31.7 C
Madhya Pradesh
May 15, 2024
Bundeli Khabar
Home » इंडिया जेम एंड ज्वैलरी शो (जीजेएस) त्योहारी सीजन के दौरान तेजी से बिक्री बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार
मनोरंजन

इंडिया जेम एंड ज्वैलरी शो (जीजेएस) त्योहारी सीजन के दौरान तेजी से बिक्री बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार

22 से 25 सितंबर तक ‘ऑल इंडिया जेम एंड ज्वैलरी डोमेस्टिक काउंसिल (जीजेसी)’ द्वारा आयोजित इस एक्सपो में 450 से अधिक जेम एंड ज्वैलरी प्रदर्शक भाग लेंगे

मुम्बई। बी2बी जीजेएस एक्सपो के इस दिवाली संस्करण का उद्घाटन 22 सितंबर को सम्मानित अतिथि राजीव गर्ग, संयुक्त आयकर आयुक्त और शीर्ष उद्योग निकाय द्वारा किया गया। यह प्रतिष्ठित एक्सपो 22 से 25 सितंबर तक बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर (NESCO), मुंबई में आयोजित किया जाएगा। उद्घाटन के अवसर पर आशीष पेठे (अध्यक्ष, जीजेसी), सैयम मेहरा (जीजेसी के उपाध्यक्ष) और जीजेएस के संयोजक और व्यापार के अन्य प्रतिष्ठित सदस्य उपस्थित रहे।
जीजेएस में 400 से अधिक प्रदर्शक होंगे, जो लगभग 2,00000 वर्ग फुट क्षेत्र में फैले होंगे। एक्सपो में उद्योग के प्रमुख खिलाड़ियों द्वारा विभिन्न वर्तमान और भविष्य के रुझानों पर इंटरैक्टिव शैक्षिक सेमिनार और कार्यशालाएं भी होंगी।
वर्षों से यह एक्सपो खुदरा विक्रेताओं के लिए विभिन्न संस्कृतियों और स्थानों से विभिन्न विशिष्ट और ट्रेंडसेटिंग ज्वैलरी का पता लगाने के लिए अनुकूल माहौल बना रहा है। इस संस्करण में भी यह त्योहारों के इस मौसम की शुरुआत के दौरान सही ग्राहक की पूर्ति के लिए मजबूत व्यापार और वाणिज्यिक संबंधों को प्रोत्साहित और सुविधा प्रदान करेगा।
राजीव गर्ग (संयुक्त आयकर आयुक्त) ने कहा, “मैं इस व्यापार कार्यक्रम का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। यह प्रमुख रूप से देखा गया है कि भारतीय आभूषण एक पारिवारिक व्यवसाय है और ब्रांड और विश्वास विभिन्न पीढ़ियों के माध्यम से निर्मित और पारित होते हैं। जेम एंड ज्वैलरी को भारत का सबसे स्वच्छ और पवित्र व्यवसाय माना जाता है। भारतीय आभूषण दुनिया भर में अपनी शिल्प कौशल, डिजाइन और महारत के लिए भी जाना जाता है। मैं कामना करता हूं कि यह आयोजन सफलता का एक और प्रतीक बन जाए और इसके और आने वाले कई और संस्करणों के लिए एक मशाल वाहक के रूप में एक महत्वपूर्ण मंच बन जाए।
प्रदर्शकों और खरीदारों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, जीजेसी के अध्यक्ष आशीष पेठे ने कहा, “त्योहारों के मौसम की शुरुआत से ठीक पहले इस परिमाण का एक शो समय की आवश्यकता है और हमें खुशी है कि हम इसे सफलतापूर्वक आयोजित कर सके। दुनिया भर के प्रदर्शकों और आगंतुकों का समर्थन मिल रहा है। मैंने देखा कि इस बार प्रदर्शक नए और नए उत्पाद लेकर आए हैं, खासकर इस उत्सव के लिए। मुझे उम्मीद है कि यह संस्करण एक बड़ी सफलता होगी और पूरे उद्योग के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित करेगा।
जीजेसी के उपाध्यक्ष और जीजेएस के संयोजक सैयम मेहरा ने कहा, “शो के इस नए संस्करण में, हम अपने व्यापारिक सदस्यों के अनुरोध को पूरा करने में प्रसन्न हैं, जो शुरुआत से पहले एक प्रभावी बी 2 बी शो की मांग कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि प्रदर्शकों और खरीदारों को न केवल इस शो के परिमाण से बल्कि भारत और विश्व स्तर पर सोने और आभूषणों की मांग में वृद्धि से अत्यधिक लाभ होगा, विशेष रूप से विनाशकारी महामारी और अच्छे समय की शुरुआत के बाद।
नीलेश शोभावत (सह-संयोजक, जीजेएस) ने कहा, “मैं बहुत उत्साहित हूं कि महीनों की तैयारियों के बाद, हम सभी यहां व्यापारियों और आगंतुकों के लिए इस शानदार संस्करण को पेश करने के लिए तैयार हैं। हमारा ध्यान बिरादरी के लिए एक ऐसा मंच तैयार करने और वितरित करने पर था जो महामारी के बाद उनके आत्मविश्वास को फिर से जगाएगा। इस शो को नए विचारों, डिजाइनों, रणनीतियों, रुझानों और आगामी योजनाओं से लेकर विभिन्न एक्सचेंजों के लिए उनके लिए एक उपयुक्त बाज़ार बनाने का विचार था।
जीजेएस में रत्न और आभूषण के शीर्ष निर्माताओं और थोक विक्रेताओं के साथ-साथ पूरे उद्योग के डीलर शामिल हैं। यह शो पूरे भारत के सर्वश्रेष्ठ खुदरा विक्रेताओं, थोक विक्रेताओं, निर्माताओं, व्यापारियों और प्रतिनिधियों को इकट्ठा करता है। जीजेएस व्यवसाय करने के लिए अंतिम सोर्सिंग प्लेटफॉर्म है और भारतीय बाजार में हर जौहरी के लिए एक जरूरी कार्यक्रम है।
जीजेसी के बारे में बता दें कि अखिल भारतीय रत्न और आभूषण घरेलू परिषद (जीजेसी) घरेलू रत्न और आभूषण उद्योग के निर्माताओं, थोक विक्रेताओं, खुदरा विक्रेताओं, वितरकों, प्रयोगशालाओं, जेमोलॉजिस्ट, डिजाइनरों और संबद्ध सेवाओं सहित लाखों व्यापार घटकों का प्रतिनिधित्व करती है। उद्योग के हितों की रक्षा करते हुए, परिषद अपने विकास को बढ़ावा देने और प्रगति करने के लिए 360° दृष्टिकोण के साथ उद्योग, उसके कामकाज और उसके कारण को संबोधित करने के उद्देश्य से कार्य करती है। जीजेसी, पिछले 15 वर्षों से, उद्योग की ओर से और उद्योग के लिए विभिन्न पहल करके सरकार और व्यापार के बीच एक सेतु का काम कर रहा है।

Related posts

इलैयाराजा, शरमन जोशी और श्रिया सरण की म्यूजिकल ‘म्यूजिक स्कूल’ फिल्म की शूटिंग पूर्ण

Bundeli Khabar

खुशहाल शिक्षा के लिए उपयोगी फिनलैंड की शिक्षा प्रणाली

Bundeli Khabar

जानें, अक्षय कुमार ने स्वयं को ‘बच्चन पांडे’ के खतरनाक अवतार में कैसे ढाला?

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!