29.4 C
Madhya Pradesh
April 30, 2024
Bundeli Khabar
Home » 22 साल बाद थियेटर में फिर ‘गदर’,
मनोरंजन

22 साल बाद थियेटर में फिर ‘गदर’,

22 साल बाद थियेटर में फिर ‘गदर’,
दर्शकों के बीच सनी देओल बोले हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और रहेगा

मुम्बई। 2001 में सनी देओल अभिनीत फिल्म ‘गदर – एक प्रेम कथा’ सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी। भारत पाकिस्तान बँटवारे की करुण व्यथा के बीच एक सिख लड़का और एक मुस्लिम लड़की के बीच पनपी प्रेम को दर्शाती इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी।
इस फिल्म का संगीत और संवाद भी जबरदस्त था। हीरो सनी देओल के द्वारा बोला गया डायलॉग ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा’ और हैंडपम्प उखाड़ने वाला दृश्य दर्शकों के मानस पटल पर अविस्मरणीय बन गया।
इस फिल्म को रिलीज हुई 22 वर्ष बीत चुके हैं लेकिन आज भी इसका क्रेज बना हुआ है। गदर का सीक्वल कुछ महीने बाद रिलीज हो रही है। इसके पूर्व एक बार फिर दर्शकों की उत्सुकता को परखने के लिए ‘गदर’ को मुम्बई, दिल्ली, जयपुर सहित देश के प्रमुख सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है। चूंकि टिकट का दाम सस्ता रखा गया इसीलिए सिनेमाघरों में फिल्म देखने के शौकीन लोगों में कौतूहल बना हुआ है। खैर री-रिलीज पर फिल्म फिर से रिकॉर्ड तोड़ कमाई तो नहीं कर पायेगी लेकिन सिने प्रेमियों की स्मृति में बसी गदर की यादें पुनः ताज़ा हो गई है और वे गदर 2 का बेसब्री से इंतज़ार करने लगे हैं।
9 जून 2023 को एक बार फिर जब यह फिल्म रिलीज हुई तो पीवीआर सिनेमा जुहू में फ़िल्म के मुख्य अभिनेता सनी देओल, अमीषा पटेल, गायक उदित नारायण, निर्देशक अनिल शर्मा के साथ फिल्म में सनी के बेटे बने उत्कर्ष शर्मा और सनी का बेटा करण देओल दर्शकों के बीच विशेष रूप से उपस्थित हुए।
वहीं सनी देओल ने कहा कि जब यह फिल्म दोबारा रिलीज की जा रही है तो मैं घबराया हुआ था कि इतने वर्षों बाद भी क्या इसे पहले जैसा प्यार मिल पायेगा! लेकिन थियेटर में आप सबका उत्साह देखकर निश्चिंत हो गया हूँ कि इस फिल्म का क्रेज़ हमेशा बना रहेगा। तो अमीषा पटेल ने बताया कि शूटिंग के दौरान मैं न्यूकमर थी और सनी जी सुपरस्टार थे इसलिए नर्वस थी। लेकिन उन्होंने अहसास नहीं होने दिया कि मैं जुनियर हूँ और उनका भरपूर सहयोग मिला। और दूसरी महत्वपूर्ण बात बताना चाहूंगी कि मेरे किरदार सकीना से प्रभावित होकर मुझे पाकिस्तान से भी कई कॉल आये और उन्होंने अपनी बच्चियों के नाम सकीना रखने की इच्छा जाहिर की।
निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा कि मैंने कई फिल्में बनाई जिसमें कुछ सुपरहिट रही। गदर की बात ही कुछ और है यह एक ऐतिहासिक फिल्म बन गई है और इसे लेकर मैं आज भी उत्साहित हूं। इसके बाद हम गदर 2 लेकर आ रहे हैं और बेशक वह फिल्म भी करिश्मा दोहराएगी। गदर के प्रमुख पात्र अमरीश पुरी और विवेक शौक आज हमारे बीच नहीं हैं। आज इस गर्व के पल में काश वो हमारे बीच होते।

– संतोष साहू

Related posts

दीपक कदम निर्देशित फिल्म ‘पुरषा’ ने जीते 3 सांस्कृतिक कलादर्पण पुरस्कार

Bundeli Khabar

देश विदेश के दर्शकों पर चल रहा है रामचरण का जादू

Bundeli Khabar

भोजपुरी के पहले ओटीटी ऐप ‘चौपाल’ की लॉन्चिंग पार्टी में पहुंचे मनोज तिवारी

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!