21.6 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » 500 मुंब्रा उपभोक्ताओं का बिजली बकाया लगभग 10 करोड़
व्यापार

500 मुंब्रा उपभोक्ताओं का बिजली बकाया लगभग 10 करोड़

500 मुंब्रा उपभोक्ताओं का बिजली बकाया लगभग 10 करोड़… टोरेंट पावर की इन बकाया धारको के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

प्रमोद कुमार/महाराष्ट्र
ठाणे : यह पता चला है की मुंब्रा क्षेत्र में करीब 500 लोगों ने बिजली बिल करीब 10 करोड़ रुपये का भुगतान नही किया है, जबकि पूरे राज्य में बकाया बिजली बिल की वसूली के प्रयास किए जा रहे हैं। मार्च 2020 से, MSEDCL ने कलवा-मुंब्रा-दिवा क्षेत्र की बिजली आपूर्ति और वितरण की जिम्मेदारी टोरेंट पॉवर कंपनी को फ्रेंचाइजी के रूप में सौंपी है।
कोरोना लहर के कारण लगाई गई पाबंदिया लगभग हट चुकी हैं, वहीं पूरे राज्य में बकाया बिजली बिल वसूली पर ज़ोर दिया जा रहा हैं। बार-बार निर्देश के बावजूद मुंब्रा क्षेत्र में ऐसे 450 से 500 ग्राहक ऐसे हैं जो नियमित रूप से बिजली का जम कर उपयोग कर रहे हैं, लेकिन बिलों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। उनका संयुक्त बकाया लगभग 10 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। इसमें कुछ बड़े और नामचीन लोग भी हैं और टोरंटने ऐसे ग्राहकों की सूची तैयार की है। कंपनी के सूत्रो ने कहा, “उपभोक्ताओं को अपने बकाया बिजली बिलों का भुगतान करने के लिए बार-बार निर्देश दिए जा रहे हैं और आगेसे किसी को भी बिजली बिलों की वसूली के लिए बख्शा नहीं जाएगा।”
टोरेंट कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि इन ग्राहकों को कंपनी की ओर से भुगतान के लिए अंतिम नोटिस दि जाएगी और भुगतान ना होनेपर कंपनी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। कलवा-मुंब्रा-दिवा क्षेत्र में कुल 2.80 लाख से अधिक अधिकृत ग्राहक हैं और मुंब्रा क्षेत्र में 90,000 से अधिक ग्राहक रहते हैं। टोरेंट पावर ने ग्राहकों से अपील की है कि अगर उन्हें बिल के बारे में कोई शिकायत है तो वे टोरेंट पॉवर ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क करें।

Related posts

ऑडी इंडिया ने लॉन्च की नई ऑडी क्यू3

Bundeli Khabar

दोन दिवसांच्या घसरणीनंतर बाजारात चैतन्य, सेन्सेक्स ६०० अंकांनी वाढला

Bundeli Khabar

ईज़माईट्रिप का ट्रैवल उत्सव फेस्टिव सेल

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!