22.7 C
Madhya Pradesh
October 19, 2024
Bundeli Khabar
Home » अब विद्यालयों में अभिभावकों के लिए लगेंगे वैक्सीन केम्प- कलेक्टर
मध्यप्रदेश

अब विद्यालयों में अभिभावकों के लिए लगेंगे वैक्सीन केम्प- कलेक्टर

जबलपुर(सजल सिंघई)- मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप स्कूली बच्चों के अभिभावकों को कोरोना की वैक्सीन लगाने जबलपुर शहर में स्कूल परिसरों में वैक्सीनेशन कैम्प लगाये जायेंगे। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से जबलपुर शहर में प्रत्येक वार्ड में वैक्सीनेशन कैम्प लगाने के लिए उपयुक्त स्कूल को चिन्हित करने तथा उसके आसपास के सभी स्कूलों के विद्यार्थियों, माता-पिता एवं परिवार के सभी पात्र सदस्यों को कोरोना के टीके लगाने की रणनीति तैयार करने के निर्देश दिये।
श्री शर्मा ने वर्चुअल मीटिंग में कहा कि स्कूली बच्चों के अभिभावकों के कोरोना के टीके लगाने आयोजित किये जाने वाले कैम्पों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। उस स्कूल से क्षेत्र के अन्य सभी स्कूलों की मेपिंग की जाये तथा बीआरसी एवं स्कूल स्कूल प्राचार्य के माध्यम से बच्चों के अभिभावकों को टीके लगवाने फोन, व्हाट्सअप, एसएमएस के जरिये व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर प्रेरित किया जाये।
कलेक्टर ने कहा कि जितनी जल्दी हो सके सभी स्कूलों बच्चों के अभिभावकों का टीके लगाना लक्ष्य होना चाहिए। उन्होंने चुनावी तर्ज पर टीकाकरण की मॉनीटरिंग करने की आवश्यकता भी बताई। श्री शर्मा ने कहा कि इसके लिए कोरोना कंट्रोल रूम में प्रत्येक वैक्सीनेशन कैम्प के लिए एक इंचार्ज अधिकारी बनाया जाये जो वैक्सीनेशन टीम के कैम्प पर पहुंंचने की ओके रिपोर्ट लेने से लेकर हर तीन घंटे में वैक्सीनेशन की प्रगति की जानकारी एकत्र करेगा। उन्होंने कहा कि इंचार्ज अधिकारी के अलावा प्रत्येक कैम्प के लिए एक मोबलाईजेशन अधिकारी को भी तैनात किया जाये जो कोरोना की रोकथाम के लिए वार्डवार गठित टीमों के सहयोग से वैक्सीन लगाने नहीं पहुंचे लोगों के संपर्क कर उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित करेगा।
कलेक्टर ने कहा कि स्कूली बच्चों के अभिभावकों के लिए आयोजित किये जा रहे वैक्सीनेशन केम्पों में क्षेत्र के व्यापारियों को भी कोरोना के टीके लगाये जायेंगे। श्री शर्मा ने इसके लिए भी जरूरी व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि व्यापारियों से कहा जाये कि यदि उन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है तो इन कैम्पों में जाकर जरूर लगवायें।
कलेक्टर ने वैक्सीनेशन कैम्पों में व्यवस्थाओं के लिए एनसीसी कैडेट्स और एनएसएस के छात्रों को तैनात करने का सुझाव दिया। उन्होंने सभी एसडीएम एवं नगर निगम के जोन अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के वैक्सीनेशन कैम्प के लिए चिन्हित किये जा रहे स्कूलों का भ्रमण कर सभी जरूरी व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये।
वर्चुअल मीटिंग में नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर स्मार्ट सिटी की सीईओ निधि सिंह राजपूत, सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया, डीपीसी आरपी चतुर्वेदी जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल थे।

Related posts

देवेन्द्र पाण्डेय मoप्रo लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ तहसील शाखा पाटन के अध्यक्ष निर्वाचित

Bundeli Khabar

महिला पुलिस अधिकारियों से लेकर आरक्षकों तक को मिलेंगी बिशेष सुविधाएं

Bundeli Khabar

विधायक शैलेन्द्र जैन द्वारा सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!