्याणी ठाकुर को भी सम्मान मिला, राज पटेल और कॉमेडियन वीआईपी भी सम्मानित हुए। राजेश, प्रेम, सिंगर दक्षा जैन, रुपाली जी, ज्योति सिंह, राजेश्वरी, जेनिफर नायर, लक्की चंदवानी, नज़र बिजनौरी, राजू बलवानी, शोभा एम आर्या गेस्ट ऑफ ऑनर काउंसलर, नविता होस्ट सिंगर, बबिता, ट्रॉफी मेकर अक्षय, ध्वनि का सम्मान भी किया गया।

बता दें कि लाइफ हैंडस फाउंडेशन की फॉउंडर समाजसेविका अरुणा नाभ ने कई महिलाओं को सिलाई मशीन दी है ताकि वे रोजी रोटी कमा सकें, आत्मनिर्भर हो सकें। लाइफ हैंड्स फाउंडेशन की को-फॉउंडर नीता देसाई, महाराष्ट्र की महिला अध्यक्ष कैरेन टेरी, मुम्बई प्रेसिडेंट जुमाना अली मोरबीवाला हैं। वहीं स्वर्ण लता और ईशा गुप्ता फाउंडेशन की सक्रिय सदस्य हैं। इस कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन में मुम्बई रफ्तार न्यूज़ के शैलेश पटेल और खबर 24 न्यूज़ के पुष्कर ओझा का काफी सहयोग रहा है।

Related posts

तहसीलदार व चपरासी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Bundeli Khabar

शीतल महेंद्र गायकवाड यांच्या प्रयत्नाने प्रभाग क्रमांक 12 जेत्वन नगर येथे मोफत लसीकरण केंद्र संपन्न

Bundeli Khabar

ठाणे मनपा परिवहन ने अपनी तिजोरी में १३ लाख रुपए

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!