40.2 C
Madhya Pradesh
May 16, 2024
Bundeli Khabar
Home » सीनियर आईपीएस अधिकारी भूषण कुमार उपाध्याय होंगे महाराष्ट्र होमगार्ड के नए डीजी
महाराष्ट्र

सीनियर आईपीएस अधिकारी भूषण कुमार उपाध्याय होंगे महाराष्ट्र होमगार्ड के नए डीजी

संतोष साहू,

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, राज्य यातायात, भूषण कुमार उपाध्याय को अब डीजी रैंक पर पदोन्नत कर कमांडेंट जनरल, होमगार्ड के रूप में नियुक्त किया गया है।

मुंबई: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी परम बीर सिंह को उनकी सेवाओं से निलंबित किए जाने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने एक नया कमांडेंट जनरल, होमगार्ड नियुक्त किया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, राज्य यातायात, भूषण कुमार उपाध्याय को अब डीजी रैंक पर पदोन्नत कर होमगार्ड का कमांडेंट जनरल नियुक्त किया गया है।
नई पद स्थापना का इंतजार कर रहे अतिरिक्त डीजी कुलवंत कुमार सारंगल को राज्य यातायात पुलिस की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गुरुवार को संयुक्त सचिव वेंकटेश भट के हस्ताक्षर वाले इस आशय का आदेश जारी किया गया।
1989 बैच के आईपीएस अधिकारी उपाध्याय ने नागपुर शहर के पुलिस आयुक्त के रूप में कार्य किया है।

विवादास्पद पुलिस अधिकारी सचिन वाज़े को एनआईए द्वारा एंटीलिया के पास विस्फोटकों से लदी एसयूवी रखने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के बाद, 17 मार्च को मुंबई पुलिस प्रमुख के पद से बेवजह हटाने के बाद, परमबीर सिंह को 18 मार्च को होमगार्ड के कमांडेंट जनरल के रूप में नियुक्त किया गया था। उद्योगपति मुकेश अंबानी का आवास, और बाद में एसयूवी मालिक, ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरन की हत्या।

महाराष्ट्र सरकार ने 2 दिसंबर, 2021 को परम बीर सिंह को कथित रूप से कर्तव्य की उपेक्षा के लिए सेवा से निलंबित कर दिया और जबरन वसूली और भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की।

Related posts

मातोश्री वेलबाई देवजी हरिया महाविद्याय आणि पुरोगामी विचार मंच महाराष्ट्र यांच्या संयुक्त विद्यमाने संविधान दिन साजरा

Bundeli Khabar

डोंबिवली सामूहिक बलात्कार प्रकरणी डॉ. निलम गोऱ्हे यांनी पोलिस अधिकारी आणि पिडीताच्या कुटुंबियांची घेतली भेट, आरोपींच्या विरोधात चार्जशीट लवकर दाखल करून पीडिताच्या शिक्षणाची व्यवस्था करा

Bundeli Khabar

मा.सभापती दर्शना करसन ठाकरे यांच्या वाढदिवसानिमित्त रक्तदान शिबीर तथा के.आर.मालदे इंग्लिश मिडियम स्कुलचे उद्घाट‌न

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!