43.4 C
Madhya Pradesh
May 21, 2024
Bundeli Khabar
Home » एंजल वन ने हासिल किया द राइजिंग स्टार का खिताब
मनोरंजन

एंजल वन ने हासिल किया द राइजिंग स्टार का खिताब

संतोष साहू,

मुंबई। फिनटेक कंपनी एंजल वन लिमिटेड ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने देश के अगले 500 सबसे बड़े कॉरपोरेशंस की द नेक्स्ट 500 – फॉर्च्यून इंडिया सूची में द राइजिंग स्टार का खिताब हासिल किया। एंजल वन इस साल 160वें स्थान पर है, जो 2021 की 369 रैंक की तुलना में 209 रैंक ऊपर है।

फॉर्च्यून इंडिया नेक्स्ट 500 देश के अगले 500 सबसे बड़े कॉरपोरेशंस की रैंकिंग है, जिन्होंने आर्थिक चुनौतियों के बावजूद जबरदस्त मजबूती दिखाई है। फॉर्च्यून इंडिया ने दो सूचियों में 500 से 2000 करोड़ रुपये की आय वाली 500 कंपनियों को सूचीबद्ध किया है, जिसमें सेक्टोरल स्टार्स और राइजिंग स्टार्स शामिल हैं।

एंजल वन उन कुछ कंपनियों में से एक है जिसे राइजिंग स्टार के रूप में सम्मानित किया जा रहा है। एक ऐसी कंपनी जिसने अपने क्षेत्र में सबसे अधिक वृद्धि की है। राइजिंग स्टार की पहचान पिछले साल की लिस्टिंग की तुलना में रैंक में सबसे ज्यादा आगे बढ़ने वाली कंपनियों के बारे में भी बताती है।

एंजल वन लिमिटेड के सीईओ नारायण गंगाधर ने कहा, “कंपनी की बढ़ती रैंक हमारे ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण से प्रेरित है क्योंकि हम बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए टेक्‍नोलॉजी की शक्ति का लाभ उठाते हैं। इससे परिचालन और वित्तीय रूप से सभी व्यावसायिक मापदंडों पर हमारे प्रदर्शन में सुधार हुआ है। यह सम्मान हमारे लिए यूजर के अनुकूल समाधान बनाने की दिशा में अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए एक प्रेरणा है।

एंजल वन ने हाल ही में 10 मिलियन का आंकड़ा पार करते हुए अपने ग्राहक आधार को दोगुना कर लिया है। फिनटेक कंपनी ने एआरक्यू प्राइम (सिफारिश इंजन), स्मार्ट मनी (एजुकेशन प्लेटफॉर्म), स्मार्टएपीआई (ऑटोमेटेड ट्रेडिंग), आईट्रेड प्राइम (शून्य ब्रोकरेज) और तीसरे पक्ष के उत्पादों जैसे वेस्टेड, स्मॉलकेस, स्ट्रीक और सेंसिबल जैसे सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी उत्पादों के साथ जबरदस्त वृद्धि दर्ज की है।

एंजल वन लिमिटेड के मुख्य विकास अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में हमने जो दृष्टिकोण और रणनीति अपनाई है, उसके बिना यह मान्यता संभव नहीं है। अपने यूजर को एक सहज अनुभव प्रदान करने के साथ, हमने अपने धन सृजन समाधान को टियर 2, 3 और उससे आगे के शहरों में भी सभी के लिए सुलभ बनाने पर ध्यान केंद्रित किया। हमारे विकास का अगला चरण हमारे सुपर एप पर आधारित होगा, जो एक शक्तिशाली वेब और मोबाइल प्लेटफॉर्म है और यह ग्राहकों को सर्वोच्च अनुभव प्रदान करेगा।

Related posts

‘मेरी तरह’ की शूट के दौरान हिमांश कोहली ने हेली दारूवाला को पहनाई चूड़ी

Bundeli Khabar

गोल्ड डस्ट रिकॉर्ड्स म्यूज़िक के वीडियो सॉन्ग ‘भाऊ का सिक्का’ में दिखेगा हिंदुस्तानी भाऊ का जलवा

Bundeli Khabar

अमेजन प्राइम वीडियो ने लॉन्च किया ‘सरदार उधम’ का ट्रेलर

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!