21.6 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » साधाना सरगम ने ‘सरकारी नौकरी’ के लिए गाया गाना
मनोरंजन

साधाना सरगम ने ‘सरकारी नौकरी’ के लिए गाया गाना

गायत्री साहू,

मुम्बई। हिंदी फ़िल्मों की कल्पना गानों के ब़गैर करना मुश्किल काम है. सुमुधुर किस्म के गाने हमेशा से ही हिंदी सिनेमा का अविभाज्य अंग रहे हैं. गुड्डू प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फ़िल्म ‘सरकारी नौकरी’ की शुरुआत भी फ़िल्म के एक गाने के साथ हुई. इस गाने मशहूर गायिका साधना सरगम ने अपनी ख़ूबसूरत आवाज़ से सजाया है.

गाने की रिकॉर्डिंग में साधना सरगम और सिंगर/कम्पोजर उदय नारायण के अलावा जाने-माने उद्यमी व गुड्डू प्रोडक्शन के मालिक अजय कुमार झा और उनकी पत्नी भी उपस्थित थीं.

सरकारी नौकरी’ नामक फ़िल्म बनाने के मकसद से जुड़े एक सवाल के जवाब में अजय कुमार झा ने कहा, “मैं बिहार के मिथिला से आता हूं. मेरे दोनों भाई सरकारी सेवाओं में हैं. ऐसे में मुझसे भी इसी तरह की उम्मीद लगाई जा रही थी कि मैं भी पढ़ने-लिखने के बाद सरकारी नौकरी हासिल करूंगा. मगर जब ऐसा नहीं हुआ और मैंने प्राइवेट सेक्टर में कदम रखा तो लोगों ने मेरे इस क़दम की आलोचना की, हालांकि मेरी कमाई मेरे दोनों भाइयों की तनख़्वाह से कहीं ज्यादा थी. मैं इस फ़िल्म का निर्माण निजी तौर पर अपनाई जानेवाली उद्यमिता को बढ़ावा देने और सरकारी नौकरी पाने‌ की बेताबी से इतर लोगों के नज़रिए को बदलने के मक़सद से कर रहा हूं.

उल्लेखनीय है कि अजय कुमार झा का फ़िल्मों से पहले कभी कोई नाता नहीं रहा. दक्षिण व मध्य अमेरिका में औषधि से जुड़ा अपना व्यवसाय चलानेवाले अजय कुमार झा ने अपने उल्लेखनीय कार्यों के लिए देश-विदेश में ढेरों पुरस्कार हासिल कर मिथिला व बिहार का नाम रोशन किया है. उनका जन्म मिथिला के‌ मधुबनी‌ के एक छोटे से गांव में हुआ था. साल 2018 में विश्व भर के 120 से ज़्यादा देशों में औषधि के एकल ब्रांड बेचने में सफल रहे अजय कुमार झा को यूके के फ़ार्मा जायंट बीटाबायोटिक्स की ओर से स्वर्ण पदक से नवाजा गया था. देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 2019 में उन्हें अटल मिथिला सम्मान से भी पुरस्कृत किया था.

ऐसे ही सैंकड़ों पुरस्कार अपने नाम पर दर्ज करानेवाले अजय कुमार झा सामाजिक कार्यों में भी गहरी रूची रही है जिसके माध्यम से वे समय-समय पर युवाओं को मदद और उनका मार्गदर्शन करते रहते हैं. मगर इस बार उन्होंने फ़िल्म ‘सरकारी नौकरी’ के ज़रिए न सिर्फ़ मिथिला व बिहार बल्कि देश भर के युवाओं को यह संदेश देने की कोशिश करने का बीड़ा उठाया है कि वे सिर्फ़ सरकारी नौकरी के चक्कर में न पड़ें और अपने अंदर की उद्यमिता को पहचानते हुए अपनी राह स्वयं बनाएं.

फिल्म ‘सरकारी नौकरी’ के गाने की रिकॉर्डिंग के मौके पर साधना सरगम ने कहा कि अजय कुमार झा इस फ़िल्म के निर्माण के ज़रिए ना सिर्फ़ लोगों को एंटरटेन करने के बारे में सोचा, बल्कि वे इस फ़िल्म के माध्यम से वे तमाम लोगों को एक महत्वपूर्ण संदेश भी देने‌ की कोशिश में जुटे हैं, जिसकी जितकी सराहना की जाए, वो कम है.

Related posts

केसीएफ द्वारा तीसरे बॉलीवुड लीजेंड अवार्ड 2021 में शांतनु भामरे सम्मानित

Bundeli Khabar

सुशांत जी जबारे के अमेथ्यस- लाउंज बार में बॉय लंदन के पोशाक का प्रदर्शन

Bundeli Khabar

कंगना रनौत अभिनीत ‘तेजस’ अगले साल दशहरा पर होगी रिलीज़

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!