27.6 C
Madhya Pradesh
June 29, 2024
Bundeli Khabar
Home » अवनीश तीर्थराज सिंह ने किया उत्तर भारतीय स्नेह सम्मेलन का सफल आयोजन
महाराष्ट्र

अवनीश तीर्थराज सिंह ने किया उत्तर भारतीय स्नेह सम्मेलन का सफल आयोजन

संतोष साहू/महाराष्ट्र

मुंबई : कांग्रेस के उत्तर भारतीय सेल द्वारा उत्तर भारतीय स्नेह सम्मेलन का आयोजन 9 अक्टूबर को सांताक्रुझ (पूर्व) के फाटक कॉलेज में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन अवनीश तीर्थराज सिंह ने किया जो हाल में ही कांग्रेस के उत्तर भारतीय सेल के कार्याध्यक्ष बनाए गये। कार्यक्रम में मुंबई के कई दिग्गज नेता और समाजसेवी भी उपस्थित थे।
भाई जगताप ने अपने अध्यक्षीय भाषण मे कहा कि उत्तर भारतीयों का हम मुंबई (महाराष्ट्र) वालों से बड़ा गहरा संबंध है। उस संबंध को मैं हमेशा सम्मान देता था, देता हूँ और देता रहूँगा। जब – जब उत्तर भारतीय समाज को मेरी जरूरत पड़ेगी मैं पूरे तन मन धन से तैयार रहूँगा। वर्तमान सरकार सिर्फ वादे करती है काम नहीं। उन्होंने ये भी कहा कि इस बार मनपा चुनाव में कॉंग्रेस पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और जहाँ भी उत्तर भारतीय लोगों का वर्चस्व है, उस क्षेत्र में उत्तर भारतीय ही कॉंग्रेस मनपा चुनाव का उम्मीदवार होगा।
अवनीश तीर्थराज सिंह ने कहा कि भाई जगताप के मार्गदर्शन में ऐसे ही मुंबई के हर जिले में उत्तर भारतीय सेल मीटिंग (स्नेह सम्मेलन) का आयोजन किया जाएगा जिसकी शुरूआत इस कार्यक्रम से हुआ। उन्होंने भाई जगताप का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जो आपके द्वारा मुझे जिम्मेदारी सौंपी गई है, मैं उसे पूर्ण रूप से निभाऊँगा और अपने उत्तर भारतीय कॉंग्रेस समाज व परिवार को मज़बूत और सशक्त बनाऊँगा।
युवा नेता डॉक्टर सत्येन्द्र सिंह ने कांग्रेस पार्टी के द्वारा किए गए कार्यों को गिनाया। वहीं शिव सिंह ने उत्तर भारतीय लोगों की समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए उसे दूर करने की अध्यक्ष महोदय से प्रार्थना की। कांग्रेस के युवा नेता सूरज सिंह ठाकुर ने उत्तर भारतीयों पर हो रहे अत्याचार का कड़ा विरोध किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रत्नेश सिंह ने कहा कि हमें एक बार फिर से संगठन में एक होकर कार्य करने की आवश्यकता है और हमारे समाज के उत्तर भारतीय युवाओं को आगे बढ़ना होगा।
कार्यक्रम के अंत में युवा नेता मनोज सिंह ने आभार प्रकट करते हुए उत्तर भारतीय स्नेह सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सभी लोगों को ह्रदय से धन्यवाद दिया।

Related posts

छत्रपति राजे कॉम्प्लेक्स कांदिवली में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन सम्पन्न

Bundeli Khabar

मालाड में परमार्थ का रुद्राभिषेक

Bundeli Khabar

अथर्व फाउंडेशनतर्फे ‘ऑल प्ले अ कार्निव्हल ऑफ जॉय’ चे रंगतदार प्रस्तुति

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!