37 C
Madhya Pradesh
May 7, 2024
Bundeli Khabar
Home » जे.ई.ई. परिणाम: चिंतला कार्तिकेय कृष्णा ने हासिल किये 99.96 प्रतिशत
देश

जे.ई.ई. परिणाम: चिंतला कार्तिकेय कृष्णा ने हासिल किये 99.96 प्रतिशत

संतोष साहू,

मुंबई। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एन.टी.ए.) ने 11 जुलाई 2022 को सत्र -1 के लिए जे.ई.ई मेन रिजल्ट 2022 जारी किया है। पीडब्ल्यू (फ़िज़िक्सवाला) के छात्र चिंतला कार्तिकेय कृष्णा ने 99.96 प्रतिशत हासिल किये। चिंतला कार्तिकेय कृष्णा पीडब्ल्यू ‘मंज़िल; के लाइव बैच के छात्र हैं। पीडब्लू के 300 से अधिक छात्रों ने 99 पर्सेंटाइल से ऊपर हासिल किये हैं। तेलंगाना, यूपी, बिहार, पंजाब और दिल्ली के टॉपर छात्र, पी.डब्लू. बैच में शामिल हैं। इन छात्रों ने मुख्य रूप से ऑनलाइन लाइव कक्षाओं के माध्यम से अध्ययन किया और पीडब्लू के पाठ्यक्रम दिशानिर्देशों का पालन किया।

तेलंगाना के चिंतला कार्तिकेय कृष्णा ने कहा, “अगर अलख सर की कक्षा नहीं होती तो मुझे नहीं पता कि मैं ये अंक हासिल कैसे कर पाता। परीक्षा की तैयारी के लिए मैने मॉक टेस्ट के प्रश्नपत्रों को हल करने के अलावा, एनसीईआरटी की पाठ्यपुस्तकों का अध्ययन भी किया। मैं जेईई एडवांस के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं और आईआईटी बॉम्बे में दाखिला लेने की योजना बना रहा हूं।

पी.डब्लू के अन्य टॉपर्स में यक्कलदेवरा वेंकट श्री आदित्य 99.94 पर्सेंटाइल के साथ, जैनाम रवानी 99.92 पर्सेंटाइल, अनिकेत गुप्ता 99.89 पर्सेंटाइल क्रमशः नाम शामिल हैं।
जे.ई.ई. मेन पास करने वाले छात्र बी.टेक. और बी.ई. के इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश लेने के पात्र हैं। शीर्ष 2.5 लाख में रैंक पाने वाले लोग, आईआईटी प्रवेश परीक्षा – जे.ई.ई एडवांस मे उपस्थित होने के पात्र हैं। वर्तमान में, छात्र दूसरे प्रयास की परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे हैं और बेसब्री से सूची और कट-ऑफ अंक योग्यता देखना चाहते हैं।

Related posts

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जबलपुर दौरा

Bundeli Khabar

मताधिकार जागृतीसाठी लोकशाही दीपावली स्पर्धा

Bundeli Khabar

पूर्व एमएलसी की दादागिरी वेतन का हिसाब मांगने पर बंधक बनाकर कर्मचारि के साथ मारपीट

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!