24.1 C
Madhya Pradesh
April 13, 2024
Bundeli Khabar
Home » सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड और लिटिल ब्लैक बुक ने सिंगापुर एडिट फेस्टिवल लॉन्च किया
विदेश

सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड और लिटिल ब्लैक बुक ने सिंगापुर एडिट फेस्टिवल लॉन्च किया

सिंगापुर एडिट फेस्टिवल में छह भारतीय और चार सिंगापुर के घरेलू ब्रांड एक साथ सिंगापुर प्रेरित परिधान, होम डेकोर, कॉकटेल मिक्सर और स्वस्थ स्नैक्स में सीमित संग्रह बनाते हैं।

मुंबई। सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड (एसटीबी) इंडिया ने आज घोषणा की कि उसने लाइफस्टाइल उत्पादों के सिंगापुर प्रेरित सीमित संग्रह को लॉन्च करने के लिए भारत के अग्रणी ऑनलाइन डिस्कवरी और कंटेंट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म में से एक लिटिल ब्लैक बुक (एलबीबी) के साथ साझेदारी की है। 14 जनवरी से 14 फरवरी 2022 तक सिंगापुर एडिट फेस्टिवल के एलबीबी शॉप पर कलेक्शन प्रदर्शित किया जायेगा।

सिंगापुर और भारत दोनों के लोकप्रिय स्थानीय ब्रांडों के डिजाइनर फर्नीचर, घरेलू सजावट, परिधान से लेकर कॉकटेल मिक्सर और स्वस्थ स्नैक्स तक सिंगापुर से प्रेरित उत्पादों की एक श्रृंखला बनाने के लिए एक साथ आए हैं। इन्हें विशेष रूप से एलबीबी के ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म के जरिए बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। छह भारतीय ब्रांडों और चार सिंगापुर ब्रांडों के इस अनूठे सहयोग ने एक अद्वितीय और सीमित संस्करण पेश करने के लिए अपने ब्रांड लोकाचार और डिजाइन तत्वों को मिश्रित किया है जो पहले कभी नहीं किया गया है। दोनों देशों के डिजाइनरों ने उत्पादों के डिजाइन को संयुक्त रूप से तैयार करने के लिए वस्तुतः काम किया था और श्रम के फल भारत में गर्व से बनाए गए थे।

स्थानीय खुदरा व्यापार को प्रभावित करने वाली महामारी के साथ, यह एसोसिएशन स्थानीय भारतीय ब्रांडों की मांग को फिर से मजबूत करने की उम्मीद करता है जो वर्षों से बढ़ रहा है। अभिनव सहयोग सिंगापुर और भारत की विशिष्टता और सांस्कृतिक मिश्रण को सामने लाता है ताकि आकर्षक पेशकशें तैयार की जा सकें जो इन घरेलू ब्रांडों की यात्रा का जश्न मनाती हैं।
होम एडिट श्रेणी में, सिंगापुर का फ़र्नीचर ब्रांड दृश्य शांग और भारत का होम डेकोर ब्रांड साशा वर्ल्ड सीन शांग के सिग्नेचर कॉइन पैटर्न से प्रेरित फर्नीचर, कुशन कवर, गलीचे और वॉल हैंगिंग का सह-निर्माण किया है, जो सिंगापुर में विरासत वास्तुकला में आमतौर पर पाया जाने वाला मूल भाव है। इंडिया’ज हाउस दिस सिंगापुर के परिधान श्रेणी में रहते हुए सिंगापुर के वनस्पतियों और जीवों से प्रेरित घरेलू सजावट की वस्तुओं को प्रस्तुत करता है ओनियाट्टा, द्वारा बाजू, एक वस्त्र रेखा जो पुनर्कल्पना के लिए समर्पित है बाटिक आधुनिक अलमारी के लिए, और फैब्नेस्टतेजी से बढ़ते भारतीय फैशन ब्रांड ने चीनी कैलेंडर के अनुसार ‘टाइगर के वर्ष’ को चिह्नित करने के लिए ‘टाइगर’ थीम वाले परिधान संग्रह की फिर से कल्पना की है। फैबनेस्ट ने मूल भारत के इकत कपड़े पर इस थीम को जीवंत किया है।

कोलकाता आधारित ब्रांड लीजर लूम और सिंगापुर का डिज़ाइन ब्रांड ओनलेवो ने सिंगापुर के पैकेज्ड फूड श्रेणी में रहते हुए महिलाओं के परिधानों की एक श्रृंखला पर सहयोग किया है, प्राइमा स्वाद और भारत का ओमे फूड्स सिंगापुर की सेवा कर रहे हैं लक्ष्य- ओमे फूड्स की हेल्दी स्नैक्स की रेंज में जोड़ने के लिए अनुभवी पोटैटो फ्लेक्स, फॉक्सनट्स और बार्बेक्यू छोले। अंत में, कॉकटेल मिक्सर श्रेणी के लिए, बार्टिसंस, कॉकटेल मिक्सर के एक भारतीय ब्रांड ने सिंगापुर से प्रेरित एक गढ़ा है पांडन और नारियल कॉकटेल मिक्सर सिंगापुर की कॉकटेल क्लासिक्स की अपनी श्रृंखला में एक पानी का छींटा जोड़ने के लिए।
चार चयनित सिंगापुर ब्रांड, शीन शांग, ओनियाट्टा, ओनलेवो और प्राइमा टेस्ट द्वारा बाजू, ‘मेड विद पैशन’ पहल का हिस्सा हैं, एक राष्ट्रीय विपणन अभियान जो सिंगापुर के स्थानीय जीवन शैली ब्रांडों को बढ़ावा देता है जो संभावनाओं को वास्तविकता में बदलने की सिंगापुर की भावना को मूर्त रूप देते हैं।

नई पहल के बारे में रेमंड लिम, क्षेत्र निदेशक,भारत (नई दिल्ली), एसटीबी ने कहा, “हमें सिंगापुर एडिट फेस्टिवल के लिए एलबीबी के साथ साझेदारी करने और भारतीय दर्शकों के लिए एक ऐसा सहयोग पेश करने की खुशी है जो दोनों देशों की प्रतिभाओं को बढ़ावा देता है। यह 2021 में हमारे पहले के प्रयास की निरंतरता है जहां भारतीय गोंड कलाकारों की जोड़ी भज्जू श्याम और सिंगापुर के कलाकार सैम लो एक बनाने के लिए स्टार्ट इंडिया फाउंडेशन के क्यूरेशन के माध्यम से एक साथ आए हैं भित्ति कलाकृति शीर्षक, “एकजुट नृत्य” सिंगापुर में। इस तरह के सीमा पार प्रयास हमारे दर्शकों के लिए सम्मोहक सामग्री तैयार करने और दोनों देशों को करीब लाने में हमारे हस्ताक्षर रचनात्मक दृष्टिकोणों में से एक बन गए हैं। हमें विश्वास है कि सिंगापुर और भारत दोनों की प्रतिभाओं की इन अद्भुत रचनाओं को एलबीबी के प्रशंसकों द्वारा खूब पसंद किया जाएगा। भारत के यात्रियों द्वारा सिंगापुर की यात्रा के रूप में, जो पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं, अब टीकाकरण यात्रा लेन के माध्यम से संभव है, हमें उम्मीद है कि यह पहल सिंगापुर खुदरा ब्रांडों की बेहतर सराहना करने के लिए उनके हितों को बढ़ावा देगी और जब वे अगली बार सिंगापुर जाएंगे तो स्थानीय रूप से बनाई गई कुछ घर लाएंगे।

एलबीबी के सह-संस्थापक सुचिता सलवान संघ के बारे में कहने के लिए निम्नलिखित था” हम सिंगापुर पर्यटन बोर्ड के साथ अपनी तरह के पहले सहयोग – एलबीबीएक्सएसटीबी सिंगापुर एडिट फेस्टिवल के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं। एलबीबी ने हमारी स्थापना के बाद से लाइफस्टाइल श्रेणी में उभरते ब्रांडों और उद्यमियों को मनाया और उन्हें सशक्त बनाया है। इस सहयोग के माध्यम से, हम अपने उपयोगकर्ताओं को अपने घरों में आराम से सिंगापुर के कुछ बेहतरीन डिजाइन और लाइफस्टाइल ब्रांडों का अनुभव करने का अवसर देने के लिए उत्साहित हैं; जब तक वे सिंगापुर की यात्रा करने और व्यक्तिगत रूप से इन अविश्वसनीय ब्रांडों का अनुभव करने के लिए तैयार न हों। यह भारतीय ब्रांडों के लिए भी एक जबरदस्त अवसर है जो संदर्भ और विचारों को साझा करने के लिए एलबीबी पर बेचते हैं और वास्तव में अद्वितीय उत्पादों का निर्माण करते हैं जो भारतीय शिल्प और सिंगापुर से प्रेरित डिजाइन को शामिल करते हैं।

यहां कुछ ब्रांड्स का अपनी सहयोगी यात्राओं में अपने अनुभवों के बारे में क्या कहना है सिंगापुर एडिट फेस्टिवल।
भारतीय ब्रांड हाउस दिस –
शिखा पाहवा, संस्थापक और सीईओ ने कहा, “सिंगापुर पर्यटन बोर्ड और एलबीबी के साथ सहयोग सिंगापुर को अपने छिपे हुए गहनों के माध्यम से फिर से खोजने और हमारी दोनों संस्कृतियों के संगम पर स्थित संग्रह को सह-निर्माण करने का एक अनूठा अवसर था। पूरी यात्रा बेहद स्फूर्तिदायक और समृद्ध करने वाली रही है।

बार्टिसन – जोविटा और जॉर्डन मस्कारेनहास, मां-बेटे की जोड़ी के संस्थापक, कहा,”बार्टिसन्स की कहानी आपके घर में खुशियों के घंटे लाने के साथ शुरू हुई जब आप छोटे बैच, हाथ से तैयार किए गए मिक्सर, प्रीमियम गार्निश और बार टूल्स के साथ उनका आनंद लेने के लिए बाहर नहीं जा सकते थे। सिंगापुर में अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय छुट्टी पर, मैंने इसके स्वाद की खोज की पांडन। जब सिंगापुर पर्यटन बोर्ड के साथ सहयोग करने का अवसर आया, तो मैंने नहीं सोचा था कि मैं इसे जाने दे सकता था। कोकोनट और पांडन कॉकटेल मिक्सर उस यात्रा के उन बहुत ही स्वादों का प्रतिबिंब है और हम एलबीबी के साथ इस अवसर को पाकर बेहद उत्साहित हैं, आपको सिंगापुर के स्वादों से परिचित कराने के लिए, एक बार में एक कॉकटेल।

फैबनेस्ट – दिवाम जैन, संस्थापक ने कहा, “फैबनेस्ट की टीम सिंगापुर में ओनियाट्टा और उसकी टीम के साथ काम करने का इतना समृद्ध अनुभव पाकर बेहद खुश है। दो ब्रांडों की डिजाइन संवेदनशीलता के बीच संतुलन खोजने में हमने जो अंतर्दृष्टि प्राप्त की है, उसने वास्तव में इस सहयोग के लिए हमारी दक्षताओं को आगे बढ़ाया है। हमें यह अद्भुत अवसर देने के लिए एलबीबी और सिंगापुर पर्यटन बोर्ड का बहुत-बहुत धन्यवाद।

ओमे फूड्स – विजय कट्टा, संस्थापक, ने कहा, “ओमे फूड्स में, हम पोषण और स्वाद को एक साथ लाते हैं। प्राइमा टेस्ट और सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड की टीमों ने स्थानीय रूप से उपलब्ध सामग्री के साथ सिंगापुर के इन प्रमुख स्वादों को तोड़ने में हमारी मदद की। स्नैक्स का स्वाद और पैकेजिंग दोनों संस्कृतियों के बीच के मजबूत बंधन को प्रस्तुत करते हैं। हम एलबीबी के साथ पूरे भारत में इनकी सेवा करने और लंबे समय तक यादें संजोने के लिए बेहद उत्साहित हैं!
साशा वर्ल्ड – साक्षी मुंजाल, संस्थापक ने कहा,”सिंगापुर में फिर से आना भी खुशी की बात थी, जो मेरे दिल के बेहद करीब है, हालांकि बातचीत और डिजाइन प्रेरणा के माध्यम से। इस सहयोगात्मक प्रयास में भारतीय शिल्प कौशल के साथ सिंगापुर की विरासत को लागू करना मेरे लिए अत्यंत खुशी की बात है।

सिंगापुरी ब्रांड्स
प्राइमा टेस्ट – एरिक सिम, (महाप्रबंधक) ने कहा, “फूड एक एकजुट करने वाली ताकत है जो दुनिया भर के लोगों को बांधती है और हम लिटिल ब्लैक बुक, ओमे फूड्स और सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड जैसे समान विचारधारा वाले ब्रांडों के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं, जो स्थानीय विशिष्टताओं के लिए समान जुनून साझा करते हैं। यह सहयोग हमारे लिए सिंगापुर के पसंदीदा लोगों को भारत में पेश करने और साथ ही सिंगापुर के व्यंजनों के लिए अपने प्यार का इजहार करने का एक शानदार अवसर था।

ओनियाट्टा द्वारा बाजू (ओनियाट्टा एफेंदी, सांस्कृतिक उद्यमी और संस्थापक) ने कहा, “सहयोग हमेशा खास होता है क्योंकि हर चीज से ऊपर, यह हमारे लिए नई चीजें सीखने और नए दोस्त बनाने का अवसर है। यह आश्चर्यजनक है कि कैसे, महामारी जिसने दूरी बना दी है, वास्तव में उससे कहीं अधिक प्रतीत होती है, प्रौद्योगिकी ने हमें कनेक्शन बनाने और अपने अनुभव, हमारे ब्रांड मूल्य और यात्रा, हमारे प्रेरणा के स्रोतों को साझा करने की अनुमति दी है – और यह सब एक उत्पाद के लिए परिणत होता है जिस पर ब्रांड और हमारे फॉलोअर्स दोनों को बहुत गर्व होगा।

शीन शांग – जेसिका वोंग और पामेला टिंग (सह संस्थापक) ने कहा, “इस सहयोगी प्रयास में, साशा वर्ल्ड ने हमारे दोहराए गए ज्यामितीय सिक्का डिजाइन का उपयोग किया है, जो सिंगापुर में शॉफहाउस में पाए जाने वाले पेरानाकन टाइल्स से प्रेरित है, और जो इन प्रतीकों वाले बुने हुए होमवेयर का संग्रह बनाने के लिए अंतहीन आशीर्वाद का प्रतीक है। हम मैक्रैम पत्रिका धारक में नव निर्मित बुने हुए सिक्का पैटर्न से विशेष रूप से उत्साहित हैं क्योंकि यह विशेष रूप से शिल्प के साथ प्रतीक से मेल खाता है और परिणाम सुंदर, प्रेरक और ताज़ा है।

Related posts

सिंधिया के साथ चार मंत्री जाएंगे भारतीय छात्रों को वापिस लेने

Bundeli Khabar

जुमे की नवाज के दौरान मस्जिद में विस्फोट, 100 की मौत

Bundeli Khabar

पाकिस्तान से हुई दमोह वापिसी

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!