21.8 C
Madhya Pradesh
September 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » बिहार फिल्म एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन का भव्य समारोह सम्पन्न
मनोरंजन

बिहार फिल्म एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन का भव्य समारोह सम्पन्न

संतोष साहू,

मशहूर हस्तियों की उपस्थिति और समाजसेवक डॉ. अनिल काशी मुरारका को मिला बिहार रत्न अवार्ड

मुम्बई। बिहार फिल्म एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन ट्रस्ट यानी की BFTAA इस साल अपना 110 वां साल मना रहे हैं। पटना के प्रसिद्ध इलाकों में बिहार दिवस के समारोह को बड़े से भव्य रूप से मनाया जाता है और इस बार यह कार्यक्रम मुंबई में इंपा के अंधेरी ऑफिस में संपन्न हुआ।

हर वर्ष 22 मार्च को इस प्रख्यात दिवस पर बड़े शक्सियत को सम्मानित किया जाता है और इस बार समाजसेवक और व्यवसायी डॉ. अनिल काशी मुरारका को बिहार रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया।

मुरारका को पूरे भारत में सामाजिक और मानवीय पहलों की एक श्रृंखला का नेतृत्व करने के लिए जाना जाता है। अपने बेटे के साथ, उन्होंने एम्पल मिशन की स्थापना की, एक ऐसा संगठन जो बौद्धिक संपदा आधारित कार्यक्रमों में विशेषज्ञता रखता है और पुरस्कार कार्यक्रमों का आयोजन करता है। यह प्रदर्शन के माध्यम से सामाजिक कारणों के लिए घटनाओं की सुविधा प्रदान करता है जिसमें फिल्मी सितारे और क्षेत्र के प्रसिद्ध व्यक्तित्व शामिल होते हैं।

मुरारका शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और रहने की स्थिति में सुधार को प्रभावित करने वाली कई धर्मार्थ गतिविधियों में भी लगे हुए हैं। उन्हें आधिकारिक तौर पर स्वच्छ भारत अभियान के राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया है, जो भारत में छोटे समुदायों के बुनियादी ढांचे को साफ करने की एक पहल है। वह सक्रिय रूप से भारतीय विकास फाउंडेशन, नारायणी धाम (संरपन), नसोह और राजस्थानी मंडल सहित गैर सरकारी संगठनों का समर्थन करने में शामिल हैं। उन्होंने दीपक डोबरियाल और सनी लियोन के साथ 11 मिनट की धूम्रपान विरोधी फिल्म और कंगना रनौत के साथ एक महिला सशक्तिकरण फिल्म ‘डोंट लेट हर गो’ का निर्माण किया।

हालांकि इस बिहार रत्न अवार्ड मिलने से अनिल मुरारका काफी गौरव महसूस कर रहे हैं। आपको बता दें कि BFTAA प्रस्तुत बिहार स्थापना दिवस 2022 इस बार पूरे धूमधाम से मुम्बई के अंधेरी में स्थित इम्पा थिएटर में मनाया जायेगा। 22 मार्च को दिन भर चलने वाले इस कार्यक्रम में कई नामी चेहरे उपस्थित थे। सुबह 12 बजे से शाम 5 बजे तक चलने वाले इस रंगारंग कार्यक्रम में कई हाइलाइट पॉइंट्स थे। बिहार फिल्म एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन ट्रस्ट (रजी.) बफ्टा, मुंगेर, बिहार, मुंबई द्वारा प्रेजेंट किये जा रहे इस अनोखे कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

बिहार के सपूत राजन कुमार इस वर्ष मुम्बई में बिहार स्थापना दिवस के दारोमदार थे। जिसकी प्लानिंग वो महीनों से कर रहे थे। इस रंगारंग कार्यक्रम में कवि सम्मेलन सह मुशायरा का आयोजन भी किया गया है जिसमें विशेष रूप से बिहार के काफी कवियो ने अपनी शायरी पेश की। उसके बाद राजन कुमार की हिट हिंदी फिल्म “नमस्ते बिहार” की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई। फिर बिहार राज्य पर क्विज हुआ जिसमें सही जवाब देने वालों को सम्मानित भी किया गया। साथ ही उपस्थित कवि एवं कुछ विशिष्ट लोगों को पुष्प एवं शॉल से सम्मानित भी किया गया।

Related posts

‘लीजेंड दादासाहेब फाल्के अवार्ड 2022’ का आयोजन

Bundeli Khabar

फॅशन चाहत्यांना मिळणार लॅक्मे फॅशन वीकमध्ये सहभागी होण्याची संधी

Bundeli Khabar

सनी कौशल 2022 में अनेक प्रोजेक्ट को लेकर हैं बहुत व्यस्त

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!