31.5 C
Madhya Pradesh
April 26, 2024
Bundeli Khabar
Home » स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया परीक्षा टाइम टेबल
मध्यप्रदेश

स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया परीक्षा टाइम टेबल

कक्षा 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल जारी, कक्षा नौवीं की परीक्षा 16 मार्च और 11वीं की परीक्षा 15 मार्च से

भोपाल/ब्यूरो

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शैक्षिक सत्र 2021-22 की कक्षा 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। संचालक लोक शिक्षण श्री के.के. द्विवेदी ने बताया कि प्रदेश के सभी शासकीय हाई और हायर सेकेंडरी विद्यालयों में कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षा सुबह 8:30 से 11:30 के बीच आयोजित की जाएगी । कक्षा नौवीं की परीक्षा 16 मार्च से 12 अप्रैल 2022 और कक्षा 11वीं की परीक्षा 15 मार्च से 13 अप्रैल 2022 तक आयोजित की जाएगी।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षाओं के संचालन के संबंध में सभी संभागीय संयुक्त संचालक, जिला शिक्षा अधिकारी और विद्यालयों के प्राचार्य को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। सभी विद्यालयों में प्रश्न पत्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा परिषद द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे। परीक्षा केंद्र पर सभी परीक्षार्थियों को सुबह 8 बजे उपस्थित होना अनिवार्य होगा। परीक्षा कक्ष में सुबह 8:15 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर सभी परीक्षार्थियों को कोविड-19 सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले छात्रों को उत्तर पुस्तिका और 5 मिनट पहले प्रश्न पत्र दिए जाएंगे। सभी श्रेणी के दिव्यांग विद्यार्थियों को 20 मिनट प्रति घंटे के हिसाब से अतिरिक्त समय और लेखक की सुविधा प्रदान की जाएगी।

Related posts

सारा अली ख़ान स्टारर फिल्म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ का फर्स्ट-लुक जारी

Bundeli Khabar

पुलिस तीन दिन चलाएगी नो मास्क नो मूवमेंट अभियान : गृहमंत्री

Bundeli Khabar

सुलभ शौचालय की शोभा को बढ़ा रहे हैं नगर परिषद के ताले

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!