30.2 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » बोर्ड परीक्षा: प्राचार्य निलंबित
मध्यप्रदेश

बोर्ड परीक्षा: प्राचार्य निलंबित

विद्यार्थियों के परीक्षा फॉर्म समय पर न भरने पर प्राचार्य निलंबित, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के निर्देश पर लोक शिक्षण संचालनालय ने की कार्यवाही

रायसेन/ब्यूरो

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार के निर्देश पर लोक शिक्षण संचालनालय ने शासकीय हाई स्कूल उमरई, बेहरा, बाडी विकासखंड जिला रायसेन के 26 छात्रों के परीक्षा आवेदन फॉर्म न भरने के दोषी प्रभारी प्राचार्य दीनदयाल अहिरवार को निलंबित करने के निर्देश दिए है। साथ ही प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एम.एल. राठौरिया और विकास खंड शिक्षा अधिकारी के.एम. शाह को कारण बताओ सूचना-पत्र जारी किया गया है। राज्य मंत्री श्री परमार ने कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य से लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषी पाए जाने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा की मॉनिटरिंग के दौरान पाया कि दोषी प्रभारी प्राचार्य ने 26 छात्रों के परीक्षा में सम्मिलित होने के आवेदन फॉर्म नहीं भरे गए। जबकि विलंब शुल्क के साथ 14 फरवरी 2022 तक परीक्षा फॉर्म भरे जा सकते थे। इस लापरवाही के चलते छात्र परीक्षा से वंचित हो सकते थे। लेकिन स्थानीय प्रशासन और स्कूल शिक्षा विभाग के विशेष प्रयास द्वारा इन बच्चों को परीक्षा में सम्मिलित किया गया।

Related posts

पाटन: साहब हरिजन हूँ इसलिए नहीं सुनते हैं सवर्ण अधिकारी

Bundeli Khabar

कलेक्टर ने दी सख्त कार्यवाही की हिदायत

Bundeli Khabar

निराकरण न करना पड़ा महँगा: एसडीएम और सहायक आयुक्त निलंबित

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!